बास्केटबॉल लवर हैं! रिलायंस रिटेल स्टोर्स से खरीद सकेंगे NBA के प्रॉडक्ट

By yourstory हिन्दी
October 13, 2022, Updated on : Thu Oct 13 2022 06:22:50 GMT+0000
बास्केटबॉल लवर हैं! रिलायंस रिटेल स्टोर्स से खरीद सकेंगे NBA के प्रॉडक्ट
रिलायंस रिटेल, रिलायंस रिटेल वेंचर्स लि. की अनुषंगी है.
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

भारत में रिलायंस रिटेल स्टोर्स (Reliance Retail Stores) पर अब वैश्विक खेल संगठन 'नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन (NBA)' के कपड़ों समेत अन्य उत्पाद भी मिलेंगे. कंपनी ने इसके लिये NBA के साथ गठजोड़ किया है. दोनों इकाइयों ने संयुक्त बयान में यह जानकारी दी है. रिलायंस रिटेल, रिलायंस रिटेल वेंचर्स लि. की अनुषंगी है. रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड, मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के तहत आने वाली सभी रिटेल कंपनियों की होल्डिंग कंपनी है.


NBA के उत्पादों में वयस्कों, युवाओं और बच्चों के लिये कपड़े समेत अन्य उत्पाद शामिल हैं. ये उत्पाद रिलायंस रिटेल के चुनिंदा स्टोर और रिलायंस रिटेल के ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होंगे. इसके अलावा, रिलायंस रिटेल अपने स्टोर पर आने वाले प्रशंसकों और ग्राहकों को इंटरैक्टिव एनबीए अनुभव प्रदान करेगी. इस अनुभव में स्वीपस्टेक्स, रिलायंस फाउंडेशन जूनियर एनबीए एक्टिवेशंस, एनबीए गेम हाइलाइट्स और इन-स्टोर टीवी पर संबंधित कॉन्टेंट, और बहुत कुछ शामिल है.

NBA की भारत में रिटेल प्रजेंस बनेगी मजबूत

न्यूज एजेंसी पीटीआई भाषा के मुताबिक, एनबीए के अंतरराष्ट्रीय लाइसेंसिंग और व्यापार विकास मामलों के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट रॉब मिलमैन ने कहा, ‘‘यह कोलैबोरेशन NBA की भारत में रिटेल प्रजेंस को मजबूती देगा. रिलायंस वर्षों से एनबीए का एक विश्वसनीय भागीदार रही है और इस सहयोग के माध्यम से हम भारत में अपनी खुदरा उपस्थिति को मजबूत करने के लिये उत्सुक हैं.’’ रिलायंस रिटेल लिमिटेड के प्रेसिडेंट और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (फैशन और लाइफस्टाइल) अखिलेश प्रसाद ने कहा, ‘‘हमारा लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि रिलायंस रिटेल स्टोर देशभर में एनबीए प्रशंसकों के लिए पसंदीदा स्थान बन जाए.’’

NBA की 214 देशों में मौजूदगी

NBA ने 214 देशों में उपलब्ध गेम और प्रोग्रामिंग और मर्चेंडाइज के साथ एक प्रमुख अंतरराष्ट्रीय उपस्थिति स्थापित की है. NBA का निर्माण लगभग 5 प्रोफेशनल स्पोर्ट्स लीग्स- एनबीए, डब्ल्यूएनबीए, एनबीए जी लीग, एनबीए 2के लीग और बास्केटबॉल अफ्रीका लीग के इर्दगिर्द हुआ है.

हाल ही में हुई है Reliance Centro की शुरुआत

नई दिल्ली के वसंत कुंज में 27 सितम्बर को Reliance Retail ने अपने पहले फैशन और लाइफस्टाइल डिपार्टमेंटल स्टोर Reliance Centro की शुरुआत की थी. Mukesh Ambani के रिलायंस समूह द्वारा फैशन और लाइफस्टाइल के क्षेत्र में शुरू होने वाला यह पहला आउटलेट है. रिलायंस सेंट्रो के जरिये कंपनी भारत में फैशन को लोगों की लाइफस्टाइल का अहम हिस्सा बनाएगी. स्टोर में पार्टियों से लेकर त्योहारों तक के अवसरों के लिए लेटेस्ट ब्रांड और स्टाइल विकल्प उपलब्ध रहेंगे. 75,000 वर्ग फुट के स्टोर में बिक्री के लिए 300 से अधिक ब्रांड और 20,000 से अधिक स्टाइल विकल्प होंगे.


Edited by Ritika Singh