यातायात नियम तोड़ने पर पुणे पुलिस ने किया व्यंग भरा ट्वीट, फिर की कार्यवाही

By yourstory हिन्दी
January 30, 2020, Updated on : Thu Jan 30 2020 05:01:30 GMT+0000
यातायात नियम तोड़ने पर पुणे पुलिस ने किया व्यंग भरा ट्वीट, फिर की कार्यवाही
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

पुणे पुलिस अक्सर व्यंग के साथ ट्वीट करती रहती है। ऐसा एक बार फिर हुआ है, जब पुणे पुलिस ने यातायात नियम तोड़ने पर व्यंग भरा ट्वीट करने के साथ कार्यवाही भी की है।

पुणे पुलिस अक्सर ह्यूमर के साथ ट्वीट करती रहती है।

पुणे पुलिस अक्सर ह्यूमर के साथ ट्वीट करती रहती है।



पुणे पुलिस अपने ट्विटर हैंडल से अक्सर कुछ ऐसे पोस्ट करती रहती जो ह्यूमर के साथ संदेश होता है। ऐसा ही कुछ फिर से हुआ है, जब बिना हेलमेट लगाए एक शख्स को लेकर पुणे पुलिस ने मजेदार ट्वीट किया है।


हुआ कुछ यूं कि बिना हेलमेट बाइक चलाते हुए एक शख्स से तस्वीर एक यूजर ने ट्वीट करते हुए पुणे पुलिस को टैग किया, इसके बाद पुणे पुलिस ने ट्वीट को संज्ञान में लेते हुए रिएक्शन दिया। बिना हेलमेट बाइक चला रहे युवक की बाइक की नंबरप्लेट पर ‘खान साब’ लिखा हुआ था, जिसे लेकर तस्वीर को ट्वीट करने वाले शख्स ने कार्यवाही की मांग की थी।


इस पर पुणे पुलिस ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘खानसाब को कूल भी बनना है, खानसाब को हेयरस्टाइल भी दिखानी है, खानसाब को हीरो वाली बाइक भी चलानी है, पर खानसाब को ट्रैफिक रूल फॉलो नहीं करने, ऐसे कैसे चलेगा खानसाब?’


पुणे पुलिस के इस ट्वीट पर अब तक करीब 4 हज़ार ट्वीट और 14 हज़ार लाइक्स मिल चुके हैं। ऐसा पहली बार नहीं है कि पुणे पुलिस ने किसी मसले पर व्यंग भरा ट्वीट किया है, पहले भी पुणे पुलिस के व्यंग ने लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है।


पुणे पुलिस ने संबन्धित बाइक के खिलाफ कार्यवाही करते हुए ट्वीट भी किया है। पुणे पुलिस ने लिखा, "डोंट माइंड द चालान खानसाब! शास्त्र अस्ते ते!"


मोटर साइकल की नंबर प्लेट में तय नियमों के विपरीत कुछ लिखना मोटर व्हीकल एक्ट का उल्लंघन है। मोटर व्हीकल संशोधन एक्ट लागू होने के बाद यातायात नियमों को तोड़ने पर भारी जुर्माने का भी प्रावधान है।