क्रिप्टो इन्वेस्टमेंट स्टार्टअप Flint ने Sequoia, GFC के नेतृत्व में सीड फंडिंग में जुटाए $5.1 मिलियन

By Sindhu Kashyaap & रविकांत पारीक
January 25, 2022, Updated on : Tue Jan 25 2022 07:29:31 GMT+0000
क्रिप्टो इन्वेस्टमेंट स्टार्टअप Flint ने Sequoia, GFC के नेतृत्व में सीड फंडिंग में जुटाए $5.1 मिलियन
क्रिप्टो इन्वेस्टमेंट स्टार्टअप Flint ने कहा कि इसका उद्देश्य शुरुआती उपयोगकर्ताओं को बोर्ड पर लाने में तेजी लाना, शुरुआती प्रतिक्रिया के आधार पर प्रोडक्ट को बढ़ाना और इंजीनियरिंग, डिजाइन और प्रोडक्ट फंक्शंस में वरिष्ठ पदों पर हायरिंग करना है।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

ग्लोबल क्रिप्टो इन्वेस्टमेंट ऐप, Flint ने Sequoia Capital India और GFC के नेतृत्व में सीड फंडिंग में 5.1 मिलियन डॉलर जुटाए हैं। Coinbase Ventures, Hashed, IOSG, Better Capital, और MSA Capital ने भी 11 संस्थागत निवेशकों के हिस्से के रूप में इस राउंड में भाग लिया। दुनिया भर के करीब 60 एंजेल निवेशकों ने भी फंडिंग राउंड में भाग लिया।


इनमें से कुछ हैं संदीप नेलवाल, को-फाउंडर, Polygon; जयंती कनानी, को-फाउंडर, Polygon; कुणाल शाह, फाउंडर, CRED; डो क्वोन (फाउंडर, Terra); नितिन गुप्ता (को-फाउंडर, Uni); अमूल्य गोयल (एमडी, Large global bank); कुणाल बहल (को-फाउंडर, Snapdeal via Titan Capital); रोहित बंसल (को-फाउंडर, Snapdeal via Titan Capital); तन्मय भट, सनत राव (जीपी, Blocktower Capital); अभिषेक नाग (निदेशक, Netflix India), अजीत त्रिपाठी (Aave में हेड ऑफ बिजनेस), मार्क भार्गव (स्ट्रेटेजी, Coinbase), और महदी रज़ा (Ex-Robinhood)


स्टार्टअप द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, नई पूंजी इसे शुरुआती उपयोगकर्ताओं को बोर्ड पर लाने में मदद करेगी, शुरुआती प्रतिक्रिया के आधार पर प्रोडक्ट को बढ़ाएगी और इंजीनियरिंग, डिजाइन और प्रोडक्ट फंक्शंस में वरिष्ठ पदों के लिए हायरिंग करेगी।


Flint ने कानूनी और जोखिम कार्यों को मजबूत करने, कानूनी और नियामक मानदंडों के अनुपालन को सुनिश्चित करने के साथ-साथ व्यापार जोखिम को कम करने के लिए बाजार मानकों से ऊपर और परे जाने के लिए फंडिंग के एक महत्वपूर्ण हिस्से को आवंटित करने की भी योजना बनाई है।

flint

Flint के को-फाउंडर अंशु अग्रवाल ने कहा,

"Flint का मिशन सभी के लिए क्रिप्टोकरेंसी को आसान और सुलभ बनाना है। हम हिमखंड के शीर्ष पर हैं और Web3 दुनिया के लिए जो अवसर प्रदान करता है वह बहुत बड़ा है। एक ब्रांड के रूप में, हम केवल क्रिप्टो को सुलभ करने, उपयोग में आसान प्रोडक्ट प्रदान करने और एक अरब लोगों को हमारे अपरिहार्य भविष्य से परिचित कराने का इरादा रखते हैं, यह सुनिश्चित करते हुए कि Web3 हमारे दैनिक जीवन का हिस्सा बन जाए।"


उन्होंने आगे कहा, "हम अपने सभी निवेशकों को हम पर, हमारे मिशन पर भरोसा करने और Flint को दुनिया भर में पहली पसंद क्रिप्टो ऐप बनाने के उद्देश्य से हाथ मिलाने के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं, जहां उपयोगकर्ता उच्च और स्थिर प्रतिफल अर्जित कर सकते हैं, बहुत सारे निवेश अवसरों के माध्यम से उनकी क्रिप्टो संपत्ति पर"।


