कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए मिर्ज़ापुर जिला जेल के कैदी बना रहे मास्क

By भाषा पीटीआई
March 30, 2020, Updated on : Mon Mar 30 2020 12:01:30 GMT+0000
कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए मिर्ज़ापुर जिला जेल के कैदी बना रहे मास्क
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल ने जेल को पांच सिलाई मशीनें और पुलिस अधीक्षक ने एक सिलाई मशीन उपलब्ध कराई। जेल अधीक्षक अनिल राय के अनुसार, जेल में बने मास्क की गुणवत्ता को देखते हुए जिलाधिकारी ने उन्हें 4000 मास्क बनाने का आदेश दिया है।


k

प्रतीकात्मक फोटो, साभार: Livemint



मिर्जापुर (उप्र), कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के प्रयासों में योगदान देते हुए मिर्जापुर जिला कारागार के कैदियों ने मास्क का उत्पादन शुरू कर दिया है। जेल अधीक्षक अनिल राय ने बताया कि हर दिन जेल में ही 800 मास्क तैयार किए जा रहे हैं।


राय ने बताया,

जेल में पहले दो सिलाई मशीनें थीं जिससे कैदियों को सिलाई का प्रशिक्षण दिया जाता था। लेकिन कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण, सिलाई सीख रहे कैदियों ने ट्रायल के तौर पर कुछ मास्क बनाए और जेल में ही बांट दिया।


उन्होंने बताया कि पता चलने पर जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल ने जेल को पांच सिलाई मशीनें और पुलिस अधीक्षक ने एक सिलाई मशीन उपलब्ध कराई। राय के अनुसार, जेल में बने मास्क की गुणवत्ता को देखते हुए जिलाधिकारी ने उन्हें 4000 मास्क बनाने का आदेश दिया।


तैयार किए गए मास्क की खपत के बाबत जेल अधीक्षक ने कहा,

अभी 4000 मास्क जिलाधिकारी को तैयार करके देना है। उसके बाद 2000 मास्क मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने भी मांग रखा है जिसे तैयार करके देना है।