शेयर बाजार में रौनक लौटने से निवेशकों की बांछें खिलीं, सेंसेक्स 443 अंक चढ़कर बंद

सेंसेक्स शेयरों में मारुति, महिंद्रा एंड महिंद्रा, एशियन पेंट्स, भारती एयरटेल, TCS, सन फार्मा, विप्रो, ICICI बैंक और हिंदुस्तान यूनिलीवर प्रमुख रूप से लाभ में रहे.
0 CLAPS
0

वैश्विक बाजारों में मिलेजुले रुख के बीच घरेलू शेयर बाजार (Stock Market) में गुरुवार को तेजी रही और BSE Sensex 443 अंक चढ़कर बंद हुआ. सूचना प्रौद्योगिकी और बैंक शेयरों में लाभ के साथ बाजार में तेजी रही. तीस शेयरों पर आधारित बीएसई सेंसेक्स 443.19 अंकों की बढ़त के साथ 52,265.72 पर बंद हुआ. कारोबार के दौरान मानक सूचकांक 694.26 अंक तक चढ़ गया था.

सेंसेक्स शेयरों में मारुति, महिंद्रा एंड महिंद्रा, एशियन पेंट्स, भारती एयरटेल, TCS, सन फार्मा, विप्रो, ICICI बैंक और हिंदुस्तान यूनिलीवर प्रमुख रूप से लाभ में रहे. मारुति के शेयर में 6 प्रतिशत से ज्यादा की तेजी आई. वहीं दूसरी तरफ रिलायंस इंडस्ट्रीज, NTPC, पावर ग्रिड और अल्ट्राटेक सीमेंट के शेयर गिरावट के साथ बंद हुए. इसी तरह, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी (NSE Nifty) भी 143.35 अंक यानी 0.93 प्रतिशत चढ़कर 15,556.65 अंक पर बंद हुआ.

Nifty50 के टॉप गेनर्स व टॉप लूजर्स

निफ्टी पर तेल व गैस को छोड़कर अन्य सभी सेक्टोरल इंडेक्स बढ़त के साथ बंद हुए हैं. सबसे ज्यादा 4.39 प्रतिशत की तेजी निफ्टी ऑटो में देखने को मिली. निफ्टी पर मारुति, हीरो मोटोकॉर्प, आयशर मोटर्स, महिन्द्रा एंड महिन्द्रा, बजाज ऑटो टॉप गेनर्स रहे. दूसरी ओर रिलायंस, पावर ग्रिड, कोल इंडिया, एनटीपीसी, ग्रासिम टॉप लूजर्स रहे.

वैश्विक बाजारों का हाल

एशिया के अन्य बाजारों में जापान का निक्की, हांगकांग का हैंगसेंग सूचकांक और चीन का शंघाई कंपोजिट में मजबूती रही, जबकि दक्षिण कोरिया का कॉस्पी मामूली गिरावट के साथ बंद हुआ. यूरोप के प्रमुख बाजारों में भी दोपहर के कारोबार के दौरान गिरावट रही. अमेरिकी शेयर बाजार भी मंगलवार को मामूली गिरावट के साथ बंद हुआ.

Latest

Updates from around the world