सेंसेक्स 303 अंक गिरकर बंद, निफ्टी फिसलकर 16050 के नीचे

सेंसेक्स पर NTPC, भारती एयरटेल, HDFC, कोटक महिंद्रा बैंक, नेस्ले, ICICI बैंक और ITC के शेयरों ने बढ़त दर्ज की.
0 CLAPS
0

बुधवार को सूचना प्रौद्योगिकी (IT) कंपनियों के शेयरों में जबर्दस्त बिकवाली देखने को मिली. इस बीच घरेलू शेयर बाजार (Stock Markets) बुधवार को लगातार तीसरे दिन गिरावट के साथ बंद हुए. तीस शेयरों पर आधारित BSE Sensex 303.35 अंकों की गिरावट के साथ 53,749.26 पर आ गया. दिन में कारोबार के दौरान यह एक समय 54,379.59 के उच्च स्तर और 53,683.16 के निचले स्तर तक गया था.

सेंसेक्स की कंपनियों में एशियन पेंट्स, TCS, विप्रो, टेक महिंद्रा, लार्सन एंड टुब्रो, इन्फोसिस, भारतीय स्टेट बैंक (SBI), HCL टेक्नोलॉजीज और M&M के शेयरों में सबसे अधिक गिरावट रही. NTPC, भारती एयरटेल, HDFC, कोटक महिंद्रा बैंक, नेस्ले, ICICI बैंक और ITC के शेयरों ने बढ़त दर्ज की.

निफ्टी50 का हाल

इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 99.35 अंक फिसलकर 16,025.80 पर बंद हुआ. निफ्टी पर NTPC, HDFC लाइफ, SBI लाइफ, भारती एयरटेल, ONGC टॉप गेनर्स और एशियन पेंट्स, अडानी पोर्ट्स, डिविस लैब, UPL, टेक महिन्द्रा टॉप लूजर्स रहे. निफ्टी पर फाइनेंशियल सर्विसेज, बैंक और प्राइवेट बैंक शेयरों को छोड़कर अन्य सभी सेक्टोरल इंडेक्स लाल निशान में बंद हुए हैं.

वैश्विक बाजारों का क्या रहा रुख

एशिया के अन्य बाजारों में चीन का शंघाई कंपोजिट, दक्षिण कोरिया का कॉस्पी और हांगकांग का हैंगसेंग बढ़त के साथ हरे निशान में बंद हुए. वहीं जापान के निक्की में कमजोरी का रुख रहा. यूरोपीय बाजार दोपहर के सत्र में बढ़त के साथ कारोबार कर रहे थे, जबकि अमेरिकी बाजार मंगलवार को गिरावट लेकर बंद हुए थे.

Latest

Updates from around the world