बेंगलुरू की कंपनी Medi Assist ने IPO के लिए SEBI के पास फिर किया आवेदन

मई 2021 में Medi Assist ने सेबी को प्रारंभिक दस्तावेज सौंपे थे. हालाँकि, महामारी में चुनौतीपूर्ण बाज़ार स्थितियों के कारण, कंपनी ने अपनी पहली सार्वजनिक पेशकश को स्थगित करने का निर्णय लिया.

बेंगलुरू की कंपनी Medi Assist ने IPO के लिए SEBI के पास फिर किया आवेदन

Sunday August 27, 2023,

2 min Read

Medi Assist Healthcare Services ने प्रारंभिक शेयर बिक्री के माध्यम से पैसे जुटाने के लिए पूंजी बाजार नियामक सेबी के साथ प्रारंभिक कागजात दाखिल किए हैं.

यह कंपनी का सार्वजनिक होने का दूसरा प्रयास है.

इससे पहले, मई 2021 में, इसने आईपीओ लाने के लिए भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (SEBI) के पास ड्राफ्ट पेपर दाखिल किया था, लेकिन महामारी के चलते खराब बाजार स्थितियों के बीच पहले सार्वजनिक निर्गम को स्थगित कर दिया था.

शुक्रवार को दायर ताजा ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (DRHP) के अनुसार, IPO पूरी तरह से प्रमोटरों और मौजूदा शेयरधारकों द्वाराMedi Assist के 2.8 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री की पेशकश है.

ऑफर फॉर सेल (OFS) में शेयर बेचने वालों में विक्रम जीत सिंह छतवाल, Medimatter Health Management, Bessemer India Capital Holdings II Ltd, Bessemer Health Capital, और Investcorp Private Equity Fund I शामिल हैं.

चूंकि यह इश्यू पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल है, इसलिए कंपनी को कोई आय प्राप्त नहीं होगी और सारा पैसा बेचने वाले शेयरधारकों के पास चला जाएगा.

सार्वजनिक होने का कारण बताते हुए कंपनी ने कहा कि इसका उद्देश्य स्टॉक एक्सचेंजों पर इक्विटी शेयरों को सूचीबद्ध करने और बेचने वाले शेयरधारकों के लिए OFS करने का लाभ प्राप्त करना है.

बेंगलुरु स्थित Medi Assist एक हेल्थटेक और इंश्योरटेक कंपनी है जो नियोक्ताओं, खुदरा सदस्यों और सार्वजनिक स्वास्थ्य योजनाओं में स्वास्थ्य लाभ प्रदान करने पर केंद्रित है.

आईपीओ पर कंपनी को सलाह देने के लिए Axis Capital, Nuvama Wealth Management, IIFL Securities, and SBI Capital Markets को मर्चेंट बैंकर के रूप में नियुक्त किया गया है. कंपनी के इक्विटी शेयर बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध होंगे.

यह भी पढ़ें
Swiggy का IPO जुलाई-सितंबर 2024 में आने की संभावना: रिपोर्ट