जानिए कौन है ये लड़की जो गुब्बारे बेचते-बेचते बन गई मॉडल, सोशल मीडिया ने रातोंरात बदली जिंदगी

By शोभित शील
March 04, 2022, Updated on : Fri Mar 04 2022 14:55:16 GMT+0000
जानिए कौन है ये लड़की जो गुब्बारे बेचते-बेचते बन गई मॉडल, सोशल मीडिया ने रातोंरात बदली जिंदगी
केरल की एक लड़की जो इनदिनों सोशल मीडिया पर गुब्बारे बेचने वाले लड़की के नाम से मशहूर है। इस लडकी का पूरा नाम किसबोमोल है।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

सोशल मीडिया आज के समय का सबसे अधिक शक्तिशाली माध्यम है। जो किसी को भी रातोंरात फर्श से अर्श तक पहुंचा सकता है। पिछले वर्षों में कई खबरें सामने आई हैं जिनके बारे में हर किसी ने सुना जरूर होगा। फिर चाहे बचपन का प्यार गाना गाने वाले सहदेव दिर्दो हो या कच्चा बादाम गाकर वायरल हुए भुबन बड्याकार।


सोशल मीडिया ने इन सभी की किस्मत पलट कर रख दी और लोगों के बीच नई पहचान दिलाई। हाल ही में कुछ ऐसा ही केरल की रहने वाली किसबो के साथ भी हुआ। जिसके बाद वह एक गुब्बारे बेचने वाली लड़की से आज एक फेमस चेहरा बन चुकी है। 

कैसे बदली किसबो की तकदीर 

केरल की एक लड़की जो इनदिनों सोशल मीडिया पर गुब्बारे बेचने वाले लड़की के नाम से मशहूर है। इस लडकी का पूरा नाम किसबोमोल है। जब एक फ़ोटोग्राफ़र ने बैलून बेच रही किसबो और उसकी मां से इजाजत लेकर उसकी तस्वीर खींची और सोशल मीडिया पर शेयर की तो देखते ही देखते उसकी फोटो 'गुब्बारे बेचने वाली ख़ूबसूरत लड़की' के नाम से वायरल हो गई।

balloon Girl viral


सोशल मीडिया पर किसबो की इस वायरल तस्वीर को देखने के बाद कुन्नूर के एक ब्यूटी पार्लर की मालकिन ने उसका मेकओवर करने का फ़ैसला किया। इस दौरान इस महिला ने किसबो और उसकी मां से संपर्क किया और उन्हें अपने सलून में लाकर उसका मेकअप, स्किनकेयर कर फिर से फोटो खिंचवाई।


इस नई तस्वीर में किसबो को पहचान पाना बेहद ही मुश्किल हो रहा है। किसबो की मां चाहती हैं कि वह अपने पैरों पर स्वयं खड़ी हो। लोगों को उसकी मदद के लिए आगे आना चाहिए ताकि भविष्य में फिर उसे गुब्बारे बेचने का काम न करना पड़े। 

पिता की मृत्य के बाद उठानी पड़ी जिम्मेदारी

कम उम्र में ही पिता का निधन हो जाने के कारण किस्बोमोल को मां के साथ घर की जिम्मेदारी अपने कंधों पर लेनी पड़ गई। अपनी आजीविका चलाने के लिए इस लकड़ी ने गुब्बारे बेचने की शुरुआत की थी।

सोशल मीडिया ने इनकी भी बदली है जिंदगी 

बीते कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया ने 'बाबा का ढाबा' चलाने वाले बुजुर्ग कांता प्रसाद व उनकी पत्नी की भी जिंदगी बदलकर रख दी थी। कोरोना काल में जब लोगों की ज़िंदगी मुश्किलों से गुज़र रही थी, इस दौरान आर्थिक तंगी से गुजर रहे कांता प्रसाद सोशल मीडिया की बदौलत रातों-रात लखपति बन गए थे। इसके अलावा हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हुई एक दिहाड़ी मज़दूर की तस्वीर ने उसे सुपरमॉडल बना दिया था। 60 वर्षीय मम्मिक्का को देख किसी को भी ये अहसास नहीं हुआ कि वो कभी दिहाड़ी मज़दूर थे।


Edited by रविकांत पारीक

Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close