कैसे रिमोट वर्किंग की कायापलट करने को तैयार है GetOut ऐप

By रविकांत पारीक
November 27, 2022, Updated on : Mon Nov 28 2022 07:33:37 GMT+0000
कैसे रिमोट वर्किंग की कायापलट करने को तैयार है GetOut ऐप
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

Swiggy, Zomato जैसी कई मोबाइल ऐप्स हैं जो आपको घर बैठे खाना लाकर देती हैं. लेकिन क्या कोई ऐसा ऐप है जो आपको खाना ऑर्डर करने दें, और आपका ऑफिस भी बन जाए? दोस्तों से मिलने की जगह बन जाए?


तो जवाब है, हां. हाल ही में भारत में एक ऐसा ऐप लॉन्च हुआ है, जो आपके लिए यह सब कर सकता है. मतलब कि आप खाना भी ऑर्डर कर सकते हैं, और यह रेस्तरां, कैफे को कॉ-वर्किंग स्पेस भी बनाता है. यह आपके लिए दोस्तों से मिलने का ठिकाना भी बन सकता है.


हम बात कर रहे हैं GetOut ऐप की.


GetOut ऐप दिल्ली-एनसीआर स्थित Gettzy Services Private Limited ने लॉन्च किया है. मई 2022 में संजय सिंघा, प्रतीक जतन और नेहा सिंह द्वारा शुरू किए गए स्टार्टअप का यह फ्लैगशिप ऐप फिलहाल दिल्ली और गुरुग्राम के यूजर्स के लिए उपलब्ध है. लेकिन जल्द ही वे इसे देश के बाकी हिस्सों में लॉन्च करने की योजना बना रहे हैं.


यह ऐप एंड्रॉय्ड और iOS दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध है. एंड्रॉय्ड यूजर Google Play Store और iOS यूजर Apple App Store से अपने स्मार्टफोन पर इसे डाउनलोड कर सकते हैं. ऐप को हाल ही लॉन्च किया गया है, ऐसे में हम यहां रेटिंग और डाउनलोड्स की संख्या के बारे में बात नहीं करेंगे.

GetOut ऐप में क्या है खास?

GetOut ऐप यूजर्स को उनकी क्रिएटिविटी को फिर से जगाने और उनके रिमोट वर्क के दौरान प्रोडक्टिविटी को बढ़ाने का मौका देता है. ऐप को आज युग में कहीं से भी, कभी भी, किसी भी दिन, घुलने-मिलने और काम करने की तत्काल आवश्यकता को हल करने के लिए डिज़ाइन किया गया है - चाहे वह वीकेंड हो या वीक डे. यह यूजर्स को न केवल काम करने बल्कि मिलने, चर्चा करने, या यहां तक ​​​​कि अकेले एक किताब का आनंद लेने का मौका देता है. इसके साथ ही आप अपने पसंदीदा आस-पास के आउटलेट पर बेस्ट डिस्काउंट और डील्स का फायदा ले सकते हैं.


रिमोट वर्किंग वर्कप्लेस में विविधता और समावेशन को बढ़ाने और आज के पेशेवरों के लिए वर्क-लाइफ बैलेंस और मेंटल हेल्थ में सुधार करने में भी मदद कर रहा है.

कैसे काम करता है ऐप?

जब रिमोट वर्किंग (दूर से काम करने) के विकल्पों की बात आती है, तो आज के दौर में सबसे पसंदीदा विकल्प है 'कैफे या रेस्तरां से काम करना'. यह एक कॉन्सेप्ट है जो प्रोडक्टिविटी में सुधार और लोगों को खुश करने में मददगार रहा है.


ठीक यही वह जगह है जहां यह ऐप आपके लिए मददगार साबित होगा. अपने पसंदीदा कैफे या रेस्तरां में अपने लिए एक क्रिएटिव कॉर्नर खोजने में लोगों की मदद करने के अलावा, इस ऐप के जरिए और भी बहुत कुछ किया जा सकता है - चाहे वह टेबल बुक करना हो या एरिया में वाई-फाई हॉटस्पॉट की तलाश करना, आदि सभी फीचर इस ऐप में है. इसमें यूजर्स को सीधे ऐप से ऑर्डर करने और उनकी टेबल पर फूड डिलीवर करने का भी फंक्शन है. बेस्ट इन-ऐप डिस्काउंट का लाभ उठाने के लिए, यूजर्स ऐप पर ही बिल का पेमेंट कर सकते हैं.

GetOut App

आप अपने मोबाइल नंबर, गूगल अकाउंट या फिर फेसबुक अकाउंट के जरिए ऐप पर लॉगिन कर सकते हैं. ऐप इंग्लिश और हिंदी - दोनों भाषाओं में काम करता है.


ऐप में लॉगिन करते ही आप Home पेज सबसे पहले वह लोकेशन सेलेक्ट कर सकते हैं, जहां से आप आज काम करना चाहते हैं. उसके ठीक नीचे आपको कैटेगरी दिखाई देती है - Cafe, Office, Restaurant और Space. इसके बाद आपके आपके आस-पास के एरिया के कैफे, रेस्तरां में चल रहे ऑफर मिलते हैं.


अगला पेज Events है. यहां आप देशभर में हो रही इवेंट्स की जानकारी हासिल कर सकते हैं.


Bookings पेज में आप अपनी Bookings और Orders की जानकारी हासिल कर सकते हैं.

निष्कर्ष

ऐप का इंटरफेस सरल है. रेस्तरां, कैफे को सेलेक्ट करते ही यह उसके बारे में पूरी जानकारी दिखा देता है. यहां आप सीट रिजर्व कर सकते हैं. और अंत में बिल का पेमेंट भी कर सकते हैं. ऐप उपयोग में आसान है. हालांकि नया है, और कंपनी की योजना इसे जल्द अन्य शहरों में लॉन्च करने की भी है. साथ ही नए रेस्तरां, कैफे इसमें जोड़े जा रहे हैं.


हम कह सकते हैं कि ऐप में रिमोट वर्किंग की कायापलट करने की क्षमता है.

Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close