कमाई करनी है तो ये 5 शेयर करें पोर्टफोलियो में शामिल, जानिए कब खरीदें और कितने पर बेचें

अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो शेयर बाजार में निवेश करते हैं तो ये 5 शेयर आपके लिए फायदे वाले साबित हो सकते हैं. इनमें HDFC Bank और Tata Steel जैसे शेयर भी शामिल हैं. जानिए टारगेट और स्टॉप लॉस.

कमाई करनी है तो ये 5 शेयर करें पोर्टफोलियो में शामिल, जानिए कब खरीदें और कितने पर बेचें

Sunday December 18, 2022,

3 min Read

शेयर बाजार के लिए पिछला हफ्ता भारी उतार-चढ़ाव वाला रहा. पिछले हफ्ते के आखिरी दो दिन शेयर बाजार में भारी गिरावट देखने को मिली. आखिरी दिन यानी शुक्रवार को सेंसेक्स 461 अंक टूट गया. वहीं एक दिन पहले भी सेंसेक्स में 879 अंकों की भारी गिरावट देखने को मिली थी. ऐसे में निवेशक इस बात को लेकर चिंता में हैं कि आखिर उन्हें किस शेयर में पैसे लगाने चाहिए. शेयर इंडिया सिक्योरिटीज लिमिटेड के वाइस प्रेसिडेंट और रिसर्च हेड रवि सिंह बता रहे हैं कि अगले हफ्ते कौन से टॉप-5 शेयर करा सकते हैं तगड़ी कमाई.

1- Hindzinc में कर सकते हैं निवेश

अगर आप शेयर बाजार से तगड़ा मुनाफा कमाना चाहते हैं तो आपके लिए Hindzinc का शेयर शानदार साबित हो सकता है. शेयर इंडिया के रवि सिंह ने निवेशकों को सलाह दी है कि वह 319 रुपये के लेवल पर इस शेयर को खरीद सकते हैं. इस शेयर पर दाव लगाकर अगले हफ्ते आप शेयर बाजार से 330 रुपये तक का टारगेट हासिल कर सकते हैं. आपको 315 रुपये का स्टॉप लॉस लगाना चाहिए, जिससे आप खुद को नुकसान से बचा सकें.

2- HDFC Bank के शेयर में लगा सकते हैं पैसे

अगर आप शेयर बाजार से पैसे कमाना चाहते हैं तो आप अपने पोर्टफोलियो में HDFC Bank के शेयर को भी शामिल कर सकते हैं. रवि सिंह कहते हैं कि HDFC Bank के शेयर को 1635 रुपये के लेवल के बीच खरीदा जा सकता है. वहीं HDFC Bank के शेयर को खरीदने के लिए टारगेट 1680 रुपये रखने की सलाह है। इतना ही नहीं, इस शेयर के लिए 1620 रुपये का स्टॉप लॉस लगाना चाहिए.

3- Tata steel के शेयर पर भी लगा सकते हैं दाव

शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव के बीच आप Tata steel के शेयर भी खरीद सकते हैं. इस कंपनी का शेयर भी आपको मुनाफा दिला सकता है. शेयर इंडिया के मुताबिक इस शेयर को 111 रुपये पर खरीदा जा सकता है. इसके लिए रवि सिंह ने 116 रुपये का टारगेट दिया है. उन्होंने इस शेयर के लिए 109 रुपये का स्टॉप लॉस लगाने की सलाह दी है.

4- BEL भी साबित हो सकता है फायदे का सौदा

आप चाहे तो BEL के शेयरों में भी निवेश कर सकते हैं. रवि सिंह ने कहा है कि निवेशक इस शेयर को 98 रुपये के लेवल पर खरीद सकते हैं. इस शेयर को बेचकर मुनाफा काटने के लिए उन्होंने 106 रुपये का टारगेट दिया है. वहीं 96 रुपये के स्तर पर स्टॉप लॉस लगाकर आप नुकसान से बच सकते हैं.

5- NMDC में भी लगा सकते हैं पैसे

आप NMDC के शेयरों में भी पैसे लगा सकते हैं. इस शेयर को खरीदने के लिए शेयर इंडिया की तरफ से 123 रुपये का लेवल तय किया गया है। NMDC का टारगेट प्राइस 128 रुपये रखने की सलाह दी गई है. वहीं नुकसान से बचने के लिए आप 121 रुपये का स्टॉप लॉस लगाएं.

रवि सिंह मानते हैं कि इन सभी कंपनियों के टेक्निकल काफी मजबूत है. उनका मानना है कि इन शेयरों को लॉन्ग टर्म मूविंग एवरेज का सपोर्ट मिल रहा है. इसी वजह से उन्होंने इन शेयरों पर दाव लगाने का सुझाव दिया है. अगर आप इन शेयरों पर दाव लगाते हैं तो मुमकिन है कि आपको मुनाफा हो. अच्छी कमाई के लिए आपको इनमें से कुछ शेयर तो अपने पोर्टफोलियो में शामिल करने ही चाहिए.

(इस आर्टिकल में दी गई सलाह शेयर बाजार के एक्सपर्ट रवि सिंह की है. YourStory का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है.)