SaaS स्टार्टअप WebEngage ने सीरीज बी राउंड में जुटाए 157 करोड़ रुपये

0 CLAPS
0

फुल स्टैक रिटेंशन ऑपरेटिंग सिस्टम और B2B Saas (Software-as-a-Service) स्टार्टअप WebEngageने सीरीज बी राउंड में 20 मिलियन डॉलर (करीब 157 करोड़ रुपये) जुटाए हैं. इस राउंड का नेतृत्व Singularity Growth Opportunities Fund और SWC Global ने India Quotient, Blume Ventures IAN Fund के साथ मिलकर किया. राउंड में Unmaj Corporation, NB Ventures, शाश्वत नाकरानी (BharatPe के को-फाउंडर) और गोपाल श्रीनिवासन (चेयरमैन, TVS Capital) सहित कुछ फैमिली ऑफिसेज की भी भागीदारी देखी गई.

WebEngage ने अपने बयान में कहा कि स्टार्टअप ने उतार-चढ़ाव से भरी 11 साल की यात्रा में 20 मिलियन का एनुअल रेवेन्यू रन रेट हासिल करने के लिए केवल 6 मिलियन डॉलर खर्च किए हैं. वहीं, इस आंकड़े को हासिल करने के लिए, SaaS इंडस्ट्री में काम कर रहे दूसरे स्टार्टअप लगभग 3-5 गुना खर्च करते हैं. कंपनी 600 से अधिक क्लाइंट्स के साथ काम कर रही है जिसमें न्यू-इकोनॉमी और इंटरनेट-फर्स्ट बिजनेसेज के साथ-साथ एंटरप्राइज क्लाइंट्स के लिए डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन यात्रा को बढ़ावा देना शामिल है.

WebEngage के को-फाउंडर और सीईओ, अवलेश सिंह ने कहा, “हम अपने नए पार्टनर्स के रूप में Singularity Growth Opportunities Fund और SWC Global को पाकर बेहद खुश हैं. हम भाग्यशाली हैं कि मौजूदा पार्टनर्स ने भी हम पर अपने विश्वास को दोगुना कर दिया है. सफर अभी शुरू हुआ है और दुनिया के लिए कुछ बेहतर करने की इच्छा रखने वाला कोई भी शख्स हमसे जुड़ सकता है. हमारे दरवाजे सभी के लिए हमेशा खुले हैं."

Singularity Growth Opportunities Fund के मैनेजिंग पार्टनर, अपूर्वा पटेल ने कहा, “WebEngage का शानदार कस्टमर एंगेजमेंट प्लेटफॉर्म वास्तव में कंपनियों को अपने क्लाइंट्स को बेहतर ढंग से सुनने, स्मार्ट तरीके से क्लाइंट्स को डिस्ट्रीब्यूट करके उनके व्यवहार को गहराई से समझने और उस पर कार्य करने के लिए सशक्त बनाता है. अवलेश और उनकी टीम के बारे में जो बात हमें आकर्षित करती है, वह न केवल डिजिटल व्यवसायों के साथ, बल्कि बड़े पारंपरिक उद्यमों के साथ भी काम करने की उनकी क्षमता है. हम कंपनी की बेहतर ग्राहक सेवा और समर्थन पर ग्राहकों की प्रतिक्रिया से भी बहुत प्रभावित थे, और इसे उनका प्रमुख प्रतिस्पर्धी लाभ मानते हैं. Singularity Growth भारत और विदेशों दोनों में WebEngage की विकास यात्रा का हिस्सा बनकर रोमांचित है."

इसी तरह ग्रोथ को बनाए रखने के लिए ताजा फंडिंग का उपयोग किया जाएगा. WebEngage 100% साल-दर-साल बढ़ रहा है, और इसने पूरे भारत, MENA (Middle East and North Africa) और SEA (south-eastern Asia) में कारोबार बढ़ाया है. मार्केटिंग, सेल्स, प्रोडक्ट, इंजीनियरिंग और सपोर्ट फंक्शन्स में रणनीतिक हाई-प्रोफाइल हायर के साथ कंपनी की टीम की साइज 2020 से 2.5 गुना बढ़ गई है. भारत में अडानी ग्रुप (Adani Group) और सऊदी अरब में IKEA जैसे नए क्लाइंट्स ने WebEngage सर्विसेज का इस्तेमाल किया है.

India Quotient के फाउंडिंग पार्टनर, आनंद लूनिया ने कहा, "हमने हमेशा माना है कि बेस्ट टीम बेस्ट प्रोडक्ट बनाती है. और सबसे अच्छा प्रोडक्ट ही लंबे समय तक चलता है. WebEngage में यह हमारा चौथा निवेश है और हम जहां तक ​​हो सके उन्हें सपोर्ट करते रहेंगे. WebEngage भी हमारी सफलता का बखान करता है. यह इस बात की भी उम्मीद है कि भारत की SaaS कंपनियां दुनियाभर में रोशन हो सकती हैं और अपनी सफलता की नई कहानी लिख सकती हैं."

Edited by रविकांत पारीक

Latest

Updates from around the world