जयपुर में LetsVenture-iStart इवेंट में ऑन्त्रप्रेन्योर्स ने सीखे स्टार्टअप के गुर

यह साझेदारी स्टार्टअप्स को सशक्त बनाने और अग्रणी स्टार्टअप हब के रूप में राजस्थान की स्थिति को मजबूत करने के लिए iStart Rajasthan और LetsVenture के अटूट समर्पण का प्रतीक है.

जयपुर में LetsVenture-iStart इवेंट में ऑन्त्रप्रेन्योर्स ने सीखे स्टार्टअप के गुर

Tuesday January 16, 2024,

3 min Read

27 अक्टूबर, 2023 को जयपुर में दो इवेंट्स आयोजित की गईं. ये इवेंट्स राजस्थान में स्टार्टअप संस्थापकों के लिए बेहद मददगार भी साबित हुईं.

पहला इवेंट, Rajasthan Startup Confluence: Ignite, Innovate, Inspire 2023 — भामाशाह टेक्नो हब में आयोजित किया गया. इसमें आधुनिक उद्यमिता और वीसी फंडिंग जुटाने के बारे में अहम जानकारी दी गई और इसमें विशेषज्ञ वक्ता प्रशांत ए भोंसले, हर्ष गुप्ता और निधि बंथिया मेहता शामिल हुए.

दोपहर 2 बजे से, मीडिया पार्टनर के रूप में YourStory के सहयोग से, iStart Rajasthan और LetsVenture ने LetsVenture Workshop–Mixer का आयोजन किया.

यह इवेंट राजस्थान के स्टार्टअप्स को निवेशकों के सामने पेश करने योग्य पिच डेक और सफल फंडरेज़ स्किल्स से लैस करने के लिए डिज़ाइन किया गया.

स्टार्टअप्स को निवेशकों से जोड़ना

स्टार्टअप निवेश क्षेत्र में एक जाना-माना नाम LetsVenture ने स्टार्टअप्स को सशक्त बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. पिछले एक दशक में, इसने 650 से अधिक स्टार्टअप्स के लिए 140 मिलियन डॉलर से अधिक की फंडिंग जुटाई है. इसके पोर्टफोलियो का मूल्य 11.5 बिलियन डॉलर से अधिक है, जो 60 देशों के 20,000 से अधिक निवेशकों को आकर्षित करता है.

सफलता की कहानी को LetsVenture के स्वामित्व वाले तकनीकी प्लेटफॉर्म द्वारा और बढ़ाया गया है, जो स्टार्टअप को वैश्विक निवेश के अवसरों तक पहुंचने में सक्षम बनाता है.

विकास और निवेश के अवसरों को बढ़ावा देना

iStart Rajasthan और LetsVenture के बीच साझेदारी राजस्थान के बढ़ते स्टार्टअप इकोसिस्टम में सफलता का पर्याय बन गई है.

पहलों और इवेंट्स माध्यम से, इस सहयोग ने एक ऐसा वातावरण तैयार किया है जहां उद्यमी और निवेशक जुड़ते हैं, नेटवर्क बनाते हैं और इनोवेशन को आगे बढ़ाते हैं. दोनों के संयुक्त प्रयासों के परिणामस्वरूप राजस्थान के स्टार्टअप्स को 6 करोड़ रुपये के आशय पत्र (LOIs) जारी किए गए हैं. इसके अलावा, क्षेत्र में स्टार्टअप्स को 10 करोड़ रुपये से अधिक की धनराशि वितरित की गई है, जो स्टार्टअप विकास के प्रति उनकी प्रतिबद्धता का ठोस प्रमाण है.

मास्टरक्लास 1 - 'Creating an Investor-Worthy Pitch Deck'

Easy To Pitch की संस्थापक प्रियंका मदनानी एक वैश्विक पिच डेक विशेषज्ञ हैं, जिनका मिशन लाखों विचारों को मान्य करना है. उन्होंने पिच डेक तैयार करने की कला के माध्यम से स्टार्टअप्स का मार्गदर्शन किया जो निवेशकों के साथ मेल खाती हैं और अवधारणाओं को व्यवहार्य व्यवसायों में बदल देती हैं.

मास्टरक्लास 2 - 'Crafting Compelling Narratives'

Radically Yours की संस्थापक राधिका बाजोरिया व्यवसायों के बारे में सम्मोहक आख्यान तैयार करने की कला पर अपने विचार साझा किए. वैश्विक स्तर पर निवेशकों और निवेश प्राप्तकर्ता कंपनियों के बीच अंतर को पाटने में अपने व्यापक अनुभव के साथ, उन्होंने निवेशकों को आकर्षित करने वाली कहानियां बनाने में मूल्यवान अंतर्दृष्टि प्रदान की.

फायरसाइड चैट - 'Journey and Success Mantras'

राहुल प्रिगावत, AVP, LetsVenture, प्रियंका मदनानी और राधिका बाजोरिया के साथ एक फायरसाइड चैट में शामिल हुए. उन्होंने अपनी उद्यमशीलता यात्रा पर विस्तार से बात की और नए युग के संस्थापकों को सफलता के मंत्र दिए.

यह साझेदारी स्टार्टअप्स को सशक्त बनाने और अग्रणी स्टार्टअप हब के रूप में राजस्थान की स्थिति को मजबूत करने के लिए iStart Rajasthan और LetsVenture के अटूट समर्पण का प्रतीक है.

(Translated by: रविकांत पारीक)