Brands
YSTV
Discover
Events
Newsletter
More

Follow Us

twitterfacebookinstagramyoutube
Yourstory

Brands

Resources

Stories

General

In-Depth

Announcement

Reports

News

Funding

Startup Sectors

Women in tech

Sportstech

Agritech

E-Commerce

Education

Lifestyle

Entertainment

Art & Culture

Travel & Leisure

Curtain Raiser

Wine and Food

Videos

ys-analytics
ADVERTISEMENT
Advertise with us

क्लाइमेट टेक स्टार्टअप Recykal को 360 ONE Asset से मिली 110 करोड़ रुपये की फंडिंग

Recykal ने अब तक कुल 35 मिलियन डॉलर की फंडिंग हासिल की है. Recykal टेक्नोलॉजी-संचालित समाधानों के माध्यम से सकारात्मक पर्यावरणीय और सामाजिक परिवर्तन लाने के लिए अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत करने पूरी तरह से तैयार है.

क्लाइमेट टेक स्टार्टअप Recykal को 360 ONE Asset से मिली 110 करोड़ रुपये की फंडिंग

Friday April 12, 2024 , 2 min Read

सस्टेनेबिलिटी और सर्कुलर इकोनॉमी को बढ़ावा देने वाले स्टार्टअप Recykalने अपने प्री-सीरीज B फंडिंग राउंड में 110 करोड़ रुपये ($13 मिलियन) की फंडिंग हासिल की है. यह फंडिंग 360 ONE समूह का हिस्सा, 360 ONE Asset Management Ltd द्वारा प्रबंधित श्रेणी II योजना से मिली है.

360 ONE Asset, जो पहले IIFL एसेट मैनेजमेंट लिमिटेड के नाम से जानी जाती थी, संपत्ति और अवसरों में विशेषज्ञता रखने वाली एक संस्था है, जो 54 बिलियन (अरब) डॉलर से अधिक की संपत्ति का प्रबंधन करती है. इस निवेश से शुरुआती चरण के निवेशकों को पर्याप्त रिटर्न एवं सफल निकास भी प्राप्त हुए.

Recykal के फाउंडर और सीईओ अभय देशपांडे ने निवेश के महत्व पर बात करते हुए कहा, "जैसे-जैसे हम भविष्य में विकास की तरफ अपने कदम बढ़ाएंगे, हमें अपनी टेक्नोलॉजी, प्रोडक्ट्स और सोलूशन्स में यह निवेश अधिक नवीनता लाने में मदद करेगा. इससे हमें और भी अधिक विस्तारित होने में, सस्टेनेबिलिटी में और भी मजबूत भागीदार बनने में मदद मिलेगी."

360 ONE Asset के सीआईओ और निजी इक्विटी के प्रमुख, समीर नाथ ने निवेश पर बोलते हुए कहा, "कंपनी ने “टेक-मेक-डिस्पोज” के पारंपरिक रैखिक दृष्टिकोण के बजाय एक सुरक्युलेरिटी की एक मुख्य चेन बनाने में बड़ी प्रगति की है. Recykal ने संसाधनों का कुशलता से उपयोग करने में अपना पूरा ध्यान दिया है, जो हमारे ख्याल से एक स्थायी भविष्य के लिए जरुरी है."

Recykal ने अब तक कुल 35 मिलियन डॉलर की फंडिंग हासिल की है, और मौजूदा निवेशकों में Morgan Stanley, Circulate Capital, Triton Investment Advisors LLP, Pidilite Industries Limited के कार्यकारी उपाध्यक्ष अजय पारेख, Murugappa Group के अरुण वेंकटाचलम और वेलियन सुब्बैया शामिल हैं.

राष्ट्रीय सर्कुलर अर्थव्यवस्था फ्रेमवर्क और CII (Confederation of Indian Industry) के अनुसार 2050 तक भारत में सस्टेनेबिलिटी और सर्कुलर इकोनॉमी के लिए अवसर 2 ट्रिलियन डॉलर तक बढ़ सकता है. इस अवसर को ध्यान में रखते हुए यह निवेश सस्टेनेबिलिटी और सर्कुलर इकोनॉमी में Recykal के स्थान को और भी मजबूत करता है. Recykal टेक्नोलॉजी-संचालित समाधानों के माध्यम से सकारात्मक पर्यावरणीय और सामाजिक परिवर्तन लाने के लिए अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत करने पूरी तरह से तैयार है.