Brands
YSTV
Discover
Events
Newsletter
More

Follow Us

twitterfacebookinstagramyoutube
Yourstory

Brands

Resources

Stories

General

In-Depth

Announcement

Reports

News

Funding

Startup Sectors

Women in tech

Sportstech

Agritech

E-Commerce

Education

Lifestyle

Entertainment

Art & Culture

Travel & Leisure

Curtain Raiser

Wine and Food

Videos

ys-analytics
ADVERTISEMENT
Advertise with us

Nykaa Q4 results: वित्त वर्ष 2024 में नेट प्रोफिट 67% बढ़कर 32.2 करोड़ रुपये हुआ

ब्यूटी ई-टेलर Nykaa ने वित्त वर्ष 24 की चौथी तिमाही में नेट प्रोफिट में लगभग 3 गुना वृद्धि दर्ज की, इस तिमाही में कारोबारी रेवेन्यू 28% सालाना आधार पर बढ़कर 1,668 करोड़ रुपये हो गया.

Nykaa Q4 results: वित्त वर्ष 2024 में नेट प्रोफिट 67% बढ़कर 32.2 करोड़ रुपये हुआ

Thursday May 23, 2024 , 3 min Read

Nykaa की पैरेंट कंपनी FSN E-commerce Ventures ने वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए नेट प्रोफिट में 67% की सालाना वृद्धि दर्ज की है. कंपनी का नेट प्रोफिट 32.2 करोड़ रुपये हो गया है, जो इसकी मजबूत वृद्धि और मांग दर्शाता है.

अपनी विस्तार योजनाओं को गति देने के लिए, कंपनी ने FSN International में 20 करोड़ रुपये के निवेश की भी घोषणा की है. कंपनी जीसीसी सेक्टर में स्थित एक ओम्नीचैनल ब्यूटी प्लेटफॉर्म Nyssa International में FSN International के माध्यम से $1.9 मिलियन तक का और निवेश करने की भी योजना बना रही है.

फाल्गुनी नायर के नेतृत्व वाले सौंदर्य मार्केटप्लेस ने वित्त वर्ष 2024 में कारोबारी रेवेन्यू में 24% की वृद्धि दर्ज की और यह 6,385 करोड़ रुपये हो गया. यह कमाई वित्तीय वर्ष के लिए मध्य-बीस के दशक की वार्षिक वृद्धि की कंपनी की उम्मीदों के अनुरूप है, जिसे उसने एक्सचेंजों के साथ पिछली फाइलिंग में बताया था.

31 मार्च, 2024 को समाप्त तिमाही के दौरान, Nykaa का नेट प्रोफिट लगभग 3 गुना बढ़कर 6.93 करोड़ रुपये हो गया, जो एक साल पहले की तुलनीय अवधि में 2.41 करोड़ रुपये था. तिमाही के दौरान यूनिकॉर्न ने कारोबारी रेवेन्यू में 28% की सालाना वृद्धि के साथ 1,668 करोड़ रुपये की वृद्धि दर्ज की.

हालाँकि, तीसरी तिमाही में त्योहारी सीजन के दौरान मजबूत मांग के कारण जनवरी-मार्च तिमाही के लिए टॉपलाइन और बॉटमलाइन आंकड़े क्रमिक रूप से कम थे.

nykaa

साभार: Shutterstock

प्लेटफॉर्म की समग्र सकल व्यापारिक मूल्य (GMV) - इसके सभी ऑर्डर का मौद्रिक मूल्य - FY24 में 28% सालाना बढ़कर 12,446 करोड़ रुपये हो गया. मेकअप और स्किन जैसी प्रमुख श्रेणियों में मजबूत मांग और चौथी तिमाही में "पिंक लव सेल" के दौरान सफल प्रदर्शन के कारण इसके ब्यूटी और पर्सनल केयर सेगमेंट (फैशन और eB2B मार्केटप्लेस, सुपरस्टोर जैसे अन्य क्षेत्रों के साथ) का जीएमवी सालाना आधार पर 25% बढ़ा.

Nykaa, जो Reliance के Tira और Tata Cliq को अपने प्रतिस्पर्धियों में गिनती है, ने वित्त वर्ष 24 के लिए ब्याज, कर परिशोधन और मूल्यह्रास (EBITDA) मार्जिन से पहले 5.4% की कमाई दर्ज की - एक साल पहले रिपोर्ट किए गए 5% से सुधार.

बुधवार को कंपनी के शेयर 0.99% बढ़कर 179.20 रुपये पर बंद हुए.

एक अलग एक्सचेंज फाइलिंग में, कंपनी ने Iluminar Media में मौजूद 100% इक्विटी हिस्सेदारी Nykaa Fashion को ट्रांसफर करने की घोषणा की और दोनों संस्थाओं के विलय को सैद्धांतिक मंजूरी दे दी. इसने Nykaa Fashion से मंदी की बिक्री के माध्यम से वेस्टर्न वियर और एक्सेसरीज़ बिजनेस के अधिग्रहण को भी मंजूरी दे दी.

एक दिन पहले, Nykaa ने अपनी एम्पलॉई स्टॉक ऑप्शन पॉलिसी (ESOP) योजना के तहत 4.05 लाख स्टॉक ऑप्शंस भी दिए थे. 21 मई को 176 रुपये प्रति शेयर के अंतिम ट्रेडिंग मूल्य के आधार पर, स्टॉक ऑप्शंस का मूल्य लगभग 7.24 करोड़ रुपये है.

(Translated by: रविकांत पारीक)

यह भी पढ़ें
Paytm Q4 results: रेवेन्यू में आई गिरावट, घाटा बढ़कर 550 करोड़ रुपये हुआ