SBI की YONO App पर मिलेगा 35 लाख तक का पर्सनल लोन, लेकिन कैसे?

SBI ने YONO App पर नया फीचर रियल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट (Real Time Xpress Credit - RTXC) लॉन्च किया है. इस फीचर का उद्देश्य ग्राहकों को सुविधा प्रदान करना और उन्हें डिजिटल रूप से सशक्त बनाना है ताकि उन्हें पर्सनल लोन के लिए आवेदन करने के लिए SBI की शाखाओं में न जाना पड़े.
0 CLAPS
0

भारत के सबसे बड़े पब्लिक सेक्टर बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने हाल ही में अपने योनो ऐप (YONO App) के जरिए ग्राहकों को 35 लाख रुपए तक का पर्सनल लोन देने के लिए खास फीचर लॉन्च किया है. SBI ने इसे रियल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट (Real Time Xpress Credit - RTXC) नाम दिया है.

इस फीचर का उद्देश्य ग्राहकों को सुविधा प्रदान करना और उन्हें डिजिटल रूप से सशक्त बनाना है ताकि उन्हें पर्सनल लोन के लिए आवेदन करने के लिए SBI की शाखाओं में न जाना पड़े. SBI रियल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट (RTXC) पर्सनल लोन फीचर वेतनभोगी (salaried) व्यक्तियों के लिए उपलब्ध है, जिनका सैलरी अकाउंट SBI में है.

SBI ने हाल ही में कहा था, “ग्राहकों को डिजिटल रूप से सशक्त बनाने और अतिरिक्त सुविधा प्रदान करने के उद्देश्य से, देश के सबसे बड़े ऋणदाता, भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने YONO पर रियल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट (RTXC) शुरू करने की घोषणा की है. वेतनभोगी ग्राहकों के लिए बैंक का खास पर्सनल लोन प्रोडक्ट - एक्सप्रेस क्रेडिट का अब एक डिजिटल अवतार है."

ग्राहक अब YONO App के जरिए अपने घरों में आराम से RTXC का लाभ उठा सकते हैं - जो 100 प्रतिशत पेपरलेस और डिजिटल होने जा रहा है. SBI ने कहा कि ग्राहकों के लिए शुरू से अंत तक 8 स्टेप्स की यह यात्रा आसान और तेजी से पूरी होगी.

SBI के YONO App पर एक्सप्रेस क्रेडिट फीचर के लॉन्च के साथ पात्रता, क्रेडिट जांच, दस्तावेज़ीकरण और अन्य प्रक्रियाएं पूरी तरह से डिजिटल और रियल टाइम में की जाएंगी.

SBI ने बताया कि “रियल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट के तहत, केंद्र या राज्य सरकार और SBI के रक्षा वेतनभोगी (Defence salaried) ग्राहकों को अब पर्सनल लोन लेने के लिए शाखा बैंक की शाखा के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे. क्रेडिट जांच, पात्रता, मंजूरी और दस्तावेज अब रियल टाइम में डिजिटल रूप से किए जाएंगे."

SBI रीयल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट के लिए पात्रता

रियल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट के तहत केंद्र या राज्य सरकार और SBI के रक्षा वेतनभोगी ग्राहक लोन प्राप्त कर सकेंगे. SBI एक्सप्रेस क्रेडिट सुविधा इन लोगों के लिए उपलब्ध है:

  • वे व्यक्ति जिनका सैलरी अकाउंट SBI में है
  • जिनकी न्यूनतम मासिक आय 15,000 रुपए है
  • केंद्र / राज्य / अर्ध सरकार, केंद्रीय पीएसयू और लाभ कमाने वाले राज्य पीएसयू, राष्ट्रीय ख्याति के शैक्षणिक संस्थान, बैंक के साथ या बिना संबंध के चयनित कॉर्पोरेट आदि के साथ काम करने वाले कर्मचारी.

SBI के चेयरमैन दिनेश खारा ने इस नए फीचर के बारे में बोलते हुए कहा, “हमें YONO App पर अपने योग्य वेतनभोगी ग्राहकों के लिए रियल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट (RTXC) लोन फीचर को लॉन्च करते हुए बड़ी खुशी हो रही है. एक्सप्रेस क्रेडिट प्रोडक्ट हमारे ग्राहकों को डिजिटल, परेशानी मुक्त और कागज रहित लोन प्रक्रिया का अनुभव करने में सक्षम बनाएगा. हम SBI में ग्राहकों के लिए बैंकिंग को आसान बनाने की दिशा में निरंतर काम कर रहे हैं. इसके लिए टेक्नोलॉजी का लाभ उठाते हुए एडवांस डिजिटल बैंकिंग अनुभव प्रदान करने का लगातार प्रयास करते हैं.“

एक्सप्रेस क्रेडिट डिलीवरी के डिजिटलीकरण से बैंक को भारी कागजी कार्रवाई को संभालने और स्टोर करने की आवश्यकता को दूर करने में मदद मिलेगी. SBI एक्सप्रेस क्रेडिट पर्सनल लोन सुविधा के तहत अधिकतम टर्म लोन राशि 35 लाख रुपए है. बैंक कम ब्याज दर वसूलने का दावा करता है और इस लोन का लाभ उठाने के लिए किसी सुरक्षा या गारंटर की आवश्यकता नहीं है.

Latest

Updates from around the world