डिलीवरी बॉय ने चिलचिलाती धूप में साईकिल से पूरा किया ठंडी कोलड्रिंक का ऑर्डर, लोगों ने पैसे जुटाकर गिफ्ट की मोटरसाईकिल

By शोभित शील
April 14, 2022, Updated on : Thu Apr 14 2022 05:52:57 GMT+0000
डिलीवरी बॉय ने चिलचिलाती धूप में साईकिल से पूरा किया ठंडी कोलड्रिंक का ऑर्डर, लोगों ने पैसे जुटाकर गिफ्ट की मोटरसाईकिल
डिलीवरी बॉय के सामने चैलेंज था उसे अपने कस्टमर तक ठंडी कोलड्रिंक पहुंचाने का, जिसे उसने सही समय पर चिलचिलाती धूप में भी साइकिल से पूरा किया। जिसके बाद ग्राहक ने लोगों से इस डिलीवरी मैन को मोटरसाइकिल दिलाने में मदद करने की अपील की जो कुछ ही देर में पूरी हो गई।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

साल 2012 में 7 करोड़ रुपये के बजट के साथ डायरेक्टर तिग्मांशु धूलिया के निर्देशन में बनी फिल्म पान सिंह तोमर का वो सीन तो आपको याद ही होगा जिसमें पान सिंह तोमर की भूमिका अदा कर रहे इरफान खान को उसके सीनियर ऑफिसर से बिना पिघले आइसक्रीम पहुंचाने का टास्क मिलता है और पान सिंह उसे महज 4 मिनट में पूरा कर लेता है।


कुछ ऐसा ही वाक्या हुआ जोमैटो के एक डिलीवरी बॉय के साथ। हालांकि, यहाँ उसे किसी अधिकारी ने कोई टास्क नहीं दिया था। बल्कि एक ग्राहक ने ऑनलाइन कोलड्रिंक का ऑर्डर दिया था। डिलीवरी बॉय के सामने चैलेंज था, अपने कस्टमर तक ठंडी कोलड्रिंक पहुंचाने का। जिसे उसने सही समय पर चिलचिलाती धूप में भी साइकिल से पूरा किया।

zomato boy

उसके जज्बे को देखकर ग्राहक ने उसकी काफी सराहना की और इस घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में डाला। वीडियो देखते ही देखते वायरल हो गया। ग्राहक ने लोगों से इस डिलीवरी मैन को मोटरसाइकिल दिलाने में मदद करने की अपील की जो कुछ ही देर में पूरी हो गई। 

कभी पेशे से थे इंग्लिश के टीचर

राजस्थान के रहने वाले दुर्गा शंकर मीणा जोमैटो में डिलीवरी बॉय का काम करते हैं। आर्थिक स्थिति इतनी कमजोर है कि दुर्गा शंकर डिलीवरी का काम साईकिल से पूरा करते हैं। फिर चाहे मौसम सर्दी का हो या गर्मी का या फिर भयंकर बरसात ही क्यों न हो रही हो। इस काम को करने से पहले मीणा पेशे से इंग्लिश टीचर हुआ करते थे। आज भी दुर्गा शंकर डिलीवरी करते समय अपने ग्राहक से इंग्लिश में भी बातचीत करते हैं।

कोरोना के कारण छूट गई थी नौकरी

राजस्थान के भीलवाडा जिले के रहने वाले दुर्गा शंकर कोविड से पहले एक प्राइवेट स्कूल में अंग्रेजी के अध्यापक थे। महामारी में नौकरी छूट गई जिसके बाद परिवार का भरण-पोषण करने के लिए उन्होंने डिलीवरी बॉय के काम की शुरुआत की।इस काम की सबसे बड़ी चुनौती साइकिल से समय पर डिलीवरी पहुंचना होता था। लेकिन, यह समस्या भी कभी उन पर हावी नहीं हो सकी। पिछेल चार महीने वह इस काम में सक्रिय हैं और सभी डिलीवरी समय पर पहुंचाते हैं।

ग्राहक ने क्राउड़ फंडिंग जुटाकर दिलाई बाइक

वायरल वीडियो से मिली जानकारी के अनुसार, शहर के निवासी आदित्य शर्मा ने जोमैटो से एक ड्रिंक ऑर्डर की थी।घूप के कारण बढ़ती जा रही गर्मी के प्रभाव से कोल्ड ड्रिंक गर्म न हो जाए, इससे पहले ही साइकिल चलाकर ही डिलीवरी बॉय ने एकदम सही समय पर कोल्ड ड्रिंक को डिलीवर कर दिया। टाइम में अपना ऑर्डर मिलने वाले आदित्य को यह देखकर काफी आश्चर्य हुआ। उन्होंने डिलीवरी बॉय के बारे में जानकारी एकत्र की। तब उन्हें पता चला की 31 वर्षीय डिलीवरी बॉय दुर्गा शंकर ने साइकिल से यह डिलीवरी पूरी की है।


इसके बाद उन्होंने लोगों से दुर्गा शंकर की मदद करने के लिए आगे आने को कहा। लोगों ने शंकर का काफी योगदान दिया। क्राउड़ फंडिंग से जुटाए जाने वाले पैसे से आदित्य ने दुर्गा शंकर को नई बाइक दी, ताकि वह अपने काम को और जल्दी, आसानी से और समय पर करने में सक्षम बने।  


Edited by Ranjana Tripathi

Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close