न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर ने क्यों फीचर की इन 2 भारतीय छात्राओं की तस्वीरें?

लखनऊ के IET संस्थान की दो छात्राओं ने अमेरिका में प्रतिष्ठित मॉर्गन स्टेनली इंटर्नशिप प्राप्त की है। बीटेक फाइनल ईयर की अंशिका यादव और याशिका त्यागी को इस प्रतिष्ठित इंटर्नशिप के लिए सम्मान के रूप में, उनकी तस्वीरें न्यूयॉर्क शहर में टाइम्स स्क्वायर बिल्डिंग के बिलबोर्ड पर फीचर की गईं।

न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर ने क्यों फीचर की इन 2 भारतीय छात्राओं की तस्वीरें?

Wednesday March 30, 2022,

2 min Read

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (IET) की दो छात्राओं ने अमेरिका में प्रतिष्ठित मॉर्गन स्टेनली इंटर्नशिप प्राप्त की है। संस्थान के बीटेक फाइनल ईयर की अंशिका यादव और याशिका त्यागी को इस प्रतिष्ठित संस्थान ने इंटर्नशिप के लिए चुना है।

खास बात यह है कि इन दोनों छात्राओं के सम्मान के रूप में, उनकी तस्वीरें न्यूयॉर्क शहर में टाइम्स स्क्वायर बिल्डिंग के बिलबोर्ड पर फीचर की गईं।

IET ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से पोस्ट करते हुए इसकी जानकारी दी है।

फिलहाल ये दोनों भारत में काम कर रही हैं। छात्राओं को यह इंटर्नशिप छह महीने के लिए मिली है। इसके बाद उनके प्रदर्शन के आधार पर वहां नौकरी का अवसर भी मिल सकता है।

अंशिका इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (IT) की अंतिम वर्ष की छात्रा है और उन्होंने पिछले साल इंटर्नशिप के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था। जिसके बाद पहले ऑनलाइन टेस्ट और फिर तीन राउंड में इंटरव्यू हुआ। इसके बाद फाइनल सेलेक्शन हुआ। उन्हें मुंबई में पोस्टिंग मिली है और वर्तमान में वह ऑनलाइन काम कर रही है।

DNA की एक रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि चयन के एक हफ्ते बाद उनकी तस्वीरें टाइम्स स्क्वायर बिल्डिंग के बिलबोर्ड पर सुबह और शाम उनके स्वागत के लिए प्रदर्शित की गईं। अंशिका के पिता प्रमोद कुमार यादव, प्राइवेट नौकरी करते हैं और मां विनीता यादव, गृहिणी हैं।

इसी तरह, याशिका त्यागी ने कहा कि यह अपनी तरह का एक अलग अनुभव है। उनकी अभी बेंगलुरु में पोस्टिंग हुई है। अभी वही ऑनलाइन काम कर रही हैं, और मई से यह ऑफलाइन होगा। टाइम्स स्क्वायर पर फोटो दिखना, निश्चित रूप से उनके लिए बहुत गर्व का अनुभव है।इससे उनके पिता विपिन कुमार त्यागी और मां वीना त्यागी काफी खुश हैं।

वहीं, संस्थान के निदेशक प्रो. विनीत कंसल ने भी इन छात्राओं से फोन पर बात की और बधाई दी। उन्होंने कहा कि यह निश्चित रूप से राज्य, AKTU और संस्थान के लिए गर्व की बात है। उन्होंने कहा, "हम गुणवत्तापूर्ण तकनीकी शिक्षा के लिए प्रतिबद्धता के साथ काम कर रहे हैं। इसके परिणामस्वरूप छात्राओं को इस तरह की इंटर्नशिप मिल रही है।"


Edited by Ranjana Tripathi