[फंडिंग अलर्ट] Pocket FM ने सीरीज सी राउंड में जुटाए 65 मिलियन डॉलर

By Minakshi Sangwan & रविकांत पारीक
March 03, 2022, Updated on : Thu Mar 03 2022 10:39:09 GMT+0000
[फंडिंग अलर्ट] Pocket FM ने सीरीज सी राउंड में जुटाए 65 मिलियन डॉलर
गुरुग्राम स्थित ऑडियो ओटीटी प्लेटफॉर्म Pocket FM फंड का उपयोग अपनी लीडरशिप टीम को मजबूत करने, नई भाषाओं को जोड़ने, टेक्नोलॉजी में निवेश करने, क्रिएटर कम्युनिटी को बढ़ाने और प्लेटफॉर्म पर क्रिएटर्स को कमाई करने में मदद करने के लिए करेगा।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

गुरुग्राम स्थित ऑडियो ओटीटी प्लेटफॉर्म Pocket FM ने गुरुवार को कहा कि उसने Goodwater Capital, Naver और मौजूदा निवेशक Tanglin Venture Partners के नेतृत्व में सीरीज सी राउंड में 65 मिलियन डॉलर जुटाए हैं।


एक प्रेस बयान के अनुसार, Pocket FM अपनी लीडरशिप टीम को मजबूत करने, नई भाषाओं में विस्तार करने, AI क्षमताओं में निवेश करने और सबसे बड़ी ऑडियो क्रिएटर कम्यूनिटी का निर्माण करने के लिए ताजा फंडिंग का उपयोग करेगा।

Pocket FM raises $65M

Pocket FM के को-फाउंडर और सीओओ निशांत केएस ने कहा,

“ऑडियो मनोरंजन के अलावा, हमने सेल्फ-हेल्प बुक्स के ऑडियो कोर्सेज की खपत में 12X की वृद्धि देखी। उपयोगकर्ता खुद को बेहतर बनाने के लिए उच्च गुणवत्ता वाली ज्ञान सामग्री की तलाश में हैं। इस निवेश के साथ, हम अपनी क्रिएटर कम्यूनिटी को और आगे बढ़ाना चाहते हैं, मनोरंजन और ज्ञान के लिए सबसे बड़ी ऑडियो डेस्टिनेशन बनना चाहते हैं, और अगले 12 महीनों में 50 लाख भुगतान करने वाले उपयोगकर्ताओं को लक्षित करना चाहते हैं।“


Pocket FM के को-फाउंडर और सीईओ रोहन नायक ने कहा, "पिछले साल की तुलना में ऑडियो खपत में तेजी से वृद्धि देखी गई है, और हम सबसे बड़ा ऑडियो ओटीटी प्लेटफॉर्म बनाने के मिशन पर हैं।"


2018 में स्थापित, Pocket FM लॉन्ग-फॉर्मेट कंटेंट, ऑडियो शो, कहानियों, उपन्यासों और पॉडकास्ट के माध्यम से समृद्ध सामग्री के 100,000+ घंटे की पेशकश करने का दावा करता है। 50,000+ PUGC लेखकों और वॉइस आर्टिस्ट्स के एक विस्तृत समुदाय के साथ, स्टार्टअप के पास आठ भाषाओं (हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम, बांग्ला, अंग्रेजी, कन्नड़ और मराठी) में बेहतरीन और प्रीमियम ऑडियो सामग्री का ढेर है।


Pocket FM के 50 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता और तीन बिलियन+ मासिक सुनने के मिनट होने का भी दावा है।


Pocket FM ने पिछले राउंड में Lightspeed, Tencent, Times Group, और Tanglin Venture Partners जैसे मौजूदा मार्की निवेशकों से 28.6 मिलियन डॉलर जुटाए थे।


योंगजंग (YJ) पार्क, NAVER Corporation के निवेश निदेशक ने कहा,

"Pocket FM ने अपने लॉन्च के बाद से अविश्वसनीय विकास का प्रदर्शन किया है और अद्भुत गति है, जल्दी से ऑडियो ओटीटी प्लेटफॉर्म के क्षेत्र में अग्रणी बन गया है। अपने क्रिएटर-फर्स्ट प्लेटफॉर्म के साथ, Pocket FM ऑडियो ओटीटी स्पेस में विकास की इस लहर का नेतृत्व करने के लिए तैयार है और मनोरंजन के अनुभवों की अगली पीढ़ी को बढ़ावा दे रहा है।"


Goodwater Capital में निवेश निदेशक स्कॉट शियाओ ने कहा,

“Pocket FM दुनिया भर के ऑडियो क्रिएटर्स को बेहतरीन लॉन्ग-फॉर्म ऑडियो कंटेंट तैयार करने में सक्षम बनाता है, जिसमें राइटिंग से लेकर वॉयस एक्टिंग तक शामिल है, साथ ही उपभोक्ताओं को उस कंटेंट को खोजने के लिए एक चैनल भी प्रदान करता है। हम Pocket FM को अपने प्लेटफॉर्म का विकास जारी रखने में मदद करने के लिए तत्पर हैं।"