Brands
YSTV
Discover
Events
Newsletter
More

Follow Us

twitterfacebookinstagramyoutube
Yourstory

Brands

Resources

Stories

General

In-Depth

Announcement

Reports

News

Funding

Startup Sectors

Women in tech

Sportstech

Agritech

E-Commerce

Education

Lifestyle

Entertainment

Art & Culture

Travel & Leisure

Curtain Raiser

Wine and Food

Videos

ys-analytics
ADVERTISEMENT
Advertise with us

मेड इन इंडिया Tresa Motors ने लॉन्च किया V0.2 इलेक्ट्रिक ट्रक

V0.2 के साथ, Tresa भारत की पहली और वैश्विक उद्योग-अग्रणी, सेंट्रलाइज्ड कंप्यूटिंग यूनिट, एडवांस टेलीमेट्री सिस्टम, इन-हाउस बीएमएस के साथ 800V (पीक) मॉड्यूलर बैटरी पैक, नए सेंट्रल स्टीयरिंग सिस्टम, इन-हाउस डिज़ाइन किए गए डीआरएल का परीक्षण करने के लिए तैयार है.

मेड इन इंडिया Tresa Motors ने लॉन्च किया V0.2 इलेक्ट्रिक ट्रक

Friday April 12, 2024 , 3 min Read

भारत के पहले मध्यम और भारी इलेक्ट्रिक ट्रक OEM ट्रेसा मोटर्स (Tresa Motors) ने V0.2 मॉडल को लॉन्च किया है. प्रत्येक मॉडल रिलीज के साथ, ट्रेसा अपने इंजीनियरिंग, दक्षता, विश्वसनीयता और विनिर्माण लक्ष्यों के करीब पहुंच रही है. V0.2 के साथ, ट्रेसा भारत की पहली और वैश्विक उद्योग-अग्रणी, सेंट्रलाइज्ड कंप्यूटिंग यूनिट, एडवांस टेलीमेट्री सिस्टम, इन-हाउस बीएमएस के साथ 800V (पीक) मॉड्यूलर बैटरी पैक, नए सेंट्रल स्टीयरिंग सिस्टम, इन-हाउस डिज़ाइन किए गए डीआरएल का परीक्षण करने के लिए तैयार है.

ईवी सहित अधिकांश आधुनिक वाहन, अपने उप-प्रणालियों को नियंत्रित करने के लिए कई (कभी-कभी 100s) ईसीयू का उपयोग करते हैं. ट्रेसा इन ईसीयू को अपने जोनल आर्किटेक्चर के साथ एकीकृत कर रहा है, जहां इसकी NVIDIA GPU-संचालित सेंट्रलाइज्ड कंप्यूटिंग यूनिट अधिकांश भार लेती है. ट्रेसा के सीसीयू को उसके अधिकांश नियंत्रण, एआई और टेलीमैटिक्स आवश्यकताओं का भार उठाने के लिए डिज़ाइन किया गया है. टेलीमैटिक्स सिस्टम निरंतर प्रदर्शन, सुरक्षा और दक्षता विश्लेषण के लिए क्लाउड पर 500 से अधिक निगरानी बिंदुओं को स्ट्रीम करेगा.

ट्रेसा का V0.2 एक पर्यावरण-अनुकूल लॉजिस्टिक समाधान के रूप में सामने आता है, जिसे भारतीय सड़क स्थितियों के लिए टिकाऊ, लचीला और विश्वसनीय बनाया गया है. ई-कॉमर्स परिवहन के लिए बिल्कुल उपयुक्त, यह एक टिकाऊ और कुशल विकल्प का वादा करता है. इस प्रयास के माध्यम से, ट्रेसा दीर्घकालिक आर्थिक मूल्य का प्रदर्शन करते हुए, पारंपरिक डीजल ट्रकों पर प्रति मील एक आकर्षक लागत लाभ प्रदान करने की यात्रा पर निकलती है.

ट्रेसा मोटर्स के फाउंडर और सीईओ रोहन श्रवण ने कहा, “हम मॉडल V0.2 के लॉन्च की घोषणा करते हुए उत्साहित हैं. हमारे डेल्टा-इंजीनियरिंग दर्शन पर निर्मित, V0.2 एक प्रमुख आंतरिक रिलीज है जहां हमें सड़क पर अपने सभी घटकों का परीक्षण और निगरानी करने का मौका मिलता है. हमारा सपना दुनिया में सबसे कुशल ईवी बनना है, और उप-प्रणाली स्तर पर बिजली की खपत को समझने की क्षमता हमारे लक्ष्य को प्राप्त करने की कुंजी है. यहीं पर हमें लगता है कि हम अपने हीट पंप को अनुकूलित कर सकते हैं और इसे अपनी मोटर और बैटरी के साथ अपना मुख्य आईपी बना सकते हैं.“

नवीनतम V0.2 ट्रक में एक नया सेंट्रल स्टीयरिंग सेटअप और अनुकूलन योग्य बॉडी विकल्पों के साथ एक आरामदायक एयर-सस्पेंडेड सीट है. यह पावरहाउस 24000Nm का अधिकतम टॉर्क और 120 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति तक पहुंचने का दावा करता है. 300KWH बैटरी, V0.2 क्विक 20 मिनट का चार्ज समय (10-80% SOC) प्रदान करता है, जो चलते समय दक्षता सुनिश्चित करता है.

ट्रेसा मोटर्स के भविष्य के इलेक्ट्रिक ट्रक एक्सियल फ्लक्स मोटर प्लेटफॉर्म फ्लक्स 350™ और दुनिया के पहले 800V 50 kWh वास्तव में इमर्सिव सेल्फ-कंटेन्ड बैटरी पैक मॉड्यूल - Meg50™ पर बनाए गए हैं. फ्लक्स 350™ मोटर का डिज़ाइन और इंजीनियरिंग उच्च शक्ति घनत्व, बेहतर शीतलन क्षमता, बढ़ी हुई दक्षता, एक कॉम्पैक्ट आकार और लचीलापन प्रदान करता है. Meg50™ एंबेडेड एक्टिव-लिक्विड कूलिंग के साथ IP69 स्व-निहित बाड़ों में आता है. Meg50™ मॉड्यूल पेलोड के आधार पर विभिन्न श्रेणियों के साथ अनुकूलन को सक्षम बनाता है, जो ग्राहक को लागत लचीलापन प्रदान करता है.


Edited by रविकांत पारीक