तगड़ी कमाई के लिए इन 5 शेयरों में लगाएं पैसे, लेकिन पहले जान लीजिए कब खरीदें और कितने में बेचें

By Anuj Maurya
November 27, 2022, Updated on : Sun Nov 27 2022 02:31:33 GMT+0000
तगड़ी कमाई के लिए इन 5 शेयरों में लगाएं पैसे, लेकिन पहले जान लीजिए कब खरीदें और कितने में बेचें
अगर आप शेयर बाजार से मुनाफा कमाना चाहते हैं तो इन 5 शेयरों पर दाव लगा सकते हैं. इनमें IGL और JK Cement जैसे शेयर भी शामिल हैं. जानिए इनका टारगेट और स्टॉप लॉस.
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

घरेलू शेयर बाजारों (Stock Markets) में पिछले हफ्ते शुक्रवार को लगातार चौथे कारोबारी दिन बढ़त देखने को मिली. बीएसई का सेंसेक्स 62,293.64 अंक के नए ऑल टाइम हाई पर पहुंच गया। रिलायंस, विप्रो और मारुति जैसी बड़ी कंपनियों के शेयरों में तगड़ी खरीदारी हुई, जिससे बाजार को मजबूती मिली। वहीं दूसरी ओर पेटीएम के शेयरों में पिछले कुछ दिनों में भारी गिरावट देखी गई है और वह ऑल टाइम लो के लेवल पर आ गया है। ऐसे में निवेशक इस बात को लेकर चिंता में हैं कि आखिर उन्हें किस शेयर पर दाव लगाना चाहिए. आइए शेयर इंडिया सिक्योरिटीज लिमिटेड के वाइस प्रेसिडेंट और रिसर्च हेड रवि सिंह से जानते हैं अगले हफ्ते कौन से टॉप-5 शेयरों पर दाव लगाकर आप कर सकते हैं तगड़ी कमाई.

1- REC दे सकता है मुनाफा

अगर आप शेयर बाजार से मुनाफा कमाना चाहते हैं तो आपके लिए REC का शेयर शानदार साबित हो सकता है. रवि सिंह की निवेशकों को सलाह है कि वह 110 रुपये पर इस शेयर को खरीद सकते हैं. रवि सिंह के अनुसार इस शेयर पर दाव लगातर अगले हफ्ते आप शेयर बाजार से 120 रुपये तक का टारगेट हासिल कर सकते हैं. साथ ही आपको 107 रुपये का स्टॉप लॉस लगाना चाहिए, ताकि नुकसान से बचा जा सके.

2- PFC भी है फायदे का सौदा

शेयर बाजार में दाव लगाकर पैसे कमाना चाहे तो आप अपने पोर्टफोलियो में PFC को भी शामिल कर सकते हैं. अगले हफ्ते PFC पर पैसे लगाकर आप फायदा कमा सकते हैं. रवि सिंह की सलाह है कि PFC को 137 रुपये के लेवल के बीच खरीदा जा सकता है. वहीं PFC के लिए टारगेट 145 रुपये का रखने की सलाह है, जबकि 134 रुपये पर स्टॉप लॉस लगाना चाहिए.

3- PTC India के शेयर पर भी लगा सकते हैं दाव

शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव के इस माहौल में आप PTC India के शेयर पर भी दाव लगा सकते हैं. ये कंपनी भी आपको मुनाफा दिला सकती है. शेयर इंडिया की सलाह है कि इस शेयर को 88 रुपये पर खरीदा जा सकता है. इसके लिए रवि सिंह ने 97 रुपये का टारगेट दिया है. वहीं उन्होंने इस शेयर के लिए स्टॉप लॉस 85 रुपये का तय किया गया है.

4- IGL के शेयरों में भी कर सकते हैं निवेश

अगले हफ्ते आप IGL के शेयरों में भी निवेश कर सकते हैं. रवि सिंह ने कहा है कि निवेशक इसे 432 रुपये के लेवल पर खरीद सकते हैं. इस शेयर को बेचने के लिए उन्होंने 445 रुपये का टारगेट दिया है. वहीं उन्होंने 428 रुपये का स्टॉप लॉस लगाने की भी सलाह दी है.

5- JK Cement में भी लगा सकते हैं पैसे

अगर आप चाहें तो JK Cement के शेयरों में भी पैसे लगा सकते हैं. इस शेयर को खरीदने के लिए शेयर इंडिया की तरफ से 3020 रुपये का टारगेट दिया गया है. वहीं JK Cement का टारगेट प्राइस 3150 रुपये रखा गया है. वहीं दूसरी ओर स्टॉप लॉस 2970 रुपये रखने की सलाह दी गई है.


रवि सिंह ने इन शेयरों को यूं ही खरीदने के लिए बेस्ट नहीं बताया है, बल्कि उनका मानना है कि इन सभी कंपनियों के टेक्निकल काफी मजबूत है. उनके अनुसार इन शेयरों को लॉन्ग टर्म मूविंग एवरेज का सपोर्ट भी मिल रहा है. ऐसे में अगर आप इन शेयरों में पैसे लगाते हैं तो आपको तगड़ा मुनाफा हो सकता है. अपने पोर्टफोलियो में इनमें से कुछ शेयरों को शामिल कर के मुनाफा कमा सकते हैं.


(इस आर्टिकल में दी गई सलाह शेयर बाजार के एक्सपर्ट रवि सिंह की है. YourStory का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है.)