Flipkart ने देशभर में 3 घंटे में ‘फ्रैश फ्लावर डिलीवरी’ सेवा शुरू की

भारत के स्वदेशी ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस पर पहली बार, अब बेंगलुरु, चंडीगढ़, फरीदाबाद, गुरुग्राम, हैदराबाद, जयपुर, लखनऊ, मुंबई, नई दिल्ली, नोएडा और पटना समेत कई शहरों ऑर्डर करने की सुविधा मिलेगी.

Flipkart ने देशभर में 3 घंटे में ‘फ्रैश फ्लावर डिलीवरी’ सेवा शुरू की

Wednesday February 07, 2024,

3 min Read

भारत के स्वदेशी ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट (Flipkart) ने 3-घंटे फ्रैश फ्लावर सर्विस शुरू करने की घोषणाा की है. इसके चलते ग्राहकों को देशभर में 450+ पिन कोडों पर फ्लिपकार्ट के भरोसेमंद नेटवर्क के जरिए उत्कृष्ट गुणवत्ता के फूलों को प्राप्त करने की सुविधा मिलेगी. फ्लिपकार्ट ने ‘रोज़ डे’ और ‘वैलेंटाइन डे’ के मद्देनज़र, हर दिन सवेरे 9 बजे से शाम 6 बजे के दौरान, ताज़े फूलों की डिलीवरी के आर्डर 3 घंटे के भीतर पूरे करने की सेवा शुरू करने की घोषणा की है. फरवरी के महीने में फ्लिपकार्ट पर ताज़े फूलों की मांग में तेजी दर्ज की जा रही है.

फ्लिपकार्ट के मजबूत नेटवर्क और अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी के बलबूते, यह सेवा देशभर में बेंगलुरु, चंडीगढ़, फरीदाबाद, गुरुग्राम, हैदराबाद, जयपुर, लखनऊ, मुंबई, नई दिल्ली, नोएडा और पटना समेत कई शहरों में तेजी से और भरोसेमंद ढंग से फूलों की डिलीवरी सुनिश्चित करेगी.

सदियों से, फलों ने जिंदगी में सांस्कृतिक भूमिकाओं को निभाया है – इसीलिए शायद हम यह मानते आए हैं कि जिंदगी के नाजुक और खास पलों में ‘फूलों के माध्यम से मन की बातों का इज़हार’ किया जा सकता है. चाहे आप दूसरों को तोहफे में फूल दें या अपने लिए ऑडर्र करें, फूल हमेशा चलन में बने रहेंगे.

फ्लिपकार्ट हर दिन सवेरे 9 बजे से शाम 6 बजे के दौरान, ताज़े फूलों की डिलीवरी 3 घंटे के भीतर सुनिश्चित करेगा और ग्राहक हाइ-क्वालिटी एग्ज़ॉटिक वैरायटी में से मनपसंद फूल (जैसे गुलाब, ऑर्किड और कार्नेशन) तथा अरेंजमेंट (बुके, बॉक्स वगैरह) ऑर्डर कर सकते हैं, जिनकी कीमत 249/रु से शुरू है.

ग्राहकों को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए तथा मनपसंद समय की जरूरत समझते हुए, फ्लिपकार्ट ने ताजे फूलों की डिलीवरी के लिए चार डिलीवरी स्लॉट्स निर्धारित किए हैंः सवेरे 9 बजे से 12 बजे तक, 12 बजे से 3 बजे तक, 3 बजे से 6 बजे तक और 6 बजे से 9 बजे तक. ऑर्डर करने के तुरंत बाद, ग्राहकों को कॉल आएगी जिसके जरिए वे अपना मनपसंद समय चुन सकेंगे.

रोज़ डे और वैलेंटाइन डे के सिलसिले में, फ्लिपकार्ट पर अनूठे ग्राहक रुझान दर्ज किए गए, जैसे - सबसे ज्यादा लोकप्रिय सर्च टर्म रहीं – फ्रैश फ्लावर्स, रोज़ फ्लावर्स, बुके और रेड रोज़. ताजे फूलों की सर्च के मामले में टॉप 5 शहर हैं - बेंगलुरु, पटना, नई दिल्ली, हैदराबाद और कोलकाता.

पिछले कुछ वर्षों में, देशभर के लाखों ग्राहकों ने फ्लिपकार्ट को पसंदीदा गिफ्टिंग प्लेटफार्म के रूप में चुना है, और अब उनके पास ‘रोज़ डे’ का जश्न मनाने के लिए ताज़ा फूलों को चुनने और अपने वैलेंटाइन डे को और भी खास बनाने का विकल्प है. इसके अलावा, फ्लिपकार्ट ने विभिन्न मीडिया प्लेटफार्मों पर ‘योर विंगमैन, दिस वैलेंटाइन’ कैम्पेन भी शुरू करने की घोषणा की है. इस कैम्पेन में, फ्लिपकार्ट को एक शानदार गिफ्टिंग सॉल्यूशन उपलब्ध कराने वाले ऐसे प्लेटफार्म के तौर पर पेश किया है जिस पर 10 लाख से ज्यादा गिफ्ट विकल्प तो हैं, साथ ही, आसान ईएमआई और एक्सप्रेस डिलीवरी के जरिए प्रीमियम गिफ्टिंग की सुविधा भी है. आगामी वैलेंटाइन डे के मद्देनज़र, फ्लिपकार्ट ने जिन विकल्पों की पेशकश की है उनके चलते ग्राहकों को अपने अनुभव और सुखद बनाने तथा अपनी ऑनलाइन शॉपिंग को आसान बनाने के कई अवसर मिलेंगे.