[फंडिंग अलर्ट] फिनटेक स्टार्टअप Perfios ने $68 मिलियन जुटाकर यूनिकॉर्न क्लब में मारी एंट्री

बेंगलुरु स्थित फिनटेक स्टार्टअप Perfios लगभग 78 मिलियन डॉलर (597 करोड़ रुपये) में फिनटेक SaaS स्टार्टअप Karza Technologies का अधिग्रहण करने की प्रक्रिया में है।

[फंडिंग अलर्ट] फिनटेक स्टार्टअप Perfios ने $68 मिलियन जुटाकर यूनिकॉर्न क्लब में मारी एंट्री

Tuesday March 08, 2022,

2 min Read

बेंगलुरू मुख्यालय वाले PerfiosSoftware Solutions ने सोमवार को कहा कि उसने अपने मौजूदा सीरीज सी राउंड के तहत Registrar of Companies (RoC) में फाइल किए गए डॉक्यूमेंट्स के अनुसार, निवेशकों Bessemer Venture Partners और Warburg Pincus से करीब 68 मिलियन डॉलर (मौजूदा विनिमय दरों के अनुसार 525 करोड़ रुपये) जुटाए हैं।

VCCircle के अनुसार, Perfios इस राउंड के बाद लगभग $4.05 बिलियन की वैल्यूएशन पर है, जो इसे प्रतिष्ठित यूनिकॉर्न क्लब में पहुंचा रहा है।

डॉक्यूमेंट्स से यह भी पता चलता है कि स्टार्टअप लगभग 78 मिलियन डॉलर (597 करोड़ रुपये) में वित्तीय संस्थानों के लिए Software-as-a-Service (SaaS) KarzaTechnologies का अधिग्रहण करने की प्रक्रिया में है।

इसमें से, यह 72 मिलियन डॉलर का उपयोग Karza में लगभग 34 शुरुआती निवेशकों के शेयरों को खरीदने के लिए करेगा, इसके अलावा व्यापार के विस्तार के लिए Perfios द्वारा 5.25 मिलियन डॉलर का अतिरिक्त निवेश किया जाएगा।

गौरव समदरिया और ओमकार शिरहट्टी द्वारा 2015 में स्थापित, Karza Technologies वित्तीय संस्थानों को ऑटोमेशन, ऑनबोर्डिंग, ड्यू डिलिजेंस, मॉनिटरिंग और स्किप ट्रेसिंग समाधान प्रदान करता है। 2019 में नोएडा स्थित डिजिटल लेंडिंग मैनेजमेंट सॉफ्टवेयर प्रदाता FintTech Labs का अधिग्रहण करने के बाद Karza Technologies, Perfios द्वारा दूसरा अधिग्रहण होगा।

2019 में, Perfios ने Bessemer और Warburg Pincus से प्राथमिक और द्वितीयक लेनदेन के मिश्रण में सीरीज बी राउंड में $50 मिलियन जुटाए थे।

2008 में Aztecsoft के पूर्व संस्थापकों, वीआर गोविंदराजन और देबाशीष चक्रवर्ती द्वारा स्थापित, Perfios एक बिजनेस-टू-कंज्यूमर पर्सनल फाइनेंस मैनेजमेंट समाधान के रूप में शुरू हुआ।

2012 में, कंपनी ने बैंकों और एनबीएफसी को अपने प्लेटफॉर्म पर बैंक स्टेटमेंट, टैक्स फाइलिंग और क्रेडिट मूल्यांकन, मॉनिटरिंग, ​​​​धोखाधड़ी और अन्य सेवाओं के लिए के डेटा विश्लेषण के आधार पर अंतर्दृष्टि प्रदान करने के लिए प्रेरित किया।

Perfios का डिजिटल समाधान वित्तीय संस्थानों को टर्नअराउंड समय कम करने और उनके क्रेडिट निर्णयों में सुधार करने में मदद करता है।


Edited by Ranjana Tripathi