[फंडिंग अलर्ट] फिनटेक स्टार्टअप Money View ने सीरीज डी राउंड में जुटाए $75 मिलियन, वैल्यूएशन $625 मिलियन पार

बेंगलुरु स्थित फिनटेक स्टार्टअप Money View द्वारा इस फंडिंग का उपयोग कोर क्रेडिट बिजनेस को बढ़ाने, टीम को बढ़ाने और अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो का विस्तार करने के लिए किया जाएगा।

Sujata Sangwan

रविकांत पारीक

[फंडिंग अलर्ट] फिनटेक स्टार्टअप Money View ने सीरीज डी राउंड में जुटाए $75 मिलियन, वैल्यूएशन $625 मिलियन पार

Wednesday March 09, 2022,

3 min Read

Whizdm Innovations Pvt. Ltd. द्वारा संचालित बेंगलुरु स्थित फिनटेक प्लेटफॉर्म Money Viewने Tiger Global, Winter Capital, Evolvence India, Accel के साथ-साथ South Park Commons, Trusted Insight, और Dream Incubator से सीरीज डी फंडिंग राउंड में 75 मिलियन डॉलर जुटाए हैं।

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, स्टार्टअप की वैल्यूएशन अब 625 मिलियन डॉलर हो गई है।

बयान में कहा गया है कि ताजा फंडिंग का उपयोग कोर क्रेडिट बिजनेस को बढ़ाने, टीम को बढ़ाने और डिजिटल बैंक खातों, बीमा और धन प्रबंधन समाधान जैसी सेवाओं के साथ अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो का विस्तार करने के लिए विकास पूंजी के रूप में किया जाएगा।

Money View के सीईओ और को-फाउंडर पुनीत अग्रवाल ने कहा, "हम मानते हैं कि जब क्रेडिट तक पहुंच की बात आती है तो भारत सबसे कम सेवा वाली बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में से एक है। प्रत्येक भारतीय के लिए ऋण सुलभ बनाने के हमारे इस दृष्टिकोण पर भरोसा करने वाले प्रमुख निवेशकों के साथ साझेदारी करके हमें बेहद खुशी हो रही है। हम अपनी साझेदारी को मजबूत करने और सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाओं को हायर करने के लिए निवेश करना जारी रखेंगे।"

Money View raises $75M

2014 में पुनीत अग्रवाल और संजय अग्रवाल द्वारा सह-स्थापित, Money View एक ऑनलाइन क्रेडिट प्लेटफॉर्म है जो इंस्टंट पर्सनल लोन, कार्ड, BNPL (Buy Now, Pay Later) और पर्सनल फाइनेंशियल मैनेजमेंट सॉल्यूशंस जैसे पर्सनलाइज्ड क्रेडिट प्रोडक्ट्स का एक फुल सूट प्रदान करता है। स्टार्टअप ने अपने प्लेटफॉर्म पर क्रेडिट/फाइनेंशियल प्रोडक्ट्स की पेशकश करने के लिए 15 से अधिक फाइनेंशियल इंस्टीट्यूट्स के साथ भागीदारी की है।

1 मिलियन से अधिक मासिक ऐप डाउनलोड के साथ, फर्म 200 मिलियन से अधिक कम सेवा वाले ग्राहकों को पूरा कर रही है, जिन्हें अक्सर उनकी वित्तीय जरूरतों के लिए बैंकों और अन्य वित्तीय संस्थानों द्वारा अनदेखा किया जाता है। Money View की मजबूत डिजिटल तकनीक और घर्षण रहित उपयोगकर्ता अनुभव, टियर-II और III शहरों से आने वाले 75 प्रतिशत उपयोगकर्ताओं के साथ अखिल भारतीय पहुंच की अनुमति देता है।

Money View के प्रोप्राइट्री डेटा मॉडल एक 360-डिग्री जोखिम मूल्यांकन प्रदान करते हैं, जो कम सेवा वाले क्षेत्रों के लिए क्रेडिट को सक्षम करता है।

Money View का दावा है कि मजबूत इकाई अर्थशास्त्र और लाभप्रदता के ट्रैक रिकॉर्ड के साथ साल-दर-साल 4 गुना वृद्धि हुई है। कंपनी $700 मिलियन की वार्षिक रन रेट पर ऋण वितरित कर रही है और अगले 12 महीनों में $1 बिलियन AUM तक पहुंचने के पथ पर है।

The Raine Group इस राउंड के लिए Money View का एक्सक्लूसिव फाइनेंशियल एडवाइजर था।


Edited by Ranjana Tripathi