टिंडर अपने यूजर्स के लिए जल्द लाने जा रहा है वीडियो चैट फीचर

टिंडर अपने यूजर्स के लिए जल्द लाने जा रहा है वीडियो चैट फीचर

Monday July 13, 2020,

2 min Read

कंपनी ने इस बात पर भी जोर दिया है कि इस फीचर को डेवलप करते समय यूजर्स की सुरक्षा और गोपनीयता को पूरी तरह संज्ञान में लेते हुए कदम उठाए गए हैं।

Tinder

लोकप्रिय डेटिंग ऐप टिंडर अब कोरोनो वायरस के समय में अपने यूजर्स के लिए डेटिंग को और अधिक पॉसिबल और आसान बनाना चाहता है। इसके तहत कंपनी ने बुधवार को घोषणा की है कि उसने फेस टू फेस वीडियो चैटिंग फीचर का परीक्षण शुरू कर दिया है।


टिंडर ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि वह अमेरिका, ब्राजील, ऑस्ट्रेलिया, स्पेन, इटली, फ्रांस, वियतनाम, इंडोनेशिया, कोरिया, ताइवान, थाईलैंड, पेरू और चिली में अपने कुछ मेंबर्स के लिए वीडियो चैट के टेस्ट फीचर को रोल आउट करेगा।


कोरोनो वायरस महामारी के कारण डेटिंग ऐप्स के प्रति लोगों के झुकाव में कमी आई है, लेकिन टिंडर के इस कदम से निश्चित रूप से ऐप को अपने यूजर्स को वापस लाने में मदद मिलेगी।


हालांकि इसी के साथ कंपनी ने इस बात पर भी जोर दिया है कि इस फीचर को डेवलप करते समय यूजर्स की सुरक्षा और गोपनीयता को पूरी तरह संज्ञान में लेते हुए कदम उठाए गए हैं।


अपने ब्लॉग पोस्ट में टिंडर ने लिखा, ‘हम अपने हर काम में सुरक्षा को प्राथमिकता देते हैं और समझते हैं कि अपने आप को सामने रखने और नए लोगों से मिलने में नियंत्रण और आराम दोनों के एक निश्चित स्तर की आवश्यकता है।'


टिंडर का कहना है कि यह कॉल केवल तभी की जा सकती है जब दो लोगों ने ऐप पर एक-दूसरे को लाइक किया हो। यह कॉल मैच होने पर भी हो सकेगी, लेकिन यह किसी भी हालत में एकतरफा नहीं होगी।


वीडियो कॉल के दौरान यदि कोई यूजर खुद को असुरक्षित करता है तो वह किसी भी समय वीडियो कॉल को समाप्त कर सकता है, इसी के साथ एक बार कॉल खत्म हो जाने के बाद टिंडर व्यक्तिगत रूप से यूजर के संपर्क में आकर अनुभव पूछेगा।


गौरतलब है कि फिलहाल इस फीचर को डेवलप किया जा रहा है और अभी तक इसे आधिकारिक तौर पर रोल आउट नहीं किया गया है।