एडटेक स्टार्टअप ConveGenius ने जुटाई 58 करोड़ रुपये की फंडिंग

इस राउंड में माइकल एंड सुज़ैन डेल फाउंडेशन (MSDF) की भी मजबूत भागीदारी देखी गई. फाउंडेशन ने शुरुआत से ही ConveGenius का समर्थन किया है और हर राउंड में भाग लिया है. इसके साथ ही इस राउंड में अन्य मौजूदा निवेशकों - Bace Capital, Heritas Capital, और Gray Matters Capital की भी निरंतर भागीदारी देखी गई.

एडटेक स्टार्टअप ConveGenius ने जुटाई 58 करोड़ रुपये की फंडिंग

Thursday January 11, 2024,

2 min Read

आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (AI)-फर्स्ट एडटेक कंपनी ConveGenius ने ग्रोथ फाइनेंसिंग राउंड में 7 मिलियन अमेरिकी डॉलर (58 करोड़ रुपये) जुटाए हैं. यह राउंड SwiftChat की जेनरेटिव एआई क्षमताओं को आगे बढ़ाने और अंतरराष्ट्रीय बाजारों में विस्तार करने पर केंद्रित फंडरेज़ पहल का हिस्सा है.

ConveGenius की स्थापना साल 2013 में जयराज भट्टाचार्य और शशांक पांडे ने की थी. इस राउंड में माइकल एंड सुज़ैन डेल फाउंडेशन (MSDF) की भी मजबूत भागीदारी देखी गई. फाउंडेशन ने शुरुआत से ही ConveGenius का समर्थन किया है और हर राउंड में भाग लिया है. इसके साथ ही इस राउंड में अन्य मौजूदा निवेशकों - Bace Capital, Heritas Capital, और Gray Matters Capital की भी निरंतर भागीदारी देखी गई.

ConveGenius के को-फाउंडर और मैनेजिंग डायरेक्टर जयराज भट्टाचार्य ने कहा, “यह फंडिंग राउंड ConveGenius की यात्रा में एक महत्वपूर्ण कदम है. हमारी टीम प्रत्येक शिक्षार्थी को सशक्त बनाने, भारत से शुरू करने और शिक्षा में परिवर्तनकारी परिवर्तन के लिए डेटा-संचालित शासन को बढ़ावा देने के प्रयास में दृढ़ बनी हुई है. जुटाई गई पूंजी हमें वैश्विक बाजारों में एक और भारतीय टेक्नोलॉजी निर्यात करने के लिए सशक्त बनाएगी."

धुन डावर, प्रमुख, सोशल फाइनेंस, UBS Optimus Foundation और प्रमुख, सामाजिक प्रभाव और परोपकार, भारत और मध्य पूर्व, यूबीएस, ने कहा, “हम न केवल भारत में, बल्कि दुनिया भर में शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाकर बच्चों के लिए बेहतर शिक्षण परिणाम लाने के लिए समर्पित हैं. इसीलिए हम ConveGenius के साथ साझेदारी करके खुश हैं, क्योंकि उनका स्विफ्टचैट जेनरेटिव एआई प्लेटफॉर्म स्कूलों में आवश्यक व्यक्तिगत शिक्षण सामग्री और शिक्षक प्रशिक्षण सहायता प्रदान करता है. उनका प्रभाव स्केलेबल है, और हम लाखों छात्रों तक पहुंचने के लिए उनके साथ काम करने के लिए तत्पर हैं."

Mount Judi Ventures के पार्टनर अली शरीफ़ कहते हैं, “ConveGenius ने छात्रों, शिक्षकों, संस्थानों और सरकारी प्रशासकों की सेवा के लिए बड़े पैमाने पर शैक्षिक समाधान लागू किए हैं. यह सार्वजनिक शिक्षा प्रणालियों को सफलतापूर्वक बदल रहा है, जो K-12 क्षेत्र में सबसे कठिन मोर्चों में से एक है. हम माउंट जूडी वेंचर्स में एआई के माध्यम से शिक्षा को फिर से परिभाषित करने के ConveGenius के मिशन का समर्थन करने के लिए रोमांचित हैं."

Montage of TechSparks Mumbai Sponsors