Paytm ने फ्रीडम ट्रैवल कार्निवल की घोषणा की, फ्लाइट बुकिंग पर मिलेगी आकर्षक छूट

Paytm ने 1 से 10 अगस्त तक पेटीएम फ्रीडम ट्रैवल कार्निवल की घोषणा की है. इससे यूजर्स को पेटीएम ऐप के माध्यम से स्वतंत्रता दिवस के लंबे वीकेंड के लिए फ्लाइट, ट्रेन और बस के टिकट की बुकिंग कराने पर आकर्षक छूट मिलेगी.

Paytm ने फ्रीडम ट्रैवल कार्निवल की घोषणा की, फ्लाइट बुकिंग पर मिलेगी आकर्षक छूट

Friday August 04, 2023,

3 min Read

हाइलाइट्स

  • बैंक ऑफर्स के जरिये घरेलू फ्लाइट्स पर 15 फीसदी और इंटरनेशनल फ्लाइट्स के टिकट पर 10 फीसदी की तत्काल छूट मिलेगी
  • यूपीआई के माध्यम से बस का टिकट बुक कराने पर 25 फीसदी की तत्काल छूट मिलेगी, जबकि ट्रेन के टिकट बुक कराने पर कोई शुल्‍क नहीं देना पड़ेगा
  • उपभोक्ताओं को फ्लाइट, बस और ट्रेन टिकट का फ्री कैंसलेशन कराने के समय कोई सवाल नहीं पूछे जाएंगे, इसमें कम प्रीमियम पर उन्हें 100 फीसदी का रिफंड मिलेगा

One97 Communications, भारत की प्रमुख पेमेंट्स और फाइनेंशियल सर्विसेज कंपनी तथा क्यूआर और मोबाइल पेमेंट्स में सबसे अग्रणी ब्रांड Paytm की पैरेंट कंपनी ने 1 से 10 अगस्त तक पेटीएम फ्रीडम ट्रैवल कार्निवल (Paytm Freedom Travel Carnival) की घोषणा की है. इससे यूजर्स को पेटीएम ऐप के माध्यम से स्वतंत्रता दिवस के लंबे वीकेंड के लिए फ्लाइट, ट्रेन और बस के टिकट की बुकिंग कराने पर आकर्षक छूट मिलेगी.

पेटीएम RBL Bank और ICICI Bank के बैंक ऑफर्स के जरिये घरेलू टिकटों की बुकिंग पर 15 फीसदी की तत्काल छूट और इंटरनेशनल फ्लाइट्स के टिकटों की बुकिंग पर 10 फीसदी की छूट प्रदान कर रहा है. इसके अलावा, कंपनी पेटीएम वॉलेट और पेटीएम पोस्टपेड से घरेलू उड़ानों की बुकिंग पर 12 फीसदी का फ्‍लैट डिस्‍काउंट दे रही है. सभी प्रमुख एयरलाइंस, इंडिगो, विस्तारा, स्पाइस जेट, एयर एशिया, अकासा एयर और एयर इंडिया से टिकटों की बुकिंग कराने पर यूजर्स अब और भी बचत कर सकते हैं. कंपनी छात्रों, वरिष्ठ नागरिकों और सशस्त्र बलों के सैनिकों के लिए भी विशेष किराया ऑफर कर रही है. यूजर्स और ज्यादा बचत के लिए अपनी फ्लाइट्स की टिकट को जीरो कन्वीनिएंस फीस के साथ बुक करा सकते हैं.  

बस टिकट की बुकिंग के लिए, पेटीएम “CRAZYSALE” कोड के साथ 25 फीसदी की तत्काल छूट दे रहा है. इसके साथ ही उपभोक्ताओं को खास ऑपरेटर्स से टिकटों की बुकिंग कराने पर 20 फीसदी का अतिरिक्त फूट मिलेगी. पेटीएम के बेस्ट प्राइस गारंटीड के तहत, कंपनी 2500 से ज्यादा बस ऑपरेटरों के टिकटों की बुकिंग के लिए कम से कम कीमतों की गारंटी देती है.

पेटीएम ने ट्रेन के टिकट की बुकिंग के लिए यूपीआई के जरिए पेमेंट करने पर जीरो शुल्‍क की पेशकश की है. पेटीएम ऐप पर, यूजर्स अपनी बुकिंग्‍स का पीएनआर स्टेटस चेक कर सकते हैं, अपनी ट्रेन की लाइव पोजिशन चेक कर सकते हैं, रेल यात्रा से संबंधित पूछताछ के लिए सातों दिन 24 घंटे यात्रियों की भरपूर मदद की जाती है.

इसके अलावा, पेटीएम फ्लाइट्स, बस और ट्रेन की टिकट के ‘फ्री कैंसलेशन’ पर कोई सवाल न पूछने की सुविधा दे रहा है. ट्रेन की टिकटों को कैंसल कराने में उपभोक्ताओं को कोई छिपा हुआ चार्ज या कैंसलेशन फ्रीस नहीं देनी पड़ती. कंपनी ने फ्री कैंसलेशन के तहत यूजर्स को सबसे कम प्रीमियम में से एक प्रीमियम का ऑफर कर यूजर्स को और मजबूत बनाया है. अगर यूजर्स को अपने टिकटों की बुकिंग कराते समय यह लगता है कि उन्हें अपनी यात्रा की योजना बदलनी पड़ सकती है तो वह ‘फ्री कैंसलेशन’ के ऑप्शन को सिलेक्ट कर सकते हैं. 

पेटीएम यूजर्स को तरह-तरह के पेमेंट मोड्स से टिकट बुक कराने की लचीलापन देता है. उपभोक्‍ता पेटीएम यूपीआई, पेटीएम वॉलेट, नेटबैंकिंग, डेबिट कार्ड और क्रेडिट कार्ड से अपने टिकट बुक करा सकते हैं. कंपनी ट्रैवेल बुकिंग्‍स के लिए यूजर्स का पसंदीदा प्लेटफॉर्म है और यह इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन (आईएटीए) का मान्यता प्राप्त ट्रैवेल एजेंट हैं. यह मुफ्त कैसलेंशन, रिफंड और ट्रैवेल इंश्योरेंस की सुविधा देकर यात्रियों को बेहतरीन अनुभव प्रदान करती है.   

यह भी पढ़ें
पहली तिमाही के नतीजों के बाद Zomato के शेयर की कीमत में 12% का उछाल


Edited by रविकांत पारीक