Brands
YSTV
Discover
Events
Newsletter
More

Follow Us

twitterfacebookinstagramyoutube
Yourstory

Brands

Resources

Stories

General

In-Depth

Announcement

Reports

News

Funding

Startup Sectors

Women in tech

Sportstech

Agritech

E-Commerce

Education

Lifestyle

Entertainment

Art & Culture

Travel & Leisure

Curtain Raiser

Wine and Food

Videos

ys-analytics
ADVERTISEMENT
Advertise with us

Flipkart Ventures ने तीसरे ‘Flipkart Leap Ahead’ कोहोर्ट के लिए शुरू किए आवेदन

अपने सेक्टर्स में जेनरेटिव एआई का उपयोग करने वाली चयनित कंपनियों को मेंटरशिप के साथ-साथ उनमें $200,000 से $500,000 तक का निवेश किया जाएगा. इस प्रोग्राम के लिए आवेदन 22 अप्रैल से 26 मई, 2024 तक खुले रहेंगे.

Flipkart Ventures ने तीसरे ‘Flipkart Leap Ahead’ कोहोर्ट के लिए शुरू किए आवेदन

Monday April 22, 2024 , 2 min Read

फ्लिपकार्ट (Flipkart) की इनवेस्टिंग फर्म, फ्लिपकार्ट वेंचर्स (Flipkart Ventures) ने अपने एक्सेलरेटर प्रोग्राम ‘फ्लिपकार्ट लीप अहेड’ (Flipkart Leap Ahead - FLA) के तीसरे कोहोर्ट के लिए आवेदन जारी कर दिए हैं. यह एक्सेलरेटर प्रोग्राम शुरूआती स्तर पर काम करने वाले भारतीय टेक स्टार्टअप्स (Seed से सीरीज A तक) के बीच इनोवेशन को बढ़ावा देता है और उन्हें ऑन्त्रप्रेन्योरशिप के लिए मेंटरशिप भी मुहैया कराता है. इस प्रोग्राम के लिए आवेदन 22 अप्रैल से 26 मई, 2024 तक खुले रहेंगे.

प्रोग्राम के तहत शुरूआती स्तर पर काम कर रहे टेक स्टार्टअप्स को अगले स्तर पर पहुंचाने के लिए समर्थन दिया जाएगा. अपने सेक्टर्स में जेनरेटिव एआई का उपयोग करने वाली चयनित कंपनियों को मेंटरशिप के साथ-साथ उनमें $200,000 से $500,000 तक का निवेश किया जाएगा. निवेश के बाद, चयनित स्टार्टअप्स दो महीने के मेंटरशिप प्रोग्राम पर भेजे जाएंगे. इस प्रोग्राम के तहत, उद्योग अनुभवी, ऑपरेटर्स, और फाउंडर्स इन उद्यमियों का मार्गदर्शन करेंगे, ताकि वे हाइपर-ग्रोथ के लिए तैयार हो सकें. यह अवधि एक डेमो डे के साथ समाप्त होगी, जहां स्टार्टअप्स अपनी बढ़ोत्तरी के प्लान और तैयारियां निवेशकों के सामने रखेंगे, जिससे अपने विस्तार के लिए अतिरिक्त फडिंग पा सकें.

लुबना अहमद, हेड ऑफ फ्लिपकार्ट वेंचर्स, ने कहा, “फ्लिपकार्ट में हमारी प्रतिबद्धता भारत के टेक इकोसिस्टम के भविष्य को बढ़ावा देने की ओर है. हम मानते हैं कि ऑन्त्रप्रेन्योर्स को आवश्यक उपकरणों और संसाधनों से सशक्त करके उन्हें वृद्धि के लिए समर्थ बनाना चाहिए. फ्लिपकार्ट वेंचर्स के तहत ‘फ्लिपकार्ट लीप अहेड’ प्रोग्राम ने चयनित स्टार्टअप्स को महत्वपूर्ण वित्तीय निवेश और साथ ही मेंटरशिप के जरूरी अवसर प्रदान करता हैं. उनकी वृद्धि के लिए, हम अगले स्तर के इनोवेशन को लाने की उम्मीद रखते हैं.”

फ्लिपकार्ट वेंचर्स ने पिछले दो कोहोर्ट्स के दौरान डीपटेक, फिनटेक, हेल्थटेक, जेनरेटिव एआई और सस्टेनेबिलिटी जैसे विभिन्न क्षेत्रों में 15 से अधिक स्टार्टअप्स को फडिंग दी है. इसके शुरूआती और पिछले कोहोर्ट में शामिल स्टार्टअप्स ने और भी ज्यादा निवेश प्राप्त कर लिए है, जैसे कि RightBot, Tune.ai, LivWell, FlexifyMe और Dopplr आदि.

यह प्रोग्राम भारत में शुरूआती स्तर के तकनीकी स्टार्टअप्स (between Seed to Series A) के आवेदन का स्वागत करता है, जो फिन्टेक (B2B and B2C), मोबिलिटि और लॉजिस्टिक्स, जेनएआई, स्वास्थ्य तकनीक, सॉफ्टवेयर-सेवाएं, बी2बी मार्केटप्लेस, डीपटेक और क्लाइमेट एण्ड सस्टेनेबिलिटी जैसे विभिन्न क्षेत्रों में हैं.