ब्यूटी स्टार्टअप WishCare ने Unilever Ventures से जुटाए 20 करोड़ रुपये

कंपनी का लक्ष्य इस फंडिंग को अनुसंधान और विकास क्षमताओं को बढ़ाने और चिकित्सकीय रूप से परीक्षण किए गए अवयवों के साथ उच्च दक्षता वाले प्रोडक्ट तैयार करने पर ध्यान केंद्रित करना है.

ब्यूटी स्टार्टअप WishCare ने Unilever Ventures से जुटाए 20 करोड़ रुपये

Thursday November 09, 2023,

2 min Read

भारतीय ब्यूटी ब्रांड WishCare ने Unilever Ventures से 20 करोड़ रुपये की फंडिंग हासिल की है. यह इन्वेस्टमेंट राउंड WishCare के सफलता की यात्रा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर दर्शाता है. कंपनी वर्तमान में 85 करोड़ रुपये ARR (Annual recurring revenue) पर है, जो पिछले 12 महीनों में 4 गुना बढ़ा है.

कंपनी की स्थापना स्तुति कोठारी, अंकित कोठारी और आयुष कोठारी ने की है. कंपनी का लक्ष्य इस फंडिंग को अनुसंधान और विकास क्षमताओं को बढ़ाने और चिकित्सकीय रूप से परीक्षण किए गए अवयवों के साथ उच्च दक्षता वाले प्रोडक्ट तैयार करने पर ध्यान केंद्रित करना है. इसके अलावा, WishCare पारदर्शी और विज्ञान समर्थित स्किनकेयर और हेयरकेयर प्रोडक्ट्स के बढ़ते ऑनलाइन बाजार का लाभ उठाते हुए घरेलू बाजार में अपनी उपस्थिति मजबूत करने और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विस्तार करने के लिए अच्छी स्थिति में है.

अपने उत्साह को साझा करते हुए, WishCare की को-फाउंडर स्तुति कोठारी ने कहा, "हमारा ध्यान हमेशा उपभोक्ताओं की जरूरतों को समझने और उनके साथ इनोवेटिव और रिजल्ट देने वाले प्रोडक्ट बनाने पर रहा है. हम वैज्ञानिक, चिकित्सकीय परीक्षण और अनुसंधान करते हुए प्रकृति का उपयोग करते हैं, जिसने हमें उनका विश्वास हासिल करने में सक्षम बनाया है. जैसे ही हम विकास के अगले चरण में प्रवेश कर रहे हैं, हम ब्रांड को उद्योग में नए मानक स्थापित करने में मदद करने के लिए Unilever Ventures के साथ मिलकर काम करने के लिए तत्पर हैं."

wishcare-raises-rs-20-cr-in-its-first-funding-round-from-unilever-ventures-solidifying-its-position-as-a-science-backed-beauty-brand

पिछले वर्ष के दौरान, WishCare ने प्रमुख ई-कॉमर्स बाज़ारों में उच्च ऑर्गेनिक समीक्षाओं, प्रभावशाली ग्राहक पुनरावृत्ति और मजबूत प्रोडक्ट ऑर्गेनिक लिस्टिंग के कारण सभी चैनलों में मजबूत वृद्धि देखी है. WishCare अपनी D2C वेबसाइट के साथ-साथ Nykaa, Amazon, Flipkart, Purplle, Myntra आदि जैसे 15+ मार्केटप्लेस पर उपलब्ध है. यह वर्तमान में हेयरकेयर और स्किनकेयर प्रोडक्ट्स की एक विविध श्रृंखला पेश करता है, जिसमें बॉन्ड रिपेयर हेयर ट्रीटमेंट, हेयर ग्रोथ सीरम, फेस सीरम, सनस्क्रीन और एक्टिव-बेस्ड बॉडी लोशन शामिल हैं, जो अच्छी तरह से शोधित हैं और चिकित्सकीय रूप से सिद्ध प्रभावी अवयवों के साथ तैयार किए गए हैं.

Unilever Ventures के पार्टनर पवन चतुर्वेदी ने कहा, "भारत में हमारे तेजी से बढ़ते ब्यूटी एंड वेलनेस पोर्टफोलियो में WishCare को पाकर हमें खुशी हो रही है. WishCare ने साक्ष्य-आधारित उत्पादों का एक समूह बनाया है, जिसने तेजी से विकास दिखाया है और हम लंबे समय तक चलने वाला ब्रांड बनाने के लिए फाउंडर्स का समर्थन करने के लिए तत्पर हैं."

यह भी पढ़ें
एडटेक प्लेटफॉर्म Offee ने JITO, BIA और Riidl से जुटाए 5.25 करोड़ रुपये