जहाज में कचरे को कम करने के लिए इस एयरलाइन ने शुरू किया खाद्य कप में कॉफी परोसना

By भाषा पीटीआई
December 30, 2019, Updated on : Mon Dec 30 2019 14:31:30 GMT+0000
जहाज में कचरे को कम करने के लिए इस एयरलाइन ने शुरू किया खाद्य कप में कॉफी परोसना
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

एयर न्यूजीलैंड के लिए तैयार किए गए नए कप को वेनिला स्वाद में लाया गया है और कॉफी जैसे गर्म तरल पदार्थों से पिघलने के लिए ये कप प्रतिरोधी है।


क

फोटो क्रेडिट: thriftytraveler



जलवायु परिवर्तन के बारे में जाने वाले सभी आख्यानों के बीच, स्थायी जीवन और अपशिष्ट प्रबंधन के बारे में जागरूकता की लहर आई है। इस कारण से, एयरलाइन एयर न्यूजीलैंड ने जहाज पर अपशिष्ट उत्पादन को कम करने के लिए अपनी उड़ानों में खाद्य कप में कॉफी परोसना शुरू कर दिया है। एयर न्यूजीलैंड के लिए तैयार किए गए नए कप को वेनिला स्वाद में लाया गया है और कॉफी जैसे गर्म तरल पदार्थों से पिघलने के लिए ये कप प्रतिरोधी है।


एयरलाइन ने न्यूजीलैंड स्थित कंपनी ट्वाइस के साथ सहयोग किया है, जो एक परिवार द्वारा संचालित व्यवसाय है जो खाद्य संयंत्र आधारित कप बनाने के लिए समर्पित है जो स्वाद के रूप में अच्छा है जो पृथ्वी के लिए अच्छा है।


प्लांट-आधारित कॉफ़ी कप पर स्विच करने से उम्मीद है कि लगभग 15 मिलियन कप सालाना लैंडफिल में जाने से बचेंगे। एयरलाइन ग्राहकों को अपने पुन: प्रयोज्य कप ऑनबोर्ड और लाउंज के अंदर लाने के लिए भी प्रोत्साहित कर रही है।


अपने आधिकारिक बयान में एयर न्यूजीलैंड के वरिष्ठ प्रबंधक (ग्राहक अनुभव) निकी चावे ने कहा कि

जब कप कंपोस्टेबल होते हैं, तो अंतिम लक्ष्य इन्हें पूरी तरह से लैंडफिल से हटाना होगा। “हम अभिनव कॉफी कंपनी ice ट्विइस’ के साथ साझेदारी में काम कर रहे हैं ताकि खाद्य कॉफी के कपों का भविष्य तलाश सकें, जो कि वेनिला स्वाद और लीकप्रूफ हैं। कप उन ग्राहकों के साथ एक बड़ी हिट रही है जिन्होंने इनका उपयोग किया है और हम कप को मिठाई के कटोरे के रूप में भी इस्तेमाल कर रहे हैं।”



जेमी कैशमोर, ट्वाइस के सह-संस्थापक, ने कहा कि खाद्य कप दुनिया को प्रदर्शित करने में एक बड़ी भूमिका निभा सकते हैं कि पैकेजिंग के नए और अभिनव तरीके प्राप्त करने योग्य हैं।


कैशमोर ने कहा,

यह सराहनीय है कि एयर न्यूजीलैंड ने अपने ग्राहकों और दुनिया को दिखाने के लिए हमारे साथ भागीदारी की है कि कीवी सरलता और नवीनता का थोड़ा सा प्रभाव पर्यावरण पर वास्तव में सकारात्मक प्रभाव डाल सकता है जबकि एक बहुत ही शांत और स्वादिष्ट ग्राहक अनुभव प्रदान करता है।”

स्नैकिंग को नमकीन बनाने के लिए ऑन-फ्लाइट पेय को चालू करना, यह पहली बार नहीं है कि न्यूजीलैंड के राष्ट्रीय वाहक ने पर्यावरण के अनुकूल अपशिष्ट प्रबंधन समाधानों के साथ प्रयोग किया है। जुलाई 2019 में, एयरलाइन ने घोषणा की कि सलाद ड्रेसिंग और सोया सॉस जैसे मसालों को व्यक्तिगत प्लास्टिक के पैकेट के बजाय छोटे पुन: प्रयोज्य कटोरे में परोसा जाएगा ताकि वे कम प्लास्टिक कचरे को जमा करें।


एयर न्यूजीलैंड ने इस प्रकार की पहलों के लिए ऑकलैंड में डेलॉयट टॉप 200 अवार्ड्स में सस्टेनेबल बिजनेस लीडरशिप अवार्ड भी जीता है।


(Edited by रविकांत पारीक )


Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close