अमेजन से जुड़ने के लिये विक्रेता अब हिंदी में कर सकेंगे रजिस्ट्रेशन

अमेजन से जुड़ने के लिये विक्रेता अब हिंदी में कर सकेंगे रजिस्ट्रेशन

Saturday June 06, 2020,

1 min Read

भाषा संबंधी बाधाएं दूर होने से छोटे कारोबारी अमेज़न से आसानी से जुड़ सकेंगे और बेहतर तरीके से ऑनलाइन व्यवसाय का प्रबंधन कर सकेंगे।

सांकेतिक चित्र

सांकेतिक चित्र



नयी दिल्ली, ई-वाणिज्य कंपनी अमेजन ने सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उद्यमों (एमएसएमई), स्थानीय दुकानदारों और खुदरा विक्रेताओं के लिये हिंदी भाषा में पंजीकरण करने की सुविधा उपलब्ध कराने की घोषणा की है।


कंपनी ने बृहस्पतिवार को एक बयान में कहा कि विक्रेता पंजीकरण से लेकर आर्डर प्रबंधन, पहले के बचे माल के प्रबंधन समेत सभी कार्य हिंदी में कर सकेंगे।


अमेजन के अनुसार भाषा संबंधी बाधाएं दूर होने से छोटे कारोबारी उससे आसानी से जुड़ सकेंगे और बेहतर तरीके से ऑनलाइन व्यवसाय का प्रबंधन कर सकेंगे।


बयान में कहा गया है कि उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, राजस्थान, पजाब, छत्तीसगढ़, झारखंड, तेलंगाना और हिमाचल प्रदेश में छह महीने के परीक्षण के दौरान 100 विक्रेताओं ने अपने खातों का प्रबंधन करने के लिये हिंदी भाषा को अपनाया है।


परीक्षण चरण के दौरान, पहली बार बिहार के दरभंगा, राजस्थान के बाड़मेर, उत्तर प्रदेश में महोबा, असम में हैलाकांडी और पश्चिम बंगाल के बर्धमान जैसे बाजारों के नए विक्रेता अमेज़न डॉट इन से जुड़े।