ट्विटर यूज़र्स को मिली नई सौगात,जानिए कैसे एडिट कर सकेंगे अपना ट्वीट

By Rajat Pandey
September 11, 2022, Updated on : Sun Sep 11 2022 12:50:09 GMT+0000
ट्विटर यूज़र्स को मिली नई सौगात,जानिए कैसे एडिट कर सकेंगे अपना ट्वीट
ट्विटर की ओर से की गई एक घोषणा में बताया गया कि ट्विटर अपने प्लेटफार्म के लिए एक एडिट बटन की टेस्टिंग कर रहा, जिसके आने के बाद यूज़र्स आसानी से अपने ट्वीट को एडिट सकेंगे
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने अपने यूज़र्स को एक नई सौगात दी है. यह नई सौगात है ‘एडिट’ फीचर जिसका यूजर्स बेसब्री से इंतजार कर रहे था. हालांकि अभी यह सिर्फ बीटा यूजर्स के लिए, यानि की यह फीचर अभी टेस्टिंग में है. यूज़र्स अब फेसबुक के साथ-साथ ट्विटर पर भी पोस्ट को एडिट कर सकेंगे.


हाल ही में ट्विटर की ओर से की गई एक घोषणा में बताया गया कि ट्विटर अपने प्लेटफार्म के लिए एक एडिट बटन की टेस्टिंग कर रहा, जिसके आने के बाद यूज़र्स आसानी से अपने ट्वीट को एडिट सकेंगे. कंपनी ने फीडबैक के लिए यूजर्स के चुनिंदा ग्रुप के बीच इस सर्विस को एक साथ पेश किया है. ट्वीट को एडिट करने के लिए एक समय सीमा भी तय कि गई है. इस समय सीमा में ही यूज़र्स अपने ट्वीट को एडिट कर सकेंगे.

 

पोस्ट को एडिट करने की समय सीमा 

ट्विटर की ओर से की गई घोषणा में इस एडिट बटन की समय सीमा का भी जिक्र किया गया है. यूज़र्स के  ट्वीट करने के बाद अगले आधे घंटे यानी कुल 30 मिनट तक ही एडिट करने का विकल्प उपलब्ध रहेगा. इस दौरान यूज़र्स अपने टाइपो को ठीक करने के साथ-साथ छूटे हुए टैग जोड़ सकेंगे.


टेक दिग्गज ट्विटर ने बताया कि Edited ट्वीट एक आइकन, एक टाइमस्टैम्प और लेबल के साथ दिखाई देंगे, जिससे अन्य यूजर्स को यह स्पष्ट हो सकें कि यह मूल पोस्ट की संशोधित पोस्ट है. ट्विटर ने ये भी तय किया कि यूज़र्स 30 मिनट की समय सीमा में सीमित बार ही ट्वीट को एडिट कर सकते हैं.

कितनी बार कर सकेंगे ट्वीट को एडिट 

ट्विटर द्वारा की गई घोषणा में ट्वीट को एडिट करने की समय सीमा को तय करने के साथ-साथ इस बात का भी जिक्र किया गया है कि अधिकतम एक ट्वीट को कितनी बार एडिट किया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ट्विटर ने कहा है कि यूज़र्स एक पोस्ट को अधिकतम पांच बार ही एडिट कर सकेंगे.

एलन मस्क ने भी ट्विटर पर एडिट बटन की मांग की थी

ट्विटर पर एडिट बटन भलें ही अब मिलने जा रहा है, मगर इसकी मांग लम्बे समय से चल रही थी. टेक दिग्गज ट्विटर का प्रमुख प्रतिद्वंदी फेसबुक तो बहुत साल पहले ही एडिट फीचर लॉन्च कर चुका है. फेसबुक में पोस्ट को एडिट करने की न ही कोई समय सीमा है और न ही एडिट करने की. Tesla के सीईओ एलन मस्क भी ट्विटर पर एडिट बटन की मांग कर चुकें हैं. ट्विटर जल्द ही एडिट बटन की अधिकारिक घोषणा कर सकता है. 

Pic Credit-Freepik