[फंडिंग अलर्ट] Rebel Foods ने $175 मिलियन जुटाकर यूनिकॉर्न क्लब में मारी एंट्री, वैल्यूएशन $1.4 बिलियन पार

By Thimmaya Poojary & रविकांत पारीक
October 08, 2021, Updated on : Mon Oct 11 2021 03:45:54 GMT+0000
[फंडिंग अलर्ट] Rebel Foods ने $175 मिलियन जुटाकर यूनिकॉर्न क्लब में मारी एंट्री, वैल्यूएशन $1.4 बिलियन पार
Rebel Foods इस साल भारतीय स्टार्टअप इकोसिस्टम से उभरने वाला 31वां यूनिकॉर्न बन गया है, और क्लाउड किचन स्टार्टअप लेटेस्ट फंडरेज के बाद वैश्विक स्तर पर विस्तार करने पर नजर गड़ाए हुए है।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

क्लाउड किचन स्टार्टअप Rebel Foodsने हाल ही में Qatar Investment Authority (QIA) के नेतृत्व में सीरीज F फंडिंग राउंड, जिसमें मौजूदा निवेशकों Coatue और Evolvence की भागीदारी भी देखी गई, में 175 मिलियन डॉलर जुटाने के बाद यूनिकॉर्न क्लब में प्रवेश किया है। इसके साथ ही स्टार्टअप की टोटल वैल्यूएशन $1.4 बिलियन हो गई है।


Rebel Foods 10 से अधिक देशों में 60 से अधिक शहरों में वैश्विक स्तर पर 450 से अधिक किचन का संचालन करता है, जिसमें प्रमुख ब्रांड जैसे Faasos, Behrouz Biryani, और Ovenstory Pizza हैं।


फंडिंग के बारे में बोलते हुए, Rebel Foods के मुख्य रणनीति अधिकारी रवि गोलानी ने एक बयान में कहा, "फूडटेक स्पेस बेहतर पर्सनलाइजेशन, इनोवेशन और पूर्ण पारदर्शिता की दिशा में विकसित हुआ है - जिसे Rebel Foods अग्रणी बना रहा है। हम QIA का स्वागत करने के लिए उत्साहित हैं, जिसका दीर्घकालिक सहायक निवेशक होने का ट्रैक रिकॉर्ड है। फंडिंग के इस राउंड के साथ, हम टेक्नोलॉजी और ऑटोमेशन द्वारा संचालित नए ग्राहक खाद्य मिशनों की सेवा करना जारी रखेंगे।”

कल्लोल बनर्जी, को-फाउंडर, Rebel Foods

कल्लोल बनर्जी, को-फाउंडर, Rebel Foods

Rebel Foods ने कहा कि यह 150 मिलियन डॉलर की वार्षिक रन रेट बिक्री के साथ लगातार मुनाफे की ओर बढ़ रहा है, जो सालाना 100 प्रतिशत बढ़ रहा है। कंपनी अगले 18-24 महीनों में IPO लाने पर भी विचार कर रही है।


कंपनी की स्थापना 2011 में जयदीप बर्मन और कल्लोल बनर्जी ने की थी।


Rebel Foods के मुख्य वित्तीय अधिकारी, पीयूष कक्कड़ ने कहा, “हम अगला यूनिकॉर्न बनने को लेकर उत्साहित हैं, लेकिन हमारा ध्यान ग्राहकों के अनुभव को रिबेल तरीके से बेहतर बनाने पर बना हुआ है। फंडिंग के इस दौर का हमारी तकनीक के निर्माण, हमारी वैश्विक उपस्थिति बढ़ाने और नए ब्रांड हासिल करने में फिर से निवेश किया जाएगा।


भारत के बाहर, Rebel Foods की उपस्थिति इंडोनेशिया, संयुक्त अरब अमीरात, यूनाइटेड किंगडम, सिंगापुर, मलेशिया, थाईलैंड, हांगकांग, फिलीपींस और बांग्लादेश में है।


फंडिंग जुटाने के साथ, Rebel Foods ने कहा कि वह अपने अंतरराष्ट्रीय पदचिह्न को बढ़ाने, अपनी तकनीक में सुधार करने और ब्रांड अधिग्रहण पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखेगा।


नए यूनिकॉर्न के अनुसार, दूसरे रेस्तरां की तुलना में लागत और मापनीयता के अंतर्निहित लाभों के कारण वैश्विक स्तर पर इंटरनेट रेस्तरां स्पेस महामारी के हिट होने से पहले ही गति देख रहा था। पिछले वर्ष ने केवल इस प्रवृत्ति को तेज किया है, भोजन व्यवसायों का एक बड़ा हिस्सा अब वितरण के लिए आगे बढ़ रहा है।


Rebel Foods इस साल भारतीय स्टार्टअप इकोसिस्टम से उभरने वाला 31वां यूनिकॉर्न बन गया है, और अक्टूबर के महीने में पहले ही तीन स्टार्टअप अरबों डॉलर की वैल्यूएशन के निशान को पार कर चुके हैं।


YourStory की फ्लैगशिप स्टार्टअप-टेक और लीडरशिप कॉन्फ्रेंस 25-30 अक्टूबर, 2021 को अपने 13वें संस्करण के साथ शुरू होने जा रही है। TechSparks के बारे में अधिक अपडेट्स पाने के लिए साइन अप करें या पार्टनरशिप और स्पीकर के अवसरों में अपनी रुचि व्यक्त करने के लिए यहां साइन अप करें।


TechSparks 2021 के बारे में अधिक जानकारी पाने के लिए यहां क्लिक करें।