[फंडिंग अलर्ट] Filo ने सीरीज ए राउंड में Anthos Capital के नेतृत्व में जुटाए $23 मिलियन

By Sindhu Kashyaap & रविकांत पारीक
March 04, 2022, Updated on : Sun Mar 06 2022 05:51:24 GMT+0000
[फंडिंग अलर्ट] Filo ने सीरीज ए राउंड में Anthos Capital के नेतृत्व में जुटाए $23 मिलियन
इंस्टेंट लाइव ट्यूटरिंग स्टार्टअप Filo इस ताजा फंडिंग का उपयोग करेगा प्रोडक्ट डेवलपमेंट, टीम का विस्तार करने और नई श्रेणियों में प्रवेश करने के लिए करेगा।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

इंस्टेंट लाइव ट्यूटरिंग स्टार्टअप Filoने Anthos Capital के नेतृत्व में सीरीज ए फंडिंग राउंड में 23 मिलियन डॉलर जुटाए हैं, जो कथित तौर पर भारतीय एडटेक स्पेस में सबसे बड़ा सीरीज ए राउंड है।


इस राउंड में GSVSapling Capital के साथ मौजूदा निवेशक Better Capital और गोकुल राजाराम, रॉब फ्रोवेन (को-फाउंडर, Kabbage), मेट पेन्ज़ और फ्लोरियन हेगनबच (फाउंडर्स, Loft), और रॉस लिपसन (को-फाउंडर, Dutchie) सहित कई प्रसिद्ध व्यक्तिगत निवेशकों की भागीदारी देखी गई।


फंडिंग का उपयोग प्रोडक्ट डेवलपमेंट के लिए किया जाएगा क्योंकि यह बड़े पैमाने पर मॉडलिंग अध्यापन में गहराई तक जाता है। इसके साथ ही टीम का विस्तार करने, नई श्रेणियों में प्रवेश करने, और देश भर में इसके ट्यूटर आधार को बढ़ाने के लिए भी इस फंडिंग का उपयोग करेगा।

f

Filo के फाउंडर और सीईओ इम्बेसत अहमद ने कहा, “Filo में, हम टेक्नोलॉजी के बारे में बेहद भावुक हैं और यह छात्रों को उनके लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद कर सकता है। छात्रों को अपनी यात्रा में सबसे बड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ता है, वह है सीखने के अंतराल, जो तब दिखाई देते हैं जब वे स्वयं समस्याओं को हल करने का प्रयास कर रहे होते हैं। इस समय तेज संकल्प, जब वे पूरी तरह से शामिल होते हैं, उनके मार्ग को व्यापक रूप से सुगम बनाता हैं। हालांकि, इस तरह के समाधान के निर्माण के लिए गहरी इंजीनियरिंग और एआई क्षमताओं की आवश्यकता होती है; जिस पर हम पिछले 1.5 साल से काम कर रहे हैं।"


उन्होंने आगे कहा, "हमने एक कैश-एफिशिएंट हाई पुल मॉडल भी साबित किया है जो वर्तमान एडटेक स्पेस में अपनी तरह का पहला है। यह फंडिंग राउंड Filo के पहले से ही हाइपर-ग्रोथ प्रक्षेपवक्र को तेजी से गति देगा और टेक और इनोवेशन के अवसरों में हमें स्केल करने में मदद करेगा। हमें खुशी है कि हमारे निवेशक हमारी लीडरशिप टीम के रूप में Filo के लिए एक समान दृष्टि साझा करते हैं। संयुक्त रणनीतिक तालमेल हमें दुनिया भर में 'इंस्टेंट लाइव ट्यूटरिंग' की अवधारणा को सफल बनाने के हमारे मिशन को समझने में मदद करेगा।"


लगभग एक साल में, Filo के 1.5 मिलियन से अधिक डाउनलोड और 350,000 से अधिक मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता हो गए हैं, साथ ही छात्रों से गज़ब की प्रतिक्रिया भी प्राप्त हुई है। 24X7 लाइव प्लेटफॉर्म 15 से अधिक देशों में मौजूद है और प्लेटफॉर्म पर 40,000+ से अधिक ट्यूटर हैं, जो अब तक दुनिया में ट्यूटर्स का सबसे बड़ा पूल है।


Anthos Capital के वाइस प्रेसीडेंट एनी लुचसिंगर ने कहा, "हम छात्रों के लिए उनके अद्वितीय मूल्य प्रस्ताव के कारण Filo के बारे में उत्साहित हैं, जिसके परिणामस्वरूप तेजी से कर्षण और उत्कृष्ट ग्राहक वकालत हुई है। कुछ ही सेकंड में शिक्षकों और छात्रों से प्रभावी ढंग से और निर्बाध रूप से मेल खाने की उनकी क्षमता को आज हम बाजार में बेजोड़ मानते हैं और यह एक ऐसा यूजकेस है जो विश्व स्तर पर बढ़ सकता है। हम इम्बेसत और Filo टीम के साथ साझेदारी करके रोमांचित हैं।"


अगले 12 महीनों में, प्लेटफ़ॉर्म की योजना पूरे भारत में 200,000 से अधिक ट्यूटर्स को जोड़ने और हर दिन 2 मिलियन लाइव क्लास आयोजित करने की है। कंपनी ने आइडिया स्टेज पर प्री-सीड राउंड और फिर सितंबर 2021 में 2 मिलियन डॉलर का सीड राउंड जुटाया - दोनों Better Capital से, जबकि अभी भी स्टील्थ मोड में काम कर रहे हैं।


Filo की स्थापना सीरियल आंत्रप्रेन्योर्स इम्बेसत अहमद, शादमन अनवर और रोहित कुमार ने की थी, जो बड़े पैमाने पर उच्च गुणवत्ता वाले शिक्षा अनुभव प्रदान करने के शौक़ीन हैं।


Better Capital के फाउंडर और सीईओ वैभव डोमकुंडवार ने कहा, "Filo एक अद्वितीय उत्पाद अनुभव के साथ शिक्षा में सबसे महत्वपूर्ण "समझ की समस्या" को हल करता है जिसने हमें कई मोर्चों पर तत्काल मान्यता प्रदान करने का काम किया। मैं निष्पादन की गुणवत्ता से प्रभावित हूं और लाखों छात्रों की सेवा करने के लिए Filo को अपने मंच का विस्तार करते हुए देखने के लिए उत्साहित हूं।"