[फंडिंग अलर्ट] DealShare ने सीरीज ई राउंड में जुटाए 45 मिलियन डॉलर

By Sindhu Kashyaap & रविकांत पारीक
February 18, 2022, Updated on : Mon Feb 21 2022 05:29:28 GMT+0000
[फंडिंग अलर्ट] DealShare ने सीरीज ई राउंड में जुटाए 45 मिलियन डॉलर
जयपुर स्थित सोशल कॉमर्स स्टार्टअप DealShare ने पहले Tiger Global, Alpha Wave Global, Dragoneer Investments Group, Kora Capital, और Unilever Ventures से अपने सीरीज ई राउंड के पहले क्लोज में 165 मिलियन डॉलर जुटाए थे।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

जयपुर स्थित सोशल कॉमर्स स्टार्टअप DealShareने गुरुवार को कहा कि उसने Abu Dhabi Investment Authority (ADIA) की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी से अपने चल रहे सीरीज ई फंडिंग राउंड के हिस्से के रूप में अतिरिक्त 45 मिलियन डॉलर जुटाए हैं।


आज तक, DealShare ने कुल 393 मिलियन डॉलर की फंडिंग जुटाई है, और कंपनी की वैल्यूएशन 1.6 बिलियन डॉलर है।


यूनिकॉर्न अपने सीरीज ई राउंड से पावर प्रोडक्ट इनोवेशन और टेक्नोलॉजी के लिए फंड का इस्तेमाल अपने तेजी से विकास और ग्राहक आधार का विस्तार करने के लिए करेगा।


2018 में विनीत राव, सौरज्येंदु मेद्दा, शंकर बोरा और रजत शिखर द्वारा स्थापित, तेजी से बढ़ती सोशल कॉमर्स कंपनी 500 मिलियन न्यू-टू-इंटरनेट और मूल्य-प्राप्त उपयोगकर्ताओं को पूरा करती है।


यह उच्च गुणवत्ता वाली, कम कीमत वाली आवश्यक चीजें प्रदान करता है, जो कि एक गेमीफाइड, मस्ती से भरे और वायरलिटी-संचालित खरीदारी अनुभव के साथ मिलती है, जिससे पहली बार इंटरनेट उपयोगकर्ताओं के लिए ऑनलाइन शॉपिंग का अनुभव करना आसान हो जाता है।

Dealshare

Dealshare के फाउंडर्स

DealShare के को-फाउंडर और सीईओ, विनीत राव ने ताजा फंडिंग पर टिप्पणी करते हुए कहा, “हम विकास के अपने अगले चरण के हिस्से के रूप में एक शेयरधारक के रूप में ADIA का स्वागत करते हुए रोमांचित हैं। निवेशक समुदाय से हमें जो समर्थन मिल रहा है, वह बहुत उत्साहजनक है। यह DealShare के विजन, बिजनेस मॉडल और हमारे द्वारा प्रदर्शित किए जा रहे विकास की स्वीकृति का प्रमाण है। केवल तीन वर्षों की अवधि में, हमने 10 राज्यों के 10 मिलियन से अधिक ग्राहकों और 100 से अधिक शहरों तक पहुंच बनाई है।” 


उन्होंने आगे कहा, "हमारा लक्ष्य भारत के उपयोगकर्ताओं के लिए ऑनलाइन खरीदारी का लोकतंत्रीकरण करना है... यह देश भर में हमारी टीमों के निर्माण और सभी स्तरों पर नई तकनीकी प्रतिभाओं को काम पर रखने से समर्थित होगा।"


जनवरी 2022 में DealShare ने अपनी सीरीज ई फंडरेज के पहले क्लोज में 165 मिलियन डॉलर जुटाए थे। कंपनी ने Dragoneer Investments Group, Kora Capital, Unilever Ventures का स्वागत किया और अपनी मौजूदा प्रतिबद्धता निवेशकों, Tiger Global और Alpha Wave Global (Falcon Edge) से निरंतर प्रतिबद्धताओं का स्वागत किया।


DealShare की विकास योजनाओं को साझा करते हुए, को-फाउंडर और चीफ़ बिजनेस ऑफिसर सौरज्येंदु मेद्दा ने कहा, “हम केवल तीन वर्षों के संचालन के साथ ग्रोस राजस्व रन रेट में $ 1 बिलियन तक पहुंचने वाले हैं। हमें अगले 12 महीनों में 3 अरब डॉलर की ग्रोस रेवेन्यू रन रेट तक पहुंचने की संभावना है। हम अपनी भौगोलिक उपस्थिति को तीन गुना करेंगे, शीर्ष तकनीकी प्रतिभा प्राप्त करने में भारी निवेश करेंगे, और इस विकास में सहायता के लिए विश्व स्तरीय सप्लाई चेन इन्फ्रास्ट्रक्चर का निर्माण करेंगे, साथ ही पूंजी दक्षता और लाभप्रदता के पथ पर निरंतर ध्यान केंद्रित करेंगे। हम इस साल के अंत तक परिचालन लाभप्रदता को लक्षित कर रहे हैं।“


ADIA में निजी इक्विटी विभाग के कार्यकारी निदेशक, हमद शाहवान अल धाहेरी ने कहा, “भारत का ईकॉमर्स इकोसिस्टम तेजी से विकसित हो रहा है, और DealShare इसके भीतर एक कम सेवा वाले और बढ़ते खंड को संबोधित कर रहा है। यह निवेश नवोन्मेषी व्यवसायों को उनकी विकास रणनीतियों पर अमल करने के लिए अलग-अलग बिजनेस मॉडल के साथ समर्थन करने के हमारे दृष्टिकोण के साथ संरेखित करता है।”


Edited by Ranjana Tripathi