ऑलराउंडर दीपक हुड्डा ने Rario के साथ मिलकर लॉन्च किए अपने क्रिकेट NFTs

By रविकांत पारीक
October 09, 2022, Updated on : Sun Oct 09 2022 06:26:26 GMT+0000
ऑलराउंडर दीपक हुड्डा ने Rario के साथ मिलकर लॉन्च किए अपने क्रिकेट NFTs
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

लाइसेंस प्राप्त डिजिटल क्रिकेट संग्रहणीय मंच Rario ने दीपक जगबीर हुड्डा के अपने NFTs (non-fungible tokens) को लॉन्च करने के लिए प्लेटफॉर्म के साथ विशेष साझेदारी की घोषणा की है. ऋषभ पंत, वीरेंद्र सहवाग, जहीर खान, स्मृति मंधाना, चेतेश्वर पुजारा, रुतुराज गायकवाड़, राशिद खान, अर्शदीप सिंह, अक्षर पटेल, फाफ डू प्लेसिस, क्विंटन डी कॉक, आरोन फिंच, शाकिब अल हसन आदि नामचीन हस्तियों के साथ अब दीपक भी Rario की प्रसिद्ध नामों की सूची में शुमार हो चुके हैं.


भारतीय क्रिकेटर दीपक हुड्डा 2014 में भारत की अंडर 19 टीम के लिए स्टार क्रिकेटर थे. वह अब घरेलू क्रिकेट में राजस्थान और इंडियन प्रीमियर लीग में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेलते हैं. वह एक ऑलराउंडर हैं जो ऑफ ब्रेक गेंदबाजी करते हैं और दाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं. हुड्डा के पास अच्छा अनुभव है और वह भारतीय टीम में पूरी तरह फिट हैं जिसे निचले क्रम के बल्लेबाज की जरूरत है जो गेंदबाजी कर सके.


इस साझेदारी पर बोलते हुए, दीपक हुड्डा ने कहा, "मुझे अपने NFTs के लॉन्च की घोषणा करते हुए बहुत खुशी हो रही है. दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट एनएफटी प्लेटफॉर्म, Rario के साथ मेरे एनएफटी का होना अवास्तविक लगता है. Meta और आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस की इस वर्तमान पीढ़ी में, एनएफटी केवल हमारी फैंटेसी से हमारे संबंध को गहरा करता है. Rario, मेरी राय में, इस बात का उदाहरण है कि प्रशंसक जुड़ाव को बढ़ावा देने के लिए तकनीक और खेल एक साथ कैसे काम कर सकते हैं.


Rario के को-फाउंडर और सीईओ, अंकित वाधवा ने कहा, “हम दीपक को ऑन-बोर्ड करके बहुत खुश हैं. वह काफी क्षमता वाले युवा ऑलराउंडर हैं. अब तक उन्होंने भारत के लिए 16 अंतरराष्ट्रीय मैच (सात वनडे और 9 टी20 अंतरराष्ट्रीय) खेले हैं. Rario लाइनअप में उनके शामिल होने का जश्न पहले से ही मंच पर मौजूद सितारों द्वारा मनाया जाएगा. यह साझेदारी क्रिकेट की फैंटेसी को पूरी तरह से बदलने की Rario की योजना का एक और कदम है. मुझे विश्वास है कि वह अपने आगामी मैचों में अपनी परफॉर्मेंस से हम सभी को मंत्रमुग्ध कर देंगे, और Rario में तेजी से बढ़ते क्रिकेट फैन बेस के लिए जीत के कई अवसर पैदा करने में मदद करेंगे."


Rario में मार्केटिंग और पार्टनरशिप के प्रमुख, शुभम अग्रवाल ने कहा, “Rario पर दीपक हुड्डा को पाकर हम रोमांचित हैं. उनके एनएफटी प्रशंसकों को Rario इकोसिस्टम में बड़े रिवार्ड्स को अनलॉक करने का अवसर देने जा रहे हैं.


वहीं, Rario ने दावा किया है कि वह दुनिया का पहला आधिकारिक तौर पर लाइसेंस प्राप्त क्रिकेट एनएफटी प्लेटफॉर्म है. इसे IIT के पूर्व छात्रों अंकित वाधवा और सनी भनोट द्वारा 2021 में क्रिकेट प्रशंसकों के लिए क्रिकेट NFT (नॉन-फंजिबल टोकन) को इकट्ठा करने और ट्रेड करने के लिए दुनिया का पहला आधिकारिक रूप से लाइसेंस प्राप्त डिजिटल संग्रहणीय मंच के रूप में स्थापित किया गया था. Rario की क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड क्रिकेट, बिग बैश लीग, महिला बिग बैश लीग, सुपर स्मैश, हीरो कैरेबियन प्रीमियर लीग, लंका प्रीमियर लीग, अबू धाबी टी10 लीग, लीजेंड्स लीग क्रिकेट के साथ विशेष भागीदारी है और 900 से अधिक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों के साथ-साथ 30 से अधिक विशिष्ट ब्रांड एंबेसडर का रोस्टर है.


Polygon Studios, और Animoca के साझेदार होने के कारण, Rario सिंगापुर से काम करता है और Kingsway Capital, Presight Capital, और Dream Capital जैसे प्रतिष्ठित निवेशकों द्वारा समर्थित है. 2021 से, Rario ने 75+ देशों के खेल प्रशंसकों को 50,000 से अधिक एनएफटी बेचे हैं.