PPE किट पहन बारात में नाचने लगा उत्तराखंड का ये एंबुलेंस ड्राइवर, वीडियो हुआ वायरल

महेश, जो कोविड-19 संकट से लड़ने के लिए हर दिन 18 घंटे की शिफ्ट काम कर रहे थे, ने कहा कि उन्हें और उनके जैसे अन्य लोगों को भी ब्रेक की आवश्यकता है।

PPE किट पहन बारात में नाचने लगा उत्तराखंड का ये एंबुलेंस ड्राइवर, वीडियो हुआ वायरल

Wednesday April 28, 2021,

3 min Read

जहां एक ओर देश भर के स्वास्थ्य कर्मी कोविड-19 मरीजों का इलाज करने के लिए कड़ा संघर्ष कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर हल्द्वानी (उत्तराखंड) के एक डांसिंग एम्बुलेंस चालक ने अपने डांस के जरिए लोगों का दिल जीत लिया है। काम के तनाव को कम करने के लिए यह एम्बुलेंस चालक PPE किट पहनकर सड़क से गुजर रही 'बारात' के बीच पहुँच गया और जमकर कदम थिरकाए।


देहरादून से लगभग 280 किलोमीटर दूर स्थित शहर हल्द्वानी में सोमवार रात सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज के बाहर से कोविड कर्फ्यू का पालन करते हुए बारातियों की सीमित संख्या के साथ बारात गुजर रही थी।


अचानक पीपीई किट पहने एक व्यक्ति बारातियों के बीच आ धमका और बैंड द्वारा बजाई जा रही धुनों पर जमकर नाचने लगा। पहले तो सभी बाराती घबरा गए लेकिन जल्द ही उन्हें पता चला कि बिन बुलाए ये डांसर वास्तव में अस्पताल के बाहर इंतजार कर रहे एक एम्बुलेंस चालक थे।


खबरों के मुताबिक, पीपीई किट पहने महेश नाम के इस एम्बुलेंस ड्राइवर टर्नड डांसर ने बारातियों का दिल खुश कर दिया।

महेश, जो कोविड-19 संकट से लड़ने के लिए हर दिन 18 घंटे की शिफ्ट काम कर रहे थे, ने कहा कि उन्हें और उनके जैसे अन्य लोगों को भी ब्रेक की आवश्यकता है।


उन्होंने कहा कि केवल कुछ ही मेहमान डांस कर रहे थे, ज्यादातर चिंतित या डरे हुए दिख रहे थे। यह एक साधारण शादी के जुलूस की तरह नहीं था। लेकिन जैसे ही महेश शामिल हुए, बारातियों को हिम्मत मिल गई और हर कोई नाचने लगा।


डांसिंग एम्बुलेंस ड्राइवर का ये वीडियो शादी में आए मेहमानों ने शूट किया था और तब से सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।


गौरतलब हो कि कोविड-19 के बढ़ते मामलों पर अंकुश लगाने के लिए, राज्य सरकार ने वैवाहिक कार्यकर्मों के लिए अधिकतम 50 मेहमानों की सीमा तय की है। संबंधित पक्षों को स्थानीय प्रशासन से अनुमति लेने की भी आवश्यकता होती है।


कोविड के मामलों को नियंत्रित करने के लिए, देहरादून, हल्द्वानी, ऋषिकेश, रुद्रपुर, रामनगर सहित उत्तराखंड के कई शहरों में कर्फ्यू लगाया हुआ है जिसके 3 मई को समाप्त होने की उम्मीद है।


आपको बता दें कि उत्तराखंड में सोमवार को कोरोना संक्रमण के 5,058 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 67 मरीजों की मौत हुई। सबसे अधिक 2034 मामले देहरादून जिले में मिले जबकि हरिद्वार में 1002, नैनीताल में 767, पौड़ी में 323, उधमसिंह नगर में 283, अल्मोड़ा में 135, चंपावत में 104 नए मरीजों में महामारी की पुष्टि हुई।