दो पहिये वाले ट्रैक्टर और देश की अर्थव्यवस्था में आनंद महिंद्रा ने बड़ा सटीक कनेक्शन बताया है!

दो पहिये वाले ट्रैक्टर और देश की अर्थव्यवस्था में आनंद महिंद्रा ने बड़ा सटीक कनेक्शन बताया है!

Tuesday May 05, 2020,

2 min Read

यूं तो आनंद महिंद्रा अपने ट्वीट्स को लेकर चर्चा में बने रहते हैं, लेकिन अर्थव्यवस्था के मौजूदा हालात पर उनकी यह टिप्पणी खास है।

आनंद महिंद्रा अपने ट्वीट्स को लेकर हमेशा चर्चा में रहते हैं।

आनंद महिंद्रा अपने ट्वीट्स को लेकर हमेशा चर्चा में रहते हैं।



देश के जाने-माने उद्योगपति और महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ट्वीटर पर खासा सक्रिय रहते हैं और अपने प्रेरणादायक ट्वीट्स के चलते चर्चा में भी रहते हैं। हाल ही में आनंद महिंद्रा ने एक ई-रिक्शा की डिजाइन से खुश होकर उसे सलाहकार नियुक्त करने की पेशकश कर डाली थी, अब आनंद महिंद्रा ने एक अनोखे ट्रैक्टर का वीडियो शेयर कर अर्थव्यवस्था को दुरुस्त करने का सुझाव दिया है।


आनंद महिंद्रा ने जो वीडियो ट्विटर के जरिये शेयर किया है, उसमें एक आदमी जो ट्रैक्टर चला रहा है उसमें सिर्फ दो ही पहिये हैं। आनंद महिंद्रा ने वीडियो के साथ लिखा,

“ये साफ तौर पर सड़क नियमों का उल्लंघन कर रहा है, लेकिन सोमवार की सुबह मुझे यह चित्र उम्मीद से भरा लगा, क्योंकि दो पहियों के बिना भी शायद हम अपनी अर्थव्यवस्था को सही संतुलन के साथ आगे बढ़ाने का रास्ता खोज लेंगे।”

हालांकि जो वीडियो आनंद महिंद्रा ने शेयर किया है, वो पहली नज़र में एडिटेड लग रहा है, लेकिन बावजूद इसके आनंद महिंद्रा का संदेश इस समय के हिसाब से बेहद जरूरी है। वर्तमान में जारी लॉकडाउन के चलते देश की अर्थव्यवस्था पर बेहद बुरा असर पड़ा है।


हालांकि आनंद महिंद्रा के ट्वीट के जवाब में कई लोगों ने इस वीडियो को खतरनाक स्टंट बताया है, जबकि कुछ के हिस्साब से यह सिर्फ भारत में ही संभव है।


कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को काबू में करने के लिए देश में लॉकडाउन की अवधि को 17 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है, हालांकि देश के सभी जिलों को रेड, ऑरेंज और ग्रीन ज़ोन में बांटते हुए कुछ छूट भी दी गई हैं।