मई महीने के लिए Swiggy ने किया चार दिन के वर्क-वीक का ऐलान

Swiggy ने घोषणा की है कि कंपनी मई महीने में हफ्ते में सिर्फ चार दिन काम करेगी। इसके साथ ही कंपनी ने एहतियाती तौर पे कई अन्य उपायों की घोषणा भी की है।
0 CLAPS
0

ऑनलाइन फूडटेक यूनिकॉर्न Swiggy ने घोषणा की है कि उसने मई 2021 के महीने के लिए सिर्फ चार दिन के वर्क-वीक का फैसला किया है। 1 मई, 2021 को कर्मचारियों को एक आंतरिक मेल में, स्विगी के एचआर हेड, गिरीश मेनन, ने लिखा था -

"मई महीने में बढ़ते कोविड-19 मामलों के मद्देनजर एहतियाती तौर पर हम आप सभी के लिए चार दिन का कार्य सप्ताह पेश करना चाहते हैं। कृपया 4 दिन तय करें कि जिनमें आप काम करेंगे और बाकी के दिनों का उपयोग आराम करने के लिए करेंगे, अपना ख्याल रखेंगे, अपने परिवार और दोस्तों का ख्याल रखेंगे। जैसा कि आप में से कई लोग जानते हैं, हमने एक कोविड टास्क फोर्स को एक साथ रखा है और हम निश्चित रूप से डेक पर अधिक हाथों के साथ अधिक कर सकते हैं। इसलिए, यदि आप में से कोई स्वेच्छा से काम करना चाहता है और ब्रेक के दिन सक्रिय रूप से मदद करना चाहेगा, तो हम आपका स्वागत करते हैं।”

फोटो साभार: shutterstock

Swiggy ने इस संकट के दौरान कर्मचारियों की सहायता के लिए एक पेंडेमिक सपोर्ट मैकेनिज्म और एक आपातकालीन सहायता टीम तैयार की है, साथ ही Swiggy shield ऐप और कर्मचारी समर्थन हॉटलाइन भी।

इसमें कोविड-19 सपोर्ट इन्फ्रास्ट्रक्चर शामिल है जो कर्मचारियों को अस्पताल के बेड, ICU, प्लाज्मा, ऑक्सीजन सिलेंडर, एम्बुलेंस सपोर्ट और अन्य आपातकालीन सेवाओं में Swiggy के नेटवर्क ऑफ पार्टनर्स, वॉलंटियर्स और हेल्थकेयर प्रोवाइडर्स के माध्यम से मदद करता है।

इसमें एक वेलनेस ऐप भी है, जो घर पर और लैब्स से परामर्श, परीक्षण समर्थन तक पहुँच प्रदान करता है, ऑनलाइन डॉक्टर परामर्श और कर्मचारियों के लिए चिकित्सा सहायता जो होम क्वारंटीन के तहत ठीक हो रहे हैं।

होम आइसोलेशन / क्वारंटीन केयर कवरेज, और सभी कर्मचारियों के लिए प्रतिपूर्ति (reimbursements) हैं।

स्विगी ने कर्मचारियों और परिवार के लिए अस्पताल में भर्ती, टीकाकरण कवर भी शुरू किया है। जो कर्मचारी कोविड-19 पॉजिटिव नहीं हैं, लेकिन उन दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ रह रहे हैं, जिन्होंने पॉजिटिव का परीक्षण किया है, उनके पास सेल्फ-क्वारंटीन सुविधाओं तक पहुंच होगी, साथ ही लोन, अधिक छुट्टियां और वेतन में वृद्धि भी होगी।

इसने ग्रेड I से VI के कर्मचारियों के लिए मई के महीने का प्रारंभिक वेतन भी प्रदान किया है। ईमेल में गिरीश ने यह भी कहा, "इन कर्मचारियों को पोषण सपोर्ट कवर भी प्राप्त होगा यदि वे और / या उनके परिवार के सदस्य सकारात्मक परीक्षण करते हैं। मार्च में अपने डिलीवरी पार्टनर्स के लिए टीकाकरण कवर की घोषणा करने के बाद, उनके लिए स्विगी इसी तरह की कोविड रिलीफ पहल करेगा।"

Latest

Updates from around the world