[फंडिंग अलर्ट] एग्रीटेक स्टार्टअप AgNext ने Alpha Wave Incubation के नेतृत्व में सीरीज ए राउंड में जुटाए 21 मिलियन डॉलर

By Thimmaya Poojary & रविकांत पारीक
August 20, 2021, Updated on : Tue Aug 24 2021 05:52:40 GMT+0000
[फंडिंग अलर्ट] एग्रीटेक स्टार्टअप AgNext ने Alpha Wave Incubation के नेतृत्व में सीरीज ए राउंड में जुटाए 21 मिलियन डॉलर
AgNext इस फंडिंग का उपयोग विदेशी बाजारों में प्रवेश करने के साथ-साथ अपने टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म के विकास के लिए करेगा।
Clap Icon0 claps
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 claps
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

"AgNext की योजना इस फंडिंग का उपयोग नई वस्तुओं और मध्य पूर्व, यूरोप और दक्षिण एशिया जैसे अंतरराष्ट्रीय बाजारों में प्रवेश करने के लिए है, साथ ही खाद्य मूल्य श्रृंखलाओं में गुणवत्ता-संचालित व्यापार लेनदेन को सक्षम करने के लिए फंडिंग का उपयोग इसके तकनीकी प्लेटफॉर्म Qualix के विकास के लिए भी किया जाएगा। इसके अलावा, यह अबू धाबी में एक नया कार्यालय स्थापित करने की योजना भी बना रहा है।"

Shutterstock

फोटो साभार: Shutterstock

चंडीगढ़ स्थित एग्रीटेक स्टार्टअप AgNext Technologies ने मौजूदा निवेशकों Omnivore और Kalaari Capital की भागीदारी के साथ Alpha Wave Incubation (AWI) के नेतृत्व में सीरीज ए फंडिंग राउंड में 21 मिलियन डॉलर जुटाए हैं।


फंडिंग राउंड ने कंपनी के एक बयान के अनुसार, नेशनल एकेडमी ऑफ एग्रीकल्चरल रिसर्च मैनेजमेंट (NAARM) द्वारा प्रबंधित एक कृषि व्यवसाय इनक्यूबेटर a-IDEA को 5X निकास प्रदान किया। AgNext, जिसे 2016 में स्थापित किया गया था, को a-IDEA से सीड फंडिंग प्राप्त हुई थी।


AgNext की योजना इस फंडिंग का उपयोग नई वस्तुओं और मध्य पूर्व, यूरोप और दक्षिण एशिया जैसे अंतरराष्ट्रीय बाजारों में प्रवेश करने के लिए है, साथ ही खाद्य मूल्य श्रृंखलाओं में गुणवत्ता-संचालित व्यापार लेनदेन को सक्षम करने के लिए फंडिंग का उपयोग इसके तकनीकी प्लेटफॉर्म Qualix के विकास के लिए भी किया जाएगा। इसके अलावा, यह अबू धाबी में एक नया कार्यालय स्थापित करने की योजना भी बना रहा है।


प्राप्त फंडिंग पर, AgNext के फाउंडर और सीईओ तरणजीत सिंह भामरा ने साझा किया,

“कृषि 4.0 के युग में, बेहतर बाजार लिंकेज और सुरक्षित खाद्य व्यापार की मांग एग्रीकल्चरल इकोसिस्टम में टेक्नोलॉजी की गहरी पैठ बना रही है। एग्रीकल्चर डीप-टेक स्पेस में फर्स्ट मूवर्स के रूप में, हमने अपनी नई एआई-आधारित तकनीकों के माध्यम से भारत में मार्केट लीडरशिप स्थापित की है जो मूल्य श्रृंखलाओं में गुणवत्ता-आधारित खाद्य व्यापार का आश्वासन देती है।”


AgNext के अनुसार, गुणवत्ता मूल्यांकन समाधानों की कमी के कारण विश्व स्तर पर कृषि व्यापार में $90 बिलियन से अधिक का नुकसान होता है। इसके परिणामस्वरूप किसानों के लिए कम लाभ मार्जिन और उपभोक्ताओं के लिए उच्च मूल्य निर्धारण होता है। वर्तमान गुणवत्ता विश्लेषण प्रक्रियाएं मैनुअल हैं जो उन्हें महंगा, समय लेने वाली और कम सटीकता बनाती हैं।


AgNext का दावा है कि यह अपने मालिकाना, इन-हाउस टेक्नोलॉजी प्रोडक्ट्स के माध्यम से गुणवत्ता विश्लेषण समस्या का समाधान करता है। AI, ML, इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IoT), और उन्नत डेटा विश्लेषण के मिश्रण के माध्यम से, AgNext अपने फुल-स्टैक 'Qualix' प्लेटफॉर्म के माध्यम से तेजी से खाद्य गुणवत्ता मूल्यांकन प्रदान करता है।


AgNext में फंडिंग पर, Alpha Wave Incubation (AWI) फंड ने टिप्पणी की,

“अपने अद्वितीय डीप-टेक समाधानों के साथ, AgNext वैश्विक स्तर पर कृषि मूल्य श्रृंखला को बदलने के लिए तैयार है। हम कंपनी द्वारा अपने एआई प्लेटफॉर्म के निर्माण में दिखाए गए तकनीकी नवाचार की गहराई से बहुत प्रभावित हुए हैं।”


AgNext में अनाज, मसाले, चाय, दूध और पशु आहार सहित वस्तुओं की एक विस्तृत टोकरी में लागू भौतिक और साथ ही रासायनिक विश्लेषण समाधान हैं। इसके पास ITC, Godrej, NAFED, Verka आदि जैसे ग्राहक हैं।


Edited by Ranjana Tripathi