फिल्म थ्री इडियट के कॉलेज प्रिंसिपल वायरस की तरह दोनों हाथों से लिखती है यह लड़की, टैलेंट देख हैरान हैं लोग

By शोभित शील
April 15, 2022, Updated on : Fri Apr 15 2022 06:22:02 GMT+0000
फिल्म थ्री इडियट के कॉलेज प्रिंसिपल वायरस की तरह दोनों हाथों से लिखती है यह लड़की, टैलेंट देख हैरान हैं लोग
सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में एक लड़की ब्लैक बोर्ड पर दोनों हाथों से लिखती हुई नजर आ रही है। लड़की ने दोनों हाथों से चॉक पकड़ी हुई है और स्पीड के साथ इंग्लिश में बोले जा रहे शब्दों को लिखती हुई नजर आ रही है। इसे देखकर यूजर्स को प्रोफेसर वायरस की याद आ रही है।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

चेतन भगत द्वारा इंग्लिश भाषा में लिखी गई किताब फाइव पॉइंट समवन: व्हाट नॉट टू डू एट ऑल के प्लॉट पर राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी फिल्म ‘3 इडियट’ तो आपने जरूर देखी होगी। इस फिल्म में कई सारे किरदार थे जिनकी अपनी एक अलग कहानी थी।


वैसे तो मूवी के हर किरदार ने दर्शकों के मन में अपनी एक अलग छाप छोड़ी है। लेकिन, कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. वीरू साहत्रबुद्धे उर्फ वायरस की दोनों हाथों से लिखने की कला आज भी मशहूर है। हाल ही में कुछ ऐसी की ही कला रियल लाइफ में भी देखने को मिली जिसका वायरल वीडियो इनदिनों खूब सुर्खियां बटोर रहा है और याद दिला रहा है थ्री-इडियट फिल्म की।

virus

जानिए वायरल वीडियो में क्या है

वीडियो में एक लड़की ब्लैक बोर्ड पर दोनों हाथों से लिखती हुई नजर आ रही है। लड़की ने दोनों हाथों से चॉक पकड़ी हुई है और स्पीड के साथ इंग्लिश में बोले जा रहे शब्दों को लिखती हुई नजर आ रही है। इसे देखकर सोशल मीडिया यूजर्स को प्रोफेसर वायरस की याद आ रही है। 

viral girl

विश्व रिकॉर्ड होल्डर है ये लड़की

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में दिखाई दे रही लड़की का टैलेंट देख सभी हैरान हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस लड़की का नाम आदि स्वरुपा बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, आदि स्वरुपा न केवल हिन्दी या इंग्लिश की जानकारी रखती हैं बल्कि कन्नड, तमिल जैसी कई अन्य भाषाओं की भी अच्छी जानकार हैं और उसे भी दोनों हाथों में लिखने में एक्सपर्ट हैं। बताया जा रहा है कि उन्होंने कई रिकार्ड भी अपने नाम कर रखे हैं। इस वीडियो को अब तक 95 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं।

मिमिक्री और सिंगिंग का भी है शौक

मूलरूप से कर्नाटक के मंगलौर की रहने वाली आदि स्वरुपा में इस टैलेंट के अलावा भी कई अन्य गुण भी हैं। 16 वर्षीय आदि स्वरुपा को मिमिक्री करने और गाना गाने का भी शौक है।

f

एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि, “मैं अंग्रेजी के साथ कन्नड लैंग्वेज में भी एक साथ लिख सकती हूँ। उन्होंने आगे बताया कि मैं मिमिक्री और गाना गाने का भी शौक रखती हूँ।”

एक मिनट में लिख सकती हैं 45 शब्द

आदि स्वरुपा की मां का कहना है कि उनकी बेटी ने यह हुनर अभ्यास की बदौलत हासिल किया है। वह एक मिनट में 45 शब्द लिख सकती है। उन्होंने आगे बताया कि आदि स्वरुपा ने करीब ढाई साल की उम्र में इस तरह की राइटिंग की प्रैक्टिस करनी शुरू कर दी थी। आज वह दस अलग -अलग स्टाइल में लिख सकते हैं।


Edited by Ranjana Tripathi

Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close