[फंडिंग अलर्ट] एग्रीटेक स्टार्टअप Fasal ने 3one4 Capital के नेतृत्व में जुटाए 4 मिलियन डॉलर

Fasal इस फंडिंग का उपयोग भारत और दक्षिण पूर्व एशिया में अपने कारोबार का विस्तार करने के अलावा टेक्नोलॉजी और हायरिंग में निवेश के लिए करेगा।

Thimmaya Poojary

रविकांत पारीक

[फंडिंग अलर्ट] एग्रीटेक स्टार्टअप Fasal ने 3one4 Capital के नेतृत्व में जुटाए 4 मिलियन डॉलर

Tuesday November 23, 2021,

2 min Read

एग्रीटेक स्टार्टअप Fasal ने मौजूदा निवेशकों Omnivore और Wavemaker Partners की भागीदारी के साथ 3one4 Capital के नेतृत्व में प्री-सीरीज़ A फंडिंग राउंड में $4 मिलियन जुटाए हैं।


इस राउंड में भाग लेने वाले अन्य निवेशकों में Genting Ventures (मलेशिया), The Yield Lab Asia-Pacific, Antares Investments और Nexus के संदीप सिंघल शामिल हैं।


Fasal इस फंडिंग का उपयोग पूरे भारत और दक्षिण पूर्व एशिया में अपने व्यवसाय का विस्तार करने, अपनी फुल-स्टैक सेवाओं को मजबूत करने और सेल्स और मार्केटिंग, एग्रोनॉमी और टेक टीम के लिए हायरिंग करने के लिए करेगा।

f

एक संयुक्त बयान में, Fasal के फाउंडर्स आनंद वर्मा और शैलेंद्र तिवारी ने कहा, “चूंकि सरकार की नीतियां अधिक मजबूत और खुली आपूर्ति श्रृंखलाओं का समर्थन करने के लिए विकसित हो रही हैं, बागवानी किसानों को अधिक विकसित करने और बेहतर विकसित करने के लिए कभी भी बड़ा प्रोत्साहन नहीं मिला है। Fasal की फुल-स्टैक पेशकश भारतीय बागवानी खेती को गट-आधारित विरासत संचालन से ज्ञान-आधारित लाभदायक व्यवसायों में तेजी से संक्रमण को बढ़ावा देगी।”


2018 में स्थापित, Fasal एक AI-संचालित IoT SaaS प्लेटफॉर्म प्रदान करता है जो किसानों को स्थानीय भाषाओं में खेत और फसल-विशिष्ट कार्रवाई योग्य अंतर्दृष्टि प्रदान करने के लिए ऑन-फार्म सेंसर और वैज्ञानिक एल्गोरिदम का उपयोग करता है।


Fasal में निवेश पर, 3one4 के पार्टनर, अनुराग रामदासन ने कहा, "कृषि उत्पादकता में सफलता पाने के लिए टेक्नोलॉजी हस्तक्षेप महत्वपूर्ण हैं। Fasal का सटीक कृषि समाधान बागवानी किसानों की जरूरतों के लिए पूरी तरह से पैक किया गया है, जहां सलाह आवश्यक और स्वागत दोनों है।"


प्लेटफॉर्म फल और सब्जियों के बाजार लिंकेज और पैरामीट्रिक फसल बीमा सहित कई नई सेवाओं पर भी काम कर रहा है। स्टार्टअप का दावा है कि इसने सिंचाई से नौ अरब लीटर से अधिक पानी बचाने में मदद की है, कीटनाशकों के खर्च में 60 प्रतिशत से अधिक की कमी की है, और 40,000 से अधिक एकड़ खेत में पैदावार में वृद्धि हुई है।


Omnivore के मैनेजिंग पार्टनर Mark Kahn ने टिप्पणी की,

"Fasal ने इस तथ्य को साबित कर दिया है कि किसान सटीक कृषि तकनीकों को अपनाने के लिए उत्सुक हैं। आने वाले वर्षों में, हम देखते हैं कि Fasal स्थायी कृषि को चलाने और वैश्विक बागवानी क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण ब्रांड बनने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।"


Edited by Ranjana Tripathi