70 वर्षीय वृद्ध महिला की मदद के लिये आगे आए पंजाब के सीएम, घर किराया, मेडिकल बिल का किया भुगतान

By भाषा पीटीआई
June 15, 2020, Updated on : Mon Jun 15 2020 13:31:30 GMT+0000
70 वर्षीय वृद्ध महिला की मदद के लिये आगे आए पंजाब के सीएम, घर किराया, मेडिकल बिल का किया भुगतान
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह रविवार को शहर के न्यू शिमलापुरी इलाके में एक 70 वर्षीय महिला की मदद के लिये आए, उन्होंने लुधियाना जिला प्रशासन को यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देश दिया कि वह अपने घर से बेदखल न हो जाए क्योंकि उसके पास किराए का भुगतान करने के लिए पैसा नहीं है ।


क

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (फोटो साभार: सोशल मीडिया)


उन्होंने प्रशासन से उसके चिकित्सा उपचार का खर्च वहन करने को भी कहा है।


शनिवार को #AskCaptain फेसबुक लाइव सेशन के दौरान सीएम को महिला निर्मल कौर की दुर्दशा से अवगत कराया गया, जब लुधियाना के एक अन्य निवासी कुलवंत सिंह ने उन्हें बताया कि वह अपने 11 वर्षीय पोते के साथ किराए के मकान में रह रही थी। उसके बेटे की मौत के बाद। एक छोटे से स्टाल को चलाने वाली महिला की आय लॉकडाउन के कारण खत्म हो गई थी।


कैप्टन अमरिंदर सिंह ने तुरंत डिप्टी कमिश्नर को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि लंबित किराए को एक साल के लिए मंजूरी दे दी जाए और उसकी तपेदिक उपचार की लागत का भुगतान किया जाए।


अतिरिक्त उपायुक्त (विकास) अमरजीत सिंह बैंस के अनुसार, पंजाब सरकार के मिशन फतेह के तहत और सीएम के आदेशों का पालन करते हुए, जिला प्रशासन ने इस मामले को राजस्व विभाग के अधिकारियों के माध्यम से सत्यापित करवा लिया था, और इसे आगे बढ़ाने के लिए एक मामला तैयार किया जा रहा था।



Edited by रविकांत पारीक