[फंडिंग अलर्ट] Bizongo ने Tiger Global के नेतृत्व में सीरीज डी राउंड में जुटाए 825 करोड़ रुपये

By Thimmaya Poojary & रविकांत पारीक
December 08, 2021, Updated on : Thu Dec 09 2021 05:30:02 GMT+0000
[फंडिंग अलर्ट] Bizongo ने Tiger Global के नेतृत्व में सीरीज डी राउंड में जुटाए 825 करोड़ रुपये
2021 में Bizongo के लिए यह पहला फंडिंग राउंड है और B2B स्टार्टअप के चालू वित्त वर्ष में 300 मिलियन डॉलर का रेवेन्यू हासिल करने की संभावना है।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

रेगुलेटरी फाइलिंग के मुताबिक, पैकेजिंग उद्योग पर केंद्रित B2B स्टार्टअप Bizongoने Tiger Global की अगुवाई में सीरीज डी फंडिंग राउंड में 825 करोड़ रुपये जुटाए हैं।


Registrar of Companies (RoC) के साथ स्टार्टअप की फाइलिंग से पता चलता है कि उसने दस ग्राहकों को 67,890 रुपये प्रति शेयर की कीमत पर 121,510 सीरीज D2 Compulsorily Convertible Preference Shares (CCPS) के 10 इक्विटी शेयर जारी किए हैं।


इस लेनदेन में, टाइगर ग्लोबल ने इस मुद्दे की सदस्यता लेकर 337.5 करोड़ रुपये का निवेश किया है, इसके बाद B Capital और CDC Group ने 131.25 करोड़ रुपये का निवेश किया है। World Bank की निजी क्षेत्र की शाखा IFC ने 118.23 करोड़ रुपये का निवेश किया और Schroder Capital ने 60 करोड़ रुपये का निवेश किया।

f

इस राउंड के अन्य निवेशकों में Chiratae Ventures, Bruno E Raschle, Satyadharma Investments, और Castle Investments शामिल हैं।


रिपोर्ट्स से संकेत मिलता है कि Bizongo के लिए लेटेस्ट फंडिंग राउंड 4,500 करोड़ रुपये के मूल्यांकन पर आता है।


इस साल की शुरुआत में, सीरीज सी राउंड में Bizongo ने 51 मिलियन डॉलर जुटाए थे, और अब, स्टार्टअप द्वारा अब तक कुल 187 मिलियन डॉलर जुटाए गए हैं।


पहले की एक रिपोर्ट में, Bizongo ने कहा था कि यह लाभदायक हो गया है और चालू वित्त वर्ष के अंत तक 30 करोड़ डॉलर का रेवेन्यू हासिल करने की उम्मीद है।


कंपनी ने कहा कि उसने फैशन और लाइफस्टाइल में अपने ग्राहक क्षेत्रों में तेजी से व्यापार वृद्धि के साथ 200 मिलियन डॉलर के वार्षिक राजस्व रन रेट को पहले ही पार कर लिया है।


Bizongo के को-फाउंडर और चीफ़ टेक्नोलॉजी ऑफिसर अंकित तोमर ने एक बयान में कहा, "त्योहारों की बढ़ती मांग के साथ, कंपनी ने इस वित्तीय वर्ष के अंत तक वार्षिक राजस्व में कम से कम $ 300 मिलियन को पार करने की परिकल्पना की है।"


कंपनी ने कहा कि उसका औसत अनुबंध मूल्य $2.4 मिलियन है - पिछले वर्ष की इसी अवधि की तुलना में तीन गुना अधिक। महामारी के बाद से हर महीने औसतन 10 से अधिक मध्यम से बड़े आकार के उद्यम ग्राहकों को जोड़ा गया है।


Bizongo ने कहा कि यह मुख्य रूप से भारतीय ग्राहकों से अपना राजस्व प्राप्त करता है और दावा किया है कि बांग्लादेश, थाईलैंड, मध्य पूर्व और यूके में शुरुआती कर्षण देखना शुरू कर दिया है, जहां यह स्वास्थ्य सेवा और फैशन उद्योग में ग्राहकों के साथ काम कर रहा है।

Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close