RBL बैंक एक खास FD पर दे रहा 7.75% का ब्याज, जानें कौन ले सकता है फायदा

सुपर सीनियर सिटीजन कैटेगरी में 80 वर्ष से ज्यादा के बुजुर्ग आते हैं. वहीं 60-80 वर्ष तक के बुजुर्ग सीनियर सिटीजन कैटेगरी में आते हैं.

RBL बैंक एक खास FD पर दे रहा 7.75% का ब्याज, जानें कौन ले सकता है फायदा

Monday August 22, 2022,

2 min Read

RBL बैंक ने एक खास ‘सुपर सीनियर सिटीजन फिक्स्ड डिपॉजिट’ प्रॉडक्ट को लॉन्च किया है. इसे 21 अगस्त को इंटरनेशनल सीनियर सिटीजंस डे के मौके पर लॉन्च किया गया. सुपर सीनियर सिटीजन कैटेगरी में 80 वर्ष से ज्यादा के बुजुर्ग आते हैं. वहीं 60-80 वर्ष तक के बुजुर्ग सीनियर सिटीजन कैटेगरी में आते हैं. बैंक की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि सुपर सीनियर सिटीजन फिक्स्ड डिपॉजिट के तहत RBL बैंक में सुपर सीनियर सिटीजन के लिए FD पर, रेगुलर ब्याज दर के ऊपर 0.75 प्रतिशत सालाना के अतिरिक्त ब्याज की पेशकश की जाएगी. इसके चलते 15 माह की मैच्योरिटी वाली एफडी पर सुपर सीनियर सिटीजंस को 7.75 प्रतिशत सालाना का ब्याज हासिल होगा.

बैंक में एफडी पर सीनियर सिटीजंस को रेगुलर ब्याज दर के ऊपर 0.50 प्रतिशत सालाना का एक्स्ट्रा ब्याज हासिल होता है. RBL बैंक की वेबसाइट, इंटरनेट बैंकिंग, RBL मोबैंक ऐप, शाखाओं और कॉन्टैक्ट सेंटर के माध्यम से एफडी को आसानी से बुक किया जा सकता है. बैंक का यह भी कहना है कि वह सभी सीनियर सिटीजंस को फ्री डोरस्टेप बैंकिंग सर्विस उपलब्ध कराता है.

अभी कितनी है ब्याज दर

अभी RBL बैंक में 15 माह की अवधि वाली एफडी पर आम लोगों के लिए ब्याज दर 7 प्रतिशत सालाना है, वहीं सीनियर सिटीजन के लिए यह दर 7.50 प्रतिशत सालाना है. सुपर सीनियर सिटीजन के लिए ब्याज दर अब 7.75 प्रतिशत सालाना है.

अन्य मैच्योरिटी पीरियड्स पर RBL बैंक के FD रेट्स

rbl-bank-introduces-super-senior-citizen-fixed-deposits-know-the-interest-rates