ट्विटर ब्लू का एनुअल प्लान डिस्काउंट में दे रही कंपनी, जानिए किन देशों के यूजर्स को मिलेगा फायदा

By yourstory हिन्दी
January 19, 2023, Updated on : Thu Jan 19 2023 08:11:48 GMT+0000
ट्विटर ब्लू का एनुअल प्लान डिस्काउंट में दे रही कंपनी, जानिए किन देशों के यूजर्स को मिलेगा फायदा
कंपनी ने बुधवार को बताया कि नए ऑफर के तहत यूजर्स ट्विटर ब्लू को 84 डॉलर में एनुअली सब्सक्राइब कर सकते हैं. वेब यूजर्स के लिए मंथली प्लान 8 डॉलर है. इस तरह अगर यजूर्स एनुअल प्लान लेते हैं तो वो सालाना 22 डॉलर की बचत कर लेंगे.
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

ट्विटर इंक अपने सब्सक्रिप्शन सर्विस Twitter Blue के एनुअल प्लान को मंथली प्लान के मुकाबले डिस्काउंट पर ऑफर कर रही है. कंपनी ने बुधवार को इसकी जानकारी दी. नए ऑफर के तहत यूजर्स ट्विटर ब्लू को 84 डॉलर में एनुअली सब्सक्राइब कर सकते हैं.


वेब यूजर्स के लिए मंथली प्लान 8 डॉलर है. इस तरह अगर यजूर्स एनुअल प्लान लेते हैं तो वो सालाना 22 डॉलर की बचत कर लेंगे. जबकि एपल यूजर्स के लिए मंथली प्लान 11 डॉलर में उपलब्ध है.


ट्विटर ब्लू खरीदने के बाद यूजर्स को ब्लू बैज के अलावा सभी फीचर तुरंत मिल जाएंगे. हैंडल पर ब्लू टिक दिखने में कुछ समय लग सकता है. कंपनी पहले देखेगी जिस उस यूजर के अकाउंट ब्लू चेकमार्क हासिल करने के सभी जरूरी पैरामीटर्स पर खरे उतर रहे हैं.


डिस्काउंट ऑफर यूनाइटेड स्टेट्स, कनाडा, यूनाइटेड किंगडम, जापान, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा.


आपको बता दें कि एलन मस्क ने पिछले साल ही ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदा था. इस अधिग्रहण के साथ ही एलन ने कंपनी में कई बदलाव किए, इसमें ट्विटर ब्लू के लिए नया सब्सक्रिप्शन प्लान भी शामिल था.

इससे पहले ब्लू टिक बैज नेताओं, पॉपुलर शख्सियतों, पत्रकार और अन्य पब्लिक फिगर को दिया जाता था. हालांकि सब्सक्रिप्शन ऑप्शन लाने का साथ ही इसके नियम बदल गए.


नए नियमों के मुताबिक जो भी यूजर इस बैज के लिए भुगतान करने को तैयार है उसे ये बैज दिया जाएगा. मस्क ने इसे ट्विटर के लिए रेवेन्यू के नए आयाम बताया था.


इससे पहले दिसंबर में मस्क ने बताया था कि ट्विटर के बेसिक ब्लू टिक प्लान में एडवर्टिजमेंट्स की संख्या आधी होगी. कंपनी अगले साल बिना एडवर्टिजमेंट वाला वर्जन लॉन्च कर देगी.


बुकमार्क फोल्डर्सः ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर्स बुकमार्क किए हुए ट्वीट को ग्रुप करके ऑर्गनाइज और फिर एक फोल्डर में डाल सकते हैं.

कस्टम ऐप आईकनः ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर्स अपने पसंद के हिसाब से ऐप अपीयरेंस में बदलाव कर सकते हैं. उन्हें कस्टम ऐप के ढेर सारे आईकन साथ में मिलेंगे.

थीमः ट्विटर ब्लू के यूजर्स को साथ में थीम सेलेक्ट करने के भी ढेरों ऑप्शन मिलेंगे और मन और मूड के हिसाब से वो ट्विटर के लिए थीम भी बदल सकेंगे.

कस्टम नेविगेशनः ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर्स को कंपनी अपने पसंद के कंटेंट और पेजेज या डेस्टिनेशन सेलेक्ट करने का भी ऑप्शन देगी.

टॉप आर्टिकल्सः  ट्विटर पर आपसे जुड़े लोगों ने और आप जिनसे जुड़े हुए हैं उन्होंने जिस आर्टिकल को सबसे ज्यादा शेयर किया है उसका शॉर्टकट भी मिलेगा.

रीडरः लंबे थ्रेड्स को पढ़ने को पढ़ने के लिए अच्छा रिडर एक्सपीरियंस.

अनडू ट्वीटः ट्विटर ब्लू यूजर अपने ट्वीट को पब्लिश करने के चंद सेकंड के अंदर अनडू भी कर सकेंगे.

प्रायरिटाइज्ड रैंकिंग्स इन कनवर्जेशनः यूजर जिस भी पेज पर इंटरैक्ट करेगा उस पेज पर उसके कमेंट सबसे ऊपर दिखेंगे.

लॉन्गर वीडियो अपलोडः ट्विटर ब्लू यूजर्स 60 मिनट लंबे और 2जीबी जितने भारी विडियो अपलोड कर सकेंगे.

यह भी पढ़ें
एलन मस्क के मालिक बनने के बाद ट्विटर में क्या-क्या हुआ?

Edited by Upasana

Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close