अक्टूबर 2021 में स्थापित, कंपनी वर्तमान में एक सरल और स्थिर आय का अवसर प्रदान करती है जहां उपयोगकर्ता 13 प्रतिशत प्रति वर्ष तक कमा सकते हैं, उनके जमा धन पर। कंपनी खुदरा उपयोगकर्ताओं के लिए यूएक्स फर्स्ट अप्रोच अपना रही है और आसान ऑन-रैंप का निर्माण कर रही है।


Sequoia India के वीपी आकाश कपूर ने कहा,

“जिस तरह पिछले एक दशक में अरबों लोग इंटरनेट से जुड़े थे, उसी तरह अगले कुछ वर्षों में अरबों उपयोगकर्ता web3.0 से जुड़ जाएंगे। हमारा मानना ​​है कि अंशु, अक्षित और Flint टीम कंज्यूमर प्रोडक्ट्स के साथ-साथ web3 डीएनए के निर्माण में सही पृष्ठभूमि लाती है जो बड़े पैमाने पर वितरण को सक्षम कर सकती है, और अपने उपयोगकर्ताओं को बेस्ट-इन-क्लास और आसानी से समझने वाले फाइनेंशियल प्रोडक्ट्स की पेशकश कर सकती है।


Flint उपयोगकर्ताओं को बिटकॉइन या एथेरियम जैसी अस्थिर क्रिप्टो संपत्तियों के लिए उजागर नहीं करता है। यह केवल स्थिर क्रिप्टोकरेंसी जैसे USDT, USDC, आदि से संबंधित है, जो क्रिप्टो मूल्य में उतार-चढ़ाव से मुक्त हैं। Flint के फाउंडर अक्षित बोर्डिया और अंशु अग्रवाल, जो पहले CRED में प्रोडक्ट मैनेजर्स थे, ने जनवरी में संचालन शुरू किया।


MSA Capital के मैनेजिंग पार्टनर, बेन हारबर्ग ने कहा, "क्रिप्टो इन्वेस्टमेंट प्रोडक्ट्स की भारतीय मांग अत्यधिक कम है और अधिकांश के लिए दुर्गम है। हमारा मानना ​​​​है कि फिक्स्ड डिपॉजिट जैसे मामूली जोखिम प्रोफाइल के भीतर, खुदरा निवेशकों के लिए क्रिप्टो निवेश तक पहुंचने के लिए प्रवेश की बाधाओं को कम करने के लिए Flint की दृष्टि, ऑनबोर्डिंग और अंडरबैंक को धन बनाने में सक्षम बनाने के लिए महत्वपूर्ण है। हमने वैश्विक स्तर पर इसी तरह के मॉडलों में बेंचमार्क और निवेश किया है और मानते हैं कि अंशु और अक्षित सबसे अच्छे युवा आंत्रप्रेन्योर्स में से एक हैं जिनका हमने सामना किया है।"


300 से अधिक उपभोक्ताओं के साथ रिसर्च और बातचीत की अवधि के बाद, Flint ने पहले क्रिप्टो में रुचि रखने वाले उपयोगकर्ताओं के विभिन्न सेग्मेंट्स की मैपिंग की और पहचान की कि इसके आदर्श उपयोगकर्ता कहाँ हैं। प्लेटफॉर्म 25 से 40 आयु वर्ग के उपयोगकर्ताओं को लक्षित करता है, जो अपने धन के एक हिस्से को क्रिप्टो में विविधता लाने की तलाश में हैं, आर्थिक रूप से स्थिर हैं, लेकिन क्रिप्टो बाजार की जटिलताओं और बुनियादी बातों को समझने में निवेश करने के लिए समय की कमी है।


वर्तमान में, उपयोगकर्ता मुख्य रूप से टियर-1 शहरों से हैं, जो प्रति वर्ष 12 लाख रुपये से अधिक कमाते हैं। वे नियमित रूप से भुगतान और निवेश ऐप का उपयोग करते हैं, म्यूचुअल फंड या अन्य परिसंपत्ति वर्गों में निवेश करते रहे हैं, सादगी, लंबी होल्डिंग अवधि और एक विश्वसनीय ब्रांड की तलाश में हैं।


Edited by Ranjana Tripathi