निश्चल शेट्टी के Shardeum ने जुटाई 5.4 मिलियन डॉलर की फंडिंग

इस अतिरिक्त फंडिंग के साथ, Shardeum ने इकोसिस्टम के विकास को बढ़ावा देने की योजना बनाई है क्योंकि यह इस साल के अंत में होने वाले आगामी मेननेट लॉन्च की तैयारी कर रहा है.

निश्चल शेट्टी के Shardeum ने जुटाई 5.4 मिलियन डॉलर की फंडिंग

Monday July 10, 2023,

2 min Read

एथेरियम वर्चुअल मशीन (EVM) से जुड़े ब्लॉकचेन स्टार्टअप Shardeum ने अपने स्ट्रैटेजिक राउंड में में 5.4 मिलियन डॉलर की फंडिंग जुटाई है. इस फंडिंग राउंड में Amber Group, Galxe, J17 Capital, TRGC, Jsquare, Bware Labs, Tané Labs, Hyperithm Group, Luganodes, Blockchain Ventures Hub, CryptoViet Ventures, और Blue7 ने भाग लिया.

इस अतिरिक्त फंडिंग के साथ, Shardeum ने इकोसिस्टम के विकास को बढ़ावा देने की योजना बनाई है क्योंकि यह इस साल के अंत में होने वाले आगामी मेननेट लॉन्च की तैयारी कर रहा है.

को-फाउंडर निश्चल शेट्टी के अनुसार, स्ट्रैटेजिक राउंड के दौरान, Shardeum ने अपने दो उद्देश्य रखे: वेब3 प्रोजेक्ट टीमों को SHM टोकन के शुरुआती धारकों के रूप में शामिल करके अपने मिशन के करीब लाना, और नए क्षेत्रों में विस्तार करने और समुदाय निर्माण करने के लिए रणनीतिक फंडों के साथ साझेदारी करना.

शेट्टी ने एक ट्वीट में कहा, “इन दो कारणों से स्ट्रैटेजिक राउंड तैयार हुआ. उद्देश्य कोई सामान्य निजी बिक्री नहीं थी. यह उन निवेशकों और परियोजनाओं को चुनने के लिए था जो Shardeum इकोसिस्टम में मजबूत रणनीतिक मूल्य ला सकते हैं. यह राउंड हमें Shardeum के आसपास एक अधिक मैत्रीपूर्ण और सहयोगात्मक इकोसिस्टम बनाने में मदद करता है."

यह स्ट्रैटेजिक राउंड अक्टूबर 2022 में सीड राउंड में Shardeum की 18.2 मिलियन डॉलर की फंडिंग के बाद आता है, जहां कंपनी का मूल्य 200 मिलियन डॉलर आंका गया था. इस राउंड का नेतृत्व Jane Street, Struck Crypto, The Spartan Group, Big Brain Holdings, DFG, Ghaf Capital Partners, और Foresight Ventures ने किया था.

2022 में, निश्चल शेट्टी और उमर सैयद ने ईवीएम पर आधारित एक लेयर 1 ब्लॉकचेन Shardeum लॉन्च किया, जिसका लक्ष्य अनंत स्केलेबिलिटी, डिसेंट्रलाइजेशन और अधिक सुरक्षा प्राप्त करके मौजूदा ब्लॉकचेन की सीमाओं को संबोधित करना है. डायनेमिक स्टेट शार्डिंग का उपयोग करते हुए, Shardeum को नेटवर्क के विस्तार के साथ कम गैस शुल्क और प्रति सेकंड उच्च लेनदेन के लिए डिज़ाइन किया गया है.

Shardeum का दावा है कि उसके टेस्टनेट पर 7 जुलाई, 2023 तक 820,000 से अधिक खातों और 230,000 से अधिक तैनात अनुबंधों के साथ 7.4 मिलियन से अधिक लेनदेन हुए हैं.

(Translated by: रविकांत पारीक)

यह भी पढ़ें
Battery Smart ने प्री-सीरीज़ बी फंडिंग राउंड में जुटाए 33 मिलियन डॉलर


Edited by रविकांत पारीक