ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और सप्लाई के लिए डेल्हीवरी के साथ मिलकर 50 करोड़ रुपये जुटाएगी जोमैटो

जोमैटो ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और उससे जुड़ी सप्लाई के लिए डेल्हीवरी के साथ मिलकर "हेल्प सेव माय इंडिया" मिशन को शुरू किया है।
0 CLAPS
0

फूडटेक इंडस्ट्री की दिग्गज कंपनी जोमैटो ने डेल्हीवरी के साथ मिलकर "हेल्प सेव सेव माई इंडिया" मिशन शुरू करने का ऐलान किया है। इसके जरिए कंपनी ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स और उससे संबंधित सप्लाई खरीदेगी, जिसका मकसद अस्पतालों और जरूरतमंद परिवारों की मदद करना है। जोमैटो ने यह मिशन अपनी गैर लाभकारी इकाई फीडिंग इंडिया के जरिए शुरू किया है।

एक ट्वीट में, जोमैटो के संस्थापक और सीईओ दीपिंदर गोयल ने कहा कि अगले कुछ दिनों में स्टार्टअप 50 करोड़ रुपये जुटाएगा। घरेलू दानदाता इस लिंक पर जाकर दान कर सकते हैं, और कंपनी जल्द ही फीडिंग इंडिया हैंडल पर अंतर्राष्ट्रीय दाताओं के लिए एक लिंक शेयर करेगी।

उन्होंने कहा कि स्टार्टअप और कंपनियां, जो इस प्रयास में हाथ मिलाना चाहते हैं वे d@zomato.com पर उनसे संपर्क कर सकते हैं, या contact@feedindia.org पर टीम के संपर्क कर सकते हैं।

दैनिक COVID-19 मामलों की संख्या 3.46 लाख तक पहुंचने के साथ, दूसरी COVID-19 लहर ने भारत की संपूर्ण स्वास्थ्य प्रणाली को झकझोर के रख दिया है। पिछले दो महीनों में, भारत में कोरोना वायरस का जबरदस्त विस्फोट हुआ है। सुपर स्प्रेडर सभाओं के साथ ऑक्सीजन और दवा की कमी की खबरें आ रही हैं।

एक दिन पहले, लॉजिस्टिक्स और सप्लाई चेन यूनिकॉर्न डेल्हीवरी ने कहा था कि यह चीन से दो विमानों के जरिए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर आयात करने के लिए लॉजिस्टिक सपोर्ट प्रदान करेगा। डेल्हीवरी के सह-संस्थापक साहिल बरुआ ने एक लिंक्डइन पोस्ट में घोषणा की: "हम भारत में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और अन्य आवश्यक आपूर्ति के साथ चार्टर का इस्तेमाल कर रहे हैं और मांग बढ़ने पर अधिक क्षमता का निर्माण कर सकते हैं।"

डेल्हीवरी के एक अन्य अधिकारी ने ट्वीट कर कहा कि ऑक्सीजन कंप्रेशर्स के आयात के लिए संभवत: बुधवार और शुक्रवार को उड़ान भरी जाएगी और कंप्रेशर्स व अन्य आवश्यक चीजों के लिए कंपनी न्यूनतम मार्जिन पर ऐसा कर रही है, और अभी के जो हालात हैं उसके मुताबिक हमारे पास अतिरिक्त क्षमता है।

उन्होंने कहा कि अगर मौजूदा सप्लाई से ज्यादा डिमांड होती है तो कंपनी अतिरिक्त उड़ानों के लिए भी व्यवस्था कर सकती है। इच्छुक लोग कंपनी से ceo@delhivery.com पर संपर्क कर सकते हैं।

इस सप्ताह की शुरुआत में, टाटा समूह ने घोषणा की कि वह लिक्विड ऑक्सीजन के परिवहन के लिए क्रायोजेनिक कंटेनर का आयात कर रहा है। ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के लिए एक समान पहल में, टाटा स्टील ने यह भी घोषणा की कि वह विभिन्न राज्य सरकारों और अस्पतालों को 200-300 टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति करेगा।

Edited by Ranjana Tripathi

Latest

Updates from around the world