शेयर बाजार लगातार दूसरे दिन हरे निशान में बंद, सेंसेक्स 934 अंक चढ़ा

सेंसेक्स पर 30 में से 29 कंपनियों के शेयरों में तेजी रही. टाइटन, SBI, TCS, HCL टेक्नोलॉजीज, डॉ. रेड्डीज, टाटा स्टील, विप्रो, इन्फोसिस, ITC और टेक महिंद्रा प्रमुख रूप से बढ़त में रहे.
0 CLAPS
0

घरेलू शेयर बाजारों (Stock Market) में मंगलवार को लगातार दूसरे दिन तेजी दर्ज की गई. वैश्विक बाजारों में सकरात्मक रुख के बीच रिलायंस इंडस्ट्रीज और आईटी कंपनियों के शेयरों में लिवाली के साथ बाजार में तेजी आई. BSE Sensex 934.23 अंक चढ़कर 52,532.07 पर बंद हुआ. कारोबार के दौरान सेंसेक्स ने 52,799.40 का उच्च स्तर और 51,808.76 का निचला स्तर छुआ.

सेंसेक्स पर 30 में से 29 कंपनियों के शेयरों में तेजी रही. टाइटन, SBI, TCS, HCL टेक्नोलॉजीज, डॉ. रेड्डीज, टाटा स्टील, विप्रो, इन्फोसिस, ITC और टेक महिंद्रा प्रमुख रूप से बढ़त में रहे. टाइटन का शेयर करीब 6 प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद हुआ है. वहीं दूसरी तरफ केवल नेस्ले इंडिया का शेयर मामूली गिरावट के साथ बंद हुआ.

Nifty50 का हाल

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी (NSE Nifty) 288.65 अंकों की बढ़त लेकर 15,638.80 पर बंद हुआ. यह निफ्टी का पिछले 3 सप्ताह का बेस्ट सेशन रहा. निफ्टी पर टाइटन, हिंडाल्को, कोल इंडिया, जेएसडब्ल्यू स्टील, टाटा मोटर्स टॉप गेनर्स रहे. दूसरी ओर नेस्ले इंडिया और अपोलो हॉस्पिटल्स टॉप लूजर्स रहे. निफ्टी पर सभी सेक्टोरल इंडेक्स हरे निशान में बंद हुए हैं. सबसे ज्यादा 5.49 प्रतिशत की तेजी निफ्टी मीडिया में दर्ज की गई. निफ्टी पीएसयू बैंक 4 प्रतिशत चढ़कर बंद हुआ.

वैश्विक बाजारों का क्या रहा रुख

एशिया के अन्य बाजारों में जापान का निक्की, दक्षिण कोरिया का कॉस्पी और हांगकांग का हैंगसेंग सूचकांक लाभ में रहे. चीन का शंघाई कंपोजिट गिरावट के साथ बंद हुआ. यूरोपीय बाजारों में दोपहर कारोबार में तेजी का रुख था, वहीं अमेरिकी शेयर बाजारों में सोमवार को अवकाश रहा.

Latest

Updates from around the world