ट्विटर ने बता दिया कब आएगा एडिट बटन!

ट्विटर ने बता दिया कब आएगा एडिट बटन!

Friday July 03, 2020,

2 min Read

ट्विटर अपने यूजर को 280 अक्षरों की सीमा भी देता है, जबकि फेसबुक में ऐसा नहीं है। हालांकि अब ट्विटर ने यह स्पष्ट कर दिया है कि वो कब एडिट बटन देने वाला है।

(सांकेतिक चित्र)

(सांकेतिक चित्र)



माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर पर करोड़ों की संख्या में यूजर्स रोजाना ट्वीट करते हैं, हालांकि इसमें कुछ फीचर को हमेशा से मिस किया जाता रहा है और एडिट बटन उनमें से एक है। फेसबुक जैसे बड़े सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी यूजर्स को एडिट बटन मिल जाता है, लेकिन ट्विटर पर यह उपलब्ध नहीं है।


बतौर माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर अपने यूजर को 280 अक्षरों की सीमा भी देता है, जबकि फेसबुक में ऐसा नहीं है। हालांकि अब ट्विटर ने यह स्पष्ट कर दिया है कि वो कब एडिट बटन देने वाला है।


ट्विटर ने अपने आधिकारिक हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा है कि वो बटन देगा, जब सभी मास्क पहनने लगेंगे।


गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते प्रकोप के बीच मास्क पहनना और सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन करना अब बेहद जरूरी हो गया है और जब तक कोरोना वायरस की वैक्सीन ईजाद नहीं होती है, तब तक इनका महत्व सबसे अधिक है।


ट्विटर के इस बयान के बाद लोग इसे अमेरिका में चल रहे फेस मास्क के विरोध के संदर्भ में भी जोड़कर देख रहे हैं। ट्विटर के इस ट्वीट को अब तक 5 लाख से अधिक बार रीट्वीट किया जा चुका है, जबकि इसे 17 लाख से अधिक बार लाइक किया गया है।


एडिट बटन न होने चलते ट्वीट में गलत टाइप होने या वर्तनी खराब होने पर सुधार का कोई अन्य रास्ता नहीं है, ऐसे में यूजर्स बड़े लंबे समय से ट्विटर से एडिट बटन की मांग करने में लगे हुए हैं।