प्रिंस ऑफ भांगड़ा सुखबीर ने किया एक और स्टार्टअप कंपनी न्यूक्लियस में निवेश

पंजाबी के मशहूर सिंगर सुखबीर सिंह अब तक तीन स्टार्टअप कंपनियों में अपना पैसा लगा चुके हैं।

  • +0
Share on
close
  • +0
Share on
close
Share on
close

"पंजाबी के मशहूर सिंगर सुखबीर सिंह अब तक तीन स्टार्टअप कंपनियों में अपना पैसा लगा चुके हैं। तीसरा निवेश उन्होंने को-वर्किंग सेक्टर में कार्यरत स्टार्टअप कंपनी न्यूक्लियस में किया है। सुखबीर सिंह को ‘प्रिंस ऑफ भागंडा’ के नाम से भी जाना जाता है। इससे पहले वह इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप eBikeGo में निवेश कर चुके हैं।"

k

प्रिंस ऑफ भांगड़ा और इन्वेस्टर सुखबीर सिंह

पंजाबी के मशहूर भांगड़ा सिंगर सुखबीर सिंह अब गायकी ही नहीं, पूंजी निवेश में भी पैसा लगा रहे हैं। अभी कुछ दिन पहले ही उन्होंने को-वर्किंग सेक्टर में कार्यरत स्टार्टअप कंपनी न्यूक्लियस में निवेश किया है, यद्यपि इस कंपनी में उन्होंने कितना पैसा लगाया है, इसका खुलासा नहीं किया गया है। इससे पहले गायक सुखबीर अमृतसर (पंजाब) स्थित स्टार्टअप  इबाइकगो (eBikeGo) में भी एक अज्ञात राशि का निवेश कर चुके हैं। स्टार्टअप कंपनी न्यूक्लियस ने कहा है कि पंजाबी गायक सुखबीर सिंह ने उसके काम में शेयर पूंजी निवेश किया है। न्यूक्लियस को-वर्किंग क्षेत्र में काम करती है और उसने सिंह के निवेश की राशि की जानकारी नहीं दी है। 


न्यूक्लियस के मुताबिक, सुखबीर कंपनी के परामर्श बोर्ड में भी हैं। को-वर्किंग क्षेत्र से आशय ऐसी कार्यालयी जगह से होता है जहां अलग-अलग क्षेत्र के लोग मासिक किराये के आधार पर काम करते हैं। न्यूक्लियस प्रबंधन का कहना है कि फिलहाल, कंपनी का पूरा ध्यान पहले और दूसरे दर्जे के शहरों पर है। कंपनी की देशभर में 10 और को-वर्किंग केंद्र खोलने की योजना है। कंपनी के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी निपुण गुप्ता कहते हैं कि उनकी योजना आने वाले वर्षों में विस्तार एवं सहयोग के माध्यम से देश के कार्यालयी वातावरण को बेहतर बनाएगी।


पंजाब के जालंधर में जन्मे 47 वर्षीय सुखबीर सिंह को ‘प्रिंस ऑफ भागंडा’ के नाम से भी जाना जाता है। उनकी आवाज में सबको नचाने का जोश है। उनके गाना ‘ओ हो हो के बोल तो सेड सॉन्ग वाले हैं, लेकिन इसे सुनकर कोई भी डांस के मैदान में उतरने को तैयार हो जाए। ऐसे ही हैं सुखबीर के आवाज के जलवे। उन्होंने ज्यादा गाने तो नहीं गाए, लेकिन जितने भी गाए उनमें बड़ा दम है। सुखबीर का मुख्य पेशा गायकी है लेकिन बिजनेस की दुनिया में वह अब अपनी जगह बनाने के लिए बेताब हैं। वह अमृतसर स्थित स्टार्टअप eBikeGo में सलाहकार के रूप में सक्रिय है। उन्होंने गत माह की शुरुआत में एलक्यूआई में निवेश करने के बाद, भारत में अपने दूसरे निवेश के लिए इलेक्टिक वाहन स्टार्टअप eBikeGo में कदम रख दिया।

 




यह स्टार्टअप फंड जुटाने की प्रक्रिया में है, और इन फंडों को भारत के अन्य शहरों में अपने परिचालन का विस्तार करने के लिए और साथ ही दिल्ली में अपने बेड़े को बढ़ाने के लिए तैनात करेगा। eBikeGo एक इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर रेंटल प्लेटफॉर्म है जो सभी के लिए किफायती और पर्यावरण के अनुकूल यात्रा विकल्प प्रदान करता है। गौरतलब है कि वर्ष 2017 में डॉ इरफान खान द्वारा स्थापित, स्टार्टअप ने ओकिनावा स्कूटर्स के साथ अमृतसर में अपना परिचालन शुरू किया, और फिर इसका विस्तार दिल्ली, जयपुर और लुधियाना तक किया गया।


वर्तमान में, eBikeGo अपने बेड़े को इलेक्ट्रिक में बदलने के लिए विभिन्न डिलीवरी कंपनियों के साथ काम कर रही है, और उसका जोमैटो, डेलिवरी, फर्न्स एंड पेटल्स, गोस्टॉप्स आदि कंपनियों के साथ टाई-अप है। अपने निवेश के बारे में जानकारी देते हुए सुखबीर सिंह ने बताया है कि, eBikeGo प्रदूषण की बड़ी समस्या को हल कर रही है। भारत अभी दुपहिया वाहनों के बेड़े में परिवर्तित कर रहा है, जिन शहरों में प्रदूषण एक बड़ी समस्या है। eBikeGo कंपनी वर्तमान में पर्यटकों और ग्राहकों के लिए किराये की सेवाओं के माध्यम से, मोबाइल ऐप्स के माध्यम से टैक्सी की सवारी और लॉजिस्टिक डिलीवरी प्रदाताओं के साथ टाई-अप के माध्यम से भी अपना राजस्व बढ़ाना चाहती है।




  • +0
Share on
close
  • +0
Share on
close
Share on
close
Report an issue
Authors

Related Tags

Latest

Updates from around the world

Our Partner Events

Hustle across